आई क्रीम्स, हेयर सीरम, क्लींजर का करते हैं इस्तेमाल, जानें इन प्रोडक्ट का असर दिखता है कब

Updated at: Sep 21, 2020
आई क्रीम्स, हेयर सीरम, क्लींजर का करते हैं इस्तेमाल, जानें इन प्रोडक्ट का असर दिखता है कब

महंगे प्रोडेक्ट आपकी त्वचा पर असरदार हैं या नहीं, इसका फैसला करने में हम थोड़ा जल्दी कर देते हैं। ऐसे में हम बताएंगे कि प्रोडक्ट का असर कब दिखता है...

सम्‍पादकीय विभाग
त्‍वचा की देखभालWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Sep 21, 2020

आपने नोटिस किया होगा कि हम जब भी कोई नया प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं तो हमारी त्वचा उसे ग्रहण करने में थोड़ा समय ले लेती है। ऐसे में हमे लगता है कि प्रोडक्ट काम नहीं कर रहे हैं। पर ऐसा नहीं है। यहां हम आपको बताएंगे कि कौन से ऐसे प्रोडक्ट्स हैं जिनका असर दिखने में समय लगता है। पढ़ते हैं आगे..

क्लींजर

जब भी चेहरे पर हम क्लींजर का इस्तेमाल करते हैं तो चेहरा मुलायम लगता है। ऐसा लगता है कि मानों उस प्रोडक्ट का तुरंत असर दिख रहा है। लेकिन हमेशा ऐसा मुमकिन नहीं है। कई बार हम मुहांसों, ड्राईनेस या दाग धब्बों के लिए एंटी एक्ने या कोई ऐसा खास क्लींजर का इस्तेमाल करते हैं तो इनका असर तुरंत नहीं दिखता है। ऐसे में परेशान न हों। पहली बार ऐसे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने पर इनका असर दिखने में एक से दो महीने का समय लग जाता है। 

आई क्रीम-

बता दें कि आंखों के नीचे की त्वचा को हाइड्रेट करने में आई क्रीम बहुत मददगार साबित होती है। अगर आप अच्छे ब्रैंड की आई क्रीम का इस्तेमाल करते हैं तो जल्दी ही इसका नतीजा दिखने लगता है। 

इसे भी पढ़ें- अब जरूरत नहीं महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने की, इन 5 तरीकों से बढ़ाएं निखार

मॉयस्चराइज़र-

मॉयस्चराइज़र सबसे आम प्रोडक्ट है। इसका काम त्वचा को सॉफ्ट बनाना होता है। इसका इस्तेमाल हम किसी भी मौसम में कर सकते हैं। लेकिन ज्यादातर इसका इस्तेमाल उम्र बढ़ने पर किया जाता है। रोज इसका इस्तेमाल करने से असर दिखना शुरू हो जाता है। 

डार्क स्पॉट-

डार्क स्पॉट कम करने वाले प्रोडक्ट में आमतौर पर कुछ खास तत्वों का इस्तेमाल किया जाता है। इन तत्वों के कारण प्रोडक्ट के इस्तेमाल करने के बाद इसका असर तुरंत दिखने लगता है। लेकिन जादुई निखार के लिए थोड़ा इंतजार जरूरी है। 

एक्ने ट्रीटमेंट-

टीनएज की एक बड़ी समस्या है मुहांसे। जैसे-जैसे उम्र बढ़ती जाती है वैसे-वैसे ये समस्या खुद दूर हो जाती है। लेकिन जब इस समस्या से कोई लंबे समय तक जूझ रहा हो तो इसके लिए महंगे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप ऐसे प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो तुंरत असर नहीं दिखेगा। आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। और अगर जल्दी फायदा चाहते हैं तो आप किसी डर्मेटोलॉजिस्ट की मदद भी ले सकते हैं। याद रखें, अगर केमिस्ट शॉप से एक्ने प्रोडक्ट खरीद रहे हैं तो इसका प्रभाव आपको तीन-चार महीने के बाद हो नजर आएगा। 

हेयर सीरम-

किसी भी किस्म का सीरम इस्तेमाल करने से बालों को पोषण मिलता ही है। कुछ लोगों को लगता है कि इसके इस्तेमाल से बाल फ्रिजी हो जाते हैं। पर ऐसा नहीं है। इससे बाल फ्रिजी नहीं होते हैं बल्कि इसके इस्तेमाल से नैचरल शाइनिंग मिलती है। बता दें कि सीरम का असर भी दो महीने बाद ही नजर आता है। 

इसे भी पढ़ें- ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से थक गए हैं ? महीने भर इन 8 टिप्स को फॉलो करें और पाएं बेहतर- साफ निखरी त्वचा

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK