Sunny Leone Fitness: रॉ डाइट फॉलो करती हैं एक्ट्रेस सनी लियोनी, जानें उनका डेली रूटीन

Updated at: May 13, 2020
Sunny Leone Fitness: रॉ डाइट फॉलो करती हैं एक्ट्रेस सनी लियोनी, जानें उनका डेली रूटीन

एक्‍ट्रेस सनी लियोनी खुद को फिट रखने और ग्‍लैमरस दिखने के लिए कड़ी मेहनत करती हैं। एक्‍सरसाइज, डाइट के अलावा अपने लुक पर खास ध्‍यान देती हैं।  

Atul Modi
एक्सरसाइज और फिटनेसWritten by: Atul ModiPublished at: May 13, 2020

शायद ही कोई ऐसा होगा जो बॉलीवुड एक्ट्रेस सनी लियोनी की ब्यूटी और उनकी फिटनेस का कायल न हो। लेकिन ऐसा नहीं कि सनी लियोनी को यह गॉड गिफ्टिड है, बल्कि वह इसके लिए काफी जतन करती हैं। यानि कि सनी अपनी फिटनेस और डाइट को लेकर बहुत ज्यादा गंभीर हैं। वह सप्ताह में कम से कम दो या तीन बार जिम जाती है और ऐसे दिनों में जब वह काम के लिए यात्रा कर रही होती है, तो वह पिलेट्स और योगा का अभ्यास करती है। आज इस लेख में हम आपको सनी लियोनी की फिटनेस, डाइट और उनके डेली शड्यूल के बारे में आपको बता रहे हैं। 

सनी लियोनी वर्कआउट और डाइट रूटीन

सनी का वर्कआउट

अपने वार्मअप रुटीन को सनी नेक स्ट्रेचिंग से शुरू करती हैं और फिर धीरे-धीरे ऊपर और नीचे की ओर झुकती हैं। इसमें आर्म स्ट्रेच, सेमी-साइड लंज, क्वाड्रिसप स्ट्रेच, शोल्डर रोटेशन, अपर बॉडी ट्विस्टिंग, हिप रोटेशन, साइड-टू-साइड झुकने और अन्य शामिल हैं। ऊपरी शरीर की कंडीशनिंग के लिए वह आर्म रोटेशन, शोल्डर रोटेशन, पुश अप्स, राउंडहाउस पंच, ट्राइसेप्स आर्म पुश अप्स विद चेयर डिप्स करना पसंद करती हैं।

लोवर बॉडी की कंडीशनिंग के लिए वह स्क्वाट, फ्रंट किक्स, साइड किक, लंग्स, हाई नाइट्स, स्क्वाट पंच का अभ्यास करती हैं। कोर ट्रेनिंग स्टैण्डर्ड एब्स क्रंच, एब्स-लेग राइज, एब्स साइकिल, एब्स सुपरमैन, एब्स फ्लटर किक्स, एब्स जैकनाइफ, प्लैंक, ब्रिज अप्स और ब्रिज अप्स के बारे में है। उसकी गर्दन के नियमित खिंचाव के साथ ठंडी दिनचर्या, कंधे का खिंचाव और हाथ का खिंचाव भी सहायक होता है। जब वह फ्री-हैंड एक्सरसाइज नहीं करती हैं तो बहुत सारे कार्डियो करती हैं।

सनी की लंच और डिनर डाइट

इंडिया डॉक कॉक के अनुसार सनी जबसे रॉ डाइट को फॉलो कर रही हैं तब से वह डिनर और लंच में इन्हीं का सेवन करती हैं। उनके लंच में अक्सर ग्रीन वैजी होती हैं जिसमें सिरका और नमक और काली मिर्च शामिल होती है। हालाँकि सनी को वेगन डाइट भी बहुत पसंद है। उन्हें जब भी वेगन खाने का मन होता है तो वह उन डिश को अपने लंच और डिनर में जोड़ लेती हैं। एक्सपर्ट कहते हैं कि रॉ डाइट लेने से शरीर का संतुलन सही बना रहता है और एक्स्ट्रा फैट भी बॉडी में जमा नहीं होता है।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने बताया पीठ दर्द दूर करने के लिए आसान एक्सरसाइज, देखें वीडियो और घर पर करें

सनी लियोनी क्‍यों है इतनी ग्‍लैमरस

ड्रेसेज

आमतौर पर सनी लियोनी के ग्‍लैमरस दिखने की वजह उनके मेकअप से ज्‍यादा उनका ड्रेसिंग सेंस है। उनकी ड्रेसेज उनके आकर्षक फिगर के काफी अनुकूल होता है। चाहे उनका बिकनी अवतार हो या गाउन पहनना हो वो हर ड्रेस में बेहतर दिखती हैं। सनी लियोनी को भारतीय परिधानों में भी देखा जा सकता है, जिसमें वो काफी खूबसूरत दिखाई देती हैं। 

इसे भी पढ़ें: तमन्ना भाटिया बाल्टी के साथ कर रही हैं ये अनोखा एक्सरसाइज, वेट-लॉस के लिए भी है फायदेमंद

मेकअप

सनी लियोनी आमतौर पर बहुत ही साधारण मेकअप पसंद करती हैं। क्‍योंकि वो थोड़ी नेचर लवर हैं। कुछ समय पहले उन्‍होंने एक वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्‍होंने लिखा था कि "इतने सारे अद्भुत वैगन जूते, बैग और जैकेट चुनने के लिए पर्यावरण को चोट पहुंचाने और किसी चीज को पहनने के लिए जानवरों की हत्या करना का कोई कारण नहीं होता है।"

Read More Articles On Fitness In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK