• shareIcon

ट्विंकल खन्ना ने दिए खून में आयरन बढ़ाने के लिए 4 टिप्स, डायटीशियन को दिया करारा जवाब

स्वस्थ आहार By Anurag Gupta , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / May 06, 2019
ट्विंकल खन्ना ने दिए खून में आयरन बढ़ाने के लिए 4 टिप्स, डायटीशियन को दिया करारा जवाब

अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना, इंस्टाग्राम पर एक डायटीशियन को करारा जवाब देने के बाद काफी चर्चा में हैं। ट्विंकल ने पिछले दिनों इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने यह बताया था कि शरीर में आयरन बढ़ाने के लिए कौन

अभिनेता अक्षय कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना, इंस्टाग्राम पर एक डायटीशियन को करारा जवाब देने के बाद काफी चर्चा में हैं। ट्विंकल ने पिछले दिनों इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने यह बताया था कि शरीर में आयरन बढ़ाने के लिए कौन सी चीजें खाना फायदेमंद होता है। इस पोस्ट पर एक डायटीशियन ने उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की। जिसके जवाब में ट्विंकल ने डायटीशियन को करारा जवाब दिया। आइए आपको बताते हैं क्या है पूरा मामला और ट्विंकल ने शरीर में आयरन बढ़ाने के लिए कौन सी 4 चीजें बताई थीं।

शरीर में आयरन बढ़ाने के दिए थे टिप्स

पिछले दिनों ट्विंकल ने एक पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा, "मेरे इनबॉक्स में आकर लोग अक्सर मुझसे यह पूछते हैं कि शरीर में आयरन बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए। मैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रही हूं, जिसने मेरे लिए काम किया (आयरन बढ़ाने में)।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Twinkle Khanna (@twinklerkhanna) onMay 2, 2019 at 9:38am PDT

 

कौन सी चीजें बढ़ाएंगी आयरन

ट्विंकल के अनुसार शरीर में आयरन की कमी पूरी करने के लिए 4 चीजों का सेवन करना फायदेमंद होता है।

  • बादाम मिल्क में बने ओट्स या पानी में बने ओट्स
  • क्विनोआ और रामदाना (या राजगीरा, जिसके लड्डू बनते हैं)
  • कटे हुए नट्स
  • कद्दू के बीज

ट्विंकल ने पोस्ट के साथ यह भी लिखा कि इन्हें 3 महीने तक ट्राई करें और फिर मुझे बताएं। इसके बाद पोस्ट पर एक डायटीशियन ने उन्हें ट्रोल करने की कोशिश की।

इसे भी पढ़ें:- एक्ट्रेस रश्मि देसाई को हुआ था 'सोरायसिस', अपनी हेल्थ के बारे में बताईं ये बातें

डायटीशियन ने किया ट्रोल

ट्विंकल के इस पोस्ट पर एक डायटीशियन 'कामना देसाई' ने कमेंट किया कि, "Ms know it all has now started giving diet advice.” यानी "सबकुछ जानने वाली मोहतरमा ने अब डाइट के लिए भी सलाह देनी शुरू कर दी है।"
डायटीशियन के इस कमेंट का जवाब देते हुए ट्विंकल ने लिखा, "अगर आप न्यूट्रीशनिस्ट हैं, तो आप यह क्यों नहीं बताती है कि मैंने जो चीजें सजेस्ट की हैं, वो आयरन का स्रोत नहीं हैं या किसी भी तरह से हानिकारक हैं।"

ट्विंकल कई बार हुईं एनीमिया का शिकार

ट्विंकल ने यह भी बताया कि अपनी जिंदगी में वो कई बार एनीमिया का शिकार हुई हैं। इन आसान तरीकों से ही उन्होंने कुछ समय में ही अपने खून में आयरन की मात्रा बढ़ाया है। उन्होंने लिखा कि "अगर कुछ आसान तरीकों से लोगों की मदद हो सकती है, तो उसे शेयर करने में क्या बुराई हो सकती है। या तो आप मेरे प्वाइंट्स को गलत सिद्ध करें या अपना चिकित्सीय अनुभव रखें और मेरे पेज से दूर हो जाएं।"

ट्विंकल के फैंस भी आए सपोर्ट में

ट्विंकल के इस पोस्ट के बचाव में उनके फैंस भी सामने आ गए। एक फैन ने कमेंट करते हुए लिखा, "तुम्हें इतनी तकलीफ क्यों है? उन्होंने (ट्विंकल खन्ना) ये नहीं कहा कि ये टिप्स हर किसी के लिए फायदेमंद हैं। उन्होंने सिर्फ ये कहा कि इन टिप्स से उन्हें फायदा हुआ था।"

Read More Articles On Healthy Diet in Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK