Happy Birthday Anushka : विराट और अनुष्‍का ने लाइव चैट शो में शेयर किया अपनी हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल का सीक्रेट

Updated at: Apr 30, 2020
Happy Birthday Anushka : विराट और अनुष्‍का ने लाइव चैट शो में शेयर किया अपनी हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल का सीक्रेट

Happy Birthday Anushka: जानिए अनुष्‍का शर्मा के जन्‍मदिन पर जानें, कैसे अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली कैसे लॉकडाउन में भी खुद को फिट रख रहे हैं। 

Sheetal Bisht
स्वस्थ आहारWritten by: Sheetal BishtPublished at: Apr 24, 2020

कोरोना वायरस की इस जंग से लड़ने के लिए सभी लोग अपने घरों में बंद हैं। क्‍योंकि यही एक रास्‍ता है कि फिलहाल देश को इस महा संकट से बचाया जा सके। लेकिन लॉकडाउन में आप अपनी सेहत का कैसे ख्‍याल रखें ये आप बॉलीवुड एक्‍टर अनुष्‍का शर्मा और उनके पति क्रिकेटर विराट कोहली से सीख सकते हैं। इस लॉकडाउन में बॉलीवुड एक्‍टर अनुष्‍का अपना जन्‍मदिन मनाने जा रही हैं, तो आइए अनुष्‍का के जन्‍मदिन पर हम आपको उनका हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल सीक्रेट जानें कि कैसे वह खुद को फिट रख रही हैं। अनुष्‍का और विराट भले ही इन दिनों लॉकडान में हैं लेकिन वह अपनी सेहत का बखूबी ध्‍यान रख रहे हैं। जी हां क्‍योंकि शरीर को आराम के साथ जरूरी है स‍ही देखभाल और खानपान। अनुष्‍का शर्मा और विराट कोहली अपनी हेल्दी लाइफस्टाइल को अच्‍छे से मेंटेन कर रहे हैं। इस बात का खुलासा उन्‍होंने अपने हाल ही किए गये एक लाइव चैट @Unacademy पर बड़े सपने देखने, कड़ी मेहनत करने और आशावादी होने के साथ एक हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल मेंटेन करने की बात की। इस दौरान उन्होंने खुद के अनुभवों और लॉकडाउन में वह खुद को कैसे हेल्‍दी रख रहे हैं, यह सब भी बताया। 

अनुष्‍का शर्मा ने इस लाइव चैट शो के दौरान कहा, '' मुझे लगता है कि विराट और मैं ऐसे इंसान हैं, जो डाइट में विश्वास नहीं करते हैं। हमारी बस एक लाइफस्‍टाइल है, जो हेल्‍दी है। हम हमेशा से ऐसे ही रहे हैं।” अनुष्का ने कहा, "कुछ चीजें हैं जो हम नहीं खाते हैं क्योंकि वे हमारे लिए अच्छी नहीं होती हैं।  हम ऐसा खाना खाने की कोशिश करते हैं, जो एल्‍कलाइन हो क्‍योंकि यह पेट के लिए अच्‍छा होता है और आपको स्वस्थ रखता है। क्योंकि इससे आपकी इम्‍युनिटी भी स्‍ट्रांग रहती है। 

इसे भी पढ़ें: सुष्मिता सेन के बॉयफ्रैंड ने दिया उन्हें फिटनेस चैलेंज, एक पैर पर बैलेंस बनाते दिखी सुष्मिता

डाइट में नहीं करते यकीन  

अनुष्का कहती हैं, "मुझे लगता है कि विराट और मैं ऐसे इंसान हैं, जो डाइट में यकीन नहीं रखते। हमारी एक लाइफस्टाइल है, जो हैल्दी है। हम हमेशा से ही ऐसे हैं।" अपने खानपान को लेकर उन्होंने कहा, "कुछ चीजें हैं, जो हम नहीं खाते। क्योंकि वे हमारे लिए अच्छी नहीं हैं। हम ऐसे खाना खाने की कोशिश करते हैं, जो एल्कलाइन हो। क्योंकि इस तरह का खाना पेट और आपकी सेहत के लिए अच्छा होता है। क्योंकि यदि आपकी बॉडी एल्कलाइन हो तो आपकी इम्युनिटी अच्छी होगी। 

कैसे करें हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल मेंटेन? 

अनुष्‍का कहती हैं कि हम सभी को एक हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल मेंटेन करने के लिए अपनी इम्युनिटी को स्ट्रॉन्ग करने की कोशिश करना बहुत जरूरी है। इसलिए आप हल्‍दी का अधिक सेवन करें, आप रोज सुबह हल्दी, अदरक और काली मिर्च की चाय पिएं। इसके अलावा, ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं।"

इसे भी पढ़ें: 81 साल की उम्र और साड़ी पहनकर वर्कआउट करने का कमाल का जज्बा, मिलिंद सोमन से बड़ी फिटनेस फ्रीक हैं उनकी मां

 
 
 
View this post on Instagram

Self - isolation is helping us love each other in all ways & forms ��

A post shared by AnushkaSharma1588 (@anushkasharma) onMar 21, 2020 at 1:05am PDT

डेली का एक रूटीन बनाएं 

अनुष्का का कहना है कि एक दिन का रूटीन होना बेहद जरूरी है। वह कहती हैं, रोजाना वर्कआउट करना मुझे रूटीन मे लाता है और यह विराट की दिनचर्या है। जब आप वर्कआउट करते हैं, तो आप अच्‍छा महसूस करते हैं। बाहर काम कर रहे होते हैं तो आप ठीक होते हैं। उन्‍होंने सबसे कहा कि यदि आपको एक्‍सरसाइज करने का मन नहीं करता है, तो आप खुद को इसके लिए पुश करने की कोशिश करें। 

वहीं विराट का कहना है कि मैने अनुष्‍का से मिलने के बाद बहुत कुछ सीखा है। हमने एक-दूसरे से सीखा है। उसके व्यक्तित्व को देखना, स्थितियों को संभालना और धैर्य रखना। यहां तक कि जब चीजें मुश्किल होती हैं, तो आपको अपने ईगो को बाहर निकाल फेंकना पड़ता है।

Read More Article On Exercise and Fitness In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK