• shareIcon

बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग के टिप्स

डेटिंग टिप्स By Pooja Sinha , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Jun 06, 2011
बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग के टिप्स

बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग में कुछ बातों को खास ख्याल रखना आवश्यक है। महिलाओं को आकर्षित करने के लिए किशोरावस्था की बचकानी हरकतों को भूल जाना चाहिए। आइए जानें बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग के बारे में।

कुछ लोग समय निकलने के बाद डेटिंग करते हैं। इस वर्ग में शामिल हैं बड़ी उम्र के लोग। डेटिंग करने के मामले में बड़ी उम्र की महिलाएं भी पीछे नहीं हैं। बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग में कुछ बातों का खास ख्याल रखना भी आवश्यक है। महिलाओं को आकर्षित करने के लिए किशोरावस्था की बचकानी हरकतों को भूल जायें। संभव हो तो अपनी उम्र के बराबर के साथी के साथ डेटिंग करें। आइए जानें बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग के बारे में।

dating older women in hindi

बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग

  • डेटिंग के मामले में बड़ी उम्र की महिलाएं अधिक परिपक्व होती हैं। इसीलिए उनसे कुछ भी बात करने से पहले अच्छी तरह से सोच समझ लेना चाहिए।
  • उपहार और सरप्राइज हर लड़की को पसंद है। लेकिन अपनी उम्र के अधिक उम्र की महिला को उपहार देने से पहले उनकी पसंद-नापसंद जानना भी बेहद जरूरी होता है।
  • डेटिंग और संबंधों में गहरा ताल्लुक है। इसीलिए महिलाओं को आकर्षित करने के लिए डेटिंग के दौरान अपने आपसी संबंधों का भी ख्याल रखें।
  • अपनी प्रशंसा सुनना हर महिला को पसंद होता है लेकिन अपनी उम्र से अधिक उम्र की महिला की प्रशंसा चापलूसी भरी करें इससे आपकी स्थिति हास्यप्रद हो सकती है। प्रशंसा करें लेकिन ईमानदारी से।
  • महिलाओं के साथ डेटिंग के दौरान उनके काम, लक्ष्य, करियर और उन्नति , उनके हितों इत्यादि के बारे में बातचीत करना ज्यादा बेहतर रहता है, बजाय इसके कि उनकी पसंद-नापसंद के बारे में बातचीत की जाए।
  • बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग के समय गंभीर बातें करने में भी कोई बुराई नहीं होनी चाहिए।
  • डेटिंग करने के मामले में पुरूषों को ऐसी जगह की व्यवस्था करनी चाहिए जहां शांत वातावरण हो और बहुत शोर-शराबा न हो।
  • बड़ी उम्र की महिलाओं से डेटिंग करने के मामले में उत्साह और अधिक जोश दिखाना ठीक नहीं बल्कि सभ्य व्यवहार करना जरूरी है।
  • महिलाओं को आकर्षित करने और माहौल को हल्का -फुल्का बनाने के लिए हंसी-मजाक करना भी जरूरी है, साथ ही ध्यान रहे कि अतीत के बारे में कोई बात न हों। हां करियर के विषय में आई दिक्कतों के बारे में बातचीत करते हुए सहज हुआ जा सकता है।
  • संभव हो तो ऐसी जगह पर जाएं जहां धीमे संगीत में डांस का मज़ा लिया जा सके। आप कुछ समय बाद अपने साथी को डांस के लिए प्रपोज़ भी कर सकते हैं।
  • डेटिंग के दौरान कोई भी तनाव वाली बात न करें क्योंकि महिलाएं आमतौर पर अपना मूड बदलने या तनाव दूर करने के लिए डेटिंग पर जाना पसंद करती हैं।
  • डेटिंग के दौरान रिश्तों में मर्यादा के साथ-साथ दोस्ती का चुलबुलापन न हो तो डेटिंग और संबंध दोनों ही नीरस-से लगते है।

इन टिप्स को अपनाकर न सिर्फ महिलाओं को आकर्षित किया जा सकता है बल्कि डेटिंग से संबंधों को और भी अधिक प्रगाढ़ बनाया जा सकता है।

इस लेख से संबंधित किसी प्रकार के सवाल या सुझाव के लिए आप यहां पोस्‍ट/कमेंट कर सकते है।

Image Source : Getty

Read More Article on Dating in Hindi.

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK