Anniversary Celebration: लॉकडाउन में पड़ रही है शादी की सालगिरह तो ऐसे बनाएं इस अवसर को और भी खास

Updated at: Aug 04, 2020
Anniversary Celebration: लॉकडाउन में पड़ रही है शादी की सालगिरह तो ऐसे बनाएं इस अवसर को और भी खास

यदि आपकी शादी की सालगिरह आ रही है, तो कोरोनावायरस लॉकडाउन में घर से बाहर कदम रखे बिना कैसे इस अवसर को खास बनाएं, यहां जानिए। 

Sheetal Bisht
मैरिजWritten by: Sheetal BishtPublished at: Aug 04, 2020

कई कपल्‍स ने धूमधाम के साथ अपनी शादी की पहली सालगिरह मनाने की सोची होगी। लेकिन इस वायरस ने सभी को बहुत परेशान करके रखा है। वास्तव में, इस महामारी की स्थिति ने बर्थ डे सेलिब्रेशन से लेकर सगाई और शादी सहित सभी प्रकार के अवसरों को प्रभावित किया है। यदि आप उनमें से एक हैं, जो इस प्रकोप को कोस रहे हैं, तो हम आपके साथ हैं। बहुत सारी योजनाएँ ऐसी हो सकती हैं, जो अब तब तक समझ में न आएं कि उन्‍हें कैसे पूरा किया जाए। खैर, लेकिन अगर आपकी शादी की सालगिरह आ रही है, तो यहां आपके लिए कुछ टिप्‍स हैं, जो आपको अपनी शादी के दिन को खास बनाने में काम आ सकत सकते हैं।

शादी की सालगिरह एक खास अवसरों में से एक है, जो एक सफल जोड़े के मिलन को चिह्नित करता है। लेकिन इस महामारी के दौरान इस अवसर को कहीं बाहर मनाने या यात्रा करने का विचार सही नहीं है। ऐसे में हम आपके लिए इस दिन को विशेष बनाने के लिए कुछ टिप्‍स दे रहे हैं, जिससे आप लॉकडाउन में अपनी सालगिरह का जश्न मना सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें: पार्टनर के साथ अच्‍छी बॉन्‍डिंग और हैप्‍पी रिलेशनशिप के होते हैं ये 10 फायदे

घर पर करें स्‍पेशल कैंडल लाइट डिनर 

दिन को अधिक विशेष बनाने के लिए आप अपने पार्टनर के पसंद के कुछ अच्‍छे पकवान बनाएं। आप एक मेनू तैयार करें जिसे आप दोनों पसंद करते हैं। आप एक-दूसरे को उनकी पसंद की चीजे परोस कर सप्राइज भी दे सकते हैं। किसी भी तरह से सही, आप अपने आपके प्यार को दर्शाएं। 

Dinner

 

लिखें प्‍यारी सी चिठ्ठी 

आप अपने प्‍यार का इजहार कुछ पारंपरिक तरीके से कर सकते हैं। आप एक प्‍यारी सी चिट्टी में प्‍यार के दो बोल लिख सकते हैं। ये छोटी-छोटी चीजें आपके दिन को खास बना सकती हैं। आप अपने प्‍यार और अपनी भावनाओं को एक पत्र पर लिखें और अपने साथी को दें। इससे जरूर वह अच्‍छा और स्‍पेशल महसूस करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: कपल्‍स के बीच की ये 5 आदतें तोड़ सकती हैं रिश्‍ता, जानें कैसे बचाएं अपनी शादी

बेडरूम को सजाएं

जीवन की यादों से बड़ा बनाने के लिए छोटे स्थानों का उपयोग करना सीखें। जरूरी नहीं आप इस बार बाहर कहीं सालगिरह मनाने नहीं जा पाए, तो आप दिन को खास नहीं बना सकते हैं। आप अपने इस दिन को खास बनाने के निए अपने कमरे या बेडरूम को सजाएं। कुछ हैंडमेड डैकोरेशन करें, तो कुछ गुब्बारे, फूलों, मोमबत्तियाँ का उपयोग कर कमरे को  जगमग करें। ये चीजें आपको आसानी से मिल जाएंगी। इसके अलावा, यदि आपके पास अपनी फोटो हैं, तो उन्हें भी चिपकाएं और पुरानी यादों के बारे में याद दिलाएं। 

फूल दें

Gift

फूलों से सस्‍ता और बेस्‍ट तौहफा कुछ नहीं हो सकता है, ये लड़के और लड़कियों दोनों के लिए बेस्‍ट गिफ्त है। आप इस दिन को खास बनाने के लिए आप अपने पति को फूल देने जैसी कुछ रोमांटिक चीजें दे सकते हैं। आप एक बुके या गुलदस्ते के साथ एक लव नोट भी रख सकते हैं, ताकि जब आपका साथी उठे तो उसे थोड़ा आश्चर्य हो। 

दोनों पसंदीदा मूवी देखें 

इनके अलावा, आप अपनी पसंदीदा मूवी या सीरीज़ देख सकते हैं, जिसे आपने अभी तक नहीं देखा है। इस तरह आप अपना क्‍वालिटी टाइम एक दूसरे के साथ बिता सकते हैं। 

Read More Article On Relationship In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK