• shareIcon

ब्लाइंड डेट सफल बनाते हैं ये खास नुस्‍खे, 1 बार जरूर पढ़ें

डेटिंग टिप्स By Pooja Sinha , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Dec 01, 2017
ब्लाइंड डेट सफल बनाते हैं ये खास नुस्‍खे, 1 बार जरूर पढ़ें

ब्लाइंड डेट आजकल नया शगल है। रोमांच पसंद करने वाली आज की पीढ़ी इसे काफी पसंद कर रही है। ब्‍लाइंड डेट को यादगार और सफल बनाने के लिए क्‍या-क्‍या करना चाहिए।

ब्लाइंड डेट आजकल नया शगल है। रोमांच पसंद करने वाली आज की पीढ़ी इसे काफी पसंद कर रही है। एक अनदेखे (अनजाने नहीं) से मिलने की बेताबी में अक्‍सर यह समझ नहीं आता कि क्‍या किया जाए। कहां मिला जाए। क्‍या पहना जाए। कैसा बर्ताव किया जाए। किस तरह से विदा ले। आइए हम आप को बताते है ब्‍लाइंड डेट को सफल बनाने के टिप्‍स जिन को अपनाकर आप अपनी ब्‍लाइंड डेट को यादगार और रोमांटिक बना सकते हैं।

इसे भी पढ़ें : अपनी गर्लफ्रेंड से 5 तरह के झूठ बोलते हैं पुरूष, जानें क्‍यों

 

ब्‍लाइंड डेट सफल बनाने के नुस्‍खे 

  
1.  ब्‍लाइंड डेट के लिए हमेशा चहल-पहल वाली जगह का ही चुनाव करें। ऐसा करने से दूसरे के मन में आपकी सकारात्मक छवि बनेगी। और सुरक्षा के नजरिए से भी यह जगह ठीक रहेगी।

2.  ब्‍लाइंड डेट पर समय पर पहुंचने का प्रयास करें। आप दोनों का समय कीमती है। यदि आपको देर हो भी रही हो तो सूचित जरूर कर दें।

3.  हमेशा बेलेन्स बना कर बात करें। पहली ही मुलाकात में बहुत ज्‍यादा फ्री होना कई बार नकारात्‍मक छवि भी बना सकता
है।

4. इंसान का व्‍यक्तित्‍व उसके कपड़ों से झलकता है, इसलिए कपड़ों का चयन सोच-समझकर करें।

5.  बहुत ज्‍यादा मेकअप करने से अच्‍छा रहेगा कि नेचुरल रहा जाए।

6.  यदि आप ब्‍लाइंड डेट पर डिनर के लिए जा रही हैं और कहां जाना है, यह पहले से तय नहीं है, तो कोशिश कीजिये कि किसी ऐसे रेस्‍टोरेंट में जाए जहां बीयर आदि पीने की सहूलियत न हो।

इसे भी पढ़ें : शादी के बंधन को मजबूत रखने का 10 बेस्‍ट फॉर्मूला

7.  कभी भी अपनी ब्‍लाइंड डेट पर खाली हाथ न जाएं। अपनी ब्‍लाइंड डेट के लिए कोई भी उपहार ले कर जाएं चाहे वह छोटा सा ही हो। 

8.  आप जो हैं वही रहें कोई ओर बनने की कोशिश न करें।

9.  बैठते समय, बात करते समय बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान जरूर दें। साथ ही दूसरे के विचारों का सम्मान करे।  

10. बातचीत में आई कॉन्टैक्ट बनाकर चलें, लेकिन घूरें नहीं। कई लोग बात करते समय आंखों में न देखकर इधर-उधर देखते रहते हैं, जो बहुत बुरा लगता है।

11. ब्‍लाइंड डेट में आप मुस्कराने में कंजूसी न करें। मुस्‍कराने से आप आकर्षक दिखते हैं और आपकी मिलनसारिता का पता भी चलता है।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Article on Blind Dating

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK