Men's Underwear Tips: हर पुरुष की जरूरत है ये 6 तरह के अंडरवियर, जानें कैसे तलाशें अपने लिए सही अंडरवियर

Updated at: Sep 26, 2019
Men's Underwear Tips: हर पुरुष की जरूरत है ये 6 तरह के अंडरवियर, जानें कैसे तलाशें अपने लिए सही अंडरवियर

बाजार में बिकने वाले सैकड़ों प्रकार के अंडरवियर के बीच अपने लिए सही अंडरवियर की तलाश करना बेहद मुश्किल होता है क्योंकि आज के जमाने में पुरुषों के लिए अंडरवियर का चुनाव भी किसी मुश्किल घड़ी से कम नहीं होता। 

Jitendra Gupta
पुरुष स्वास्थ्यWritten by: Jitendra GuptaPublished at: Sep 26, 2019

ट्रेंड आते-जाते रहते हैं लेकिन पुरुषों के फैशन की एक कैटेगरी हमेशा बनी रहती है और वह है अंडरवियर। हालांकि इस स्टाइल श्रेणी में बॉक्सर, ब्रीफ और सबसे पसंदीदा बॉक्सर ब्रीफ ही होता लेकिन कुछ नए अंडरवियर ऐसे भी हैं, जिनका फेब्रिक तो बेहतर होता ही है साथ ही वह फिट भी अच्छे तरीके से होते हैं। क्रेज़ी-आरामदायक लॉन्जवियर से लेकर एक्टिव वीयर तक अपने अंडरवियर को बदलने से बेहतर कुछ नहीं है, जो आपके लिए सबसे ज्यादा आरामदायक तो हो ही साथ ही आपके डेली रूटीन को सपोर्ट भी करता हो। बाजार में बिकने वाले सैकड़ों प्रकार के अंडरवियर के बीच अपने लिए सही अंडरवियर की तलाश करना बेहद मुश्किल होता है क्योंकि आज के जमाने में पुरुषों के लिए अंडरवियर का चुनाव भी किसी मुश्किल घड़ी से कम नहीं होता। बहुत से युवा या कहें लोग टीवी विज्ञापनों को देखकर अंडरवियर का चुनाव करते हैं जबकि उनके लिए किसी प्रकार से सही नहीं होता।

हमेशा से ब्रीफ को पुरुषों के अंडरगार्मेंट के संस्थापक के रूप में समझा जाता है, बहुत से पुरुषों को बॉक्सर ब्रीफ पसंद होते हैं क्योंकि यह हमारी आधी जांघों को कवर करते हैं। यह उन लोगों को भी अधिक पसंद होते हैं, जो वर्कआउट के दौरान हर दिन ज्यादा कवरेज चाहते हैं। हालांकि इसमें कई प्रकार के ब्रीफ आते हैं, जो हर व्यक्ति के आकार और उम्र के हिसाब से होते हैं। अगर आप भी ऐसे ही पशोपेश में हैं कि कौन सा अंडरवियर आपके लिए कितना कंफर्टेबल रहेगा तो हम आपको ऐसे 6 अंडरवियर के बारे में बता रहे हैं, जो आपको हर स्थिति में सहज महसूस कराएंगे और आपके लिए फिट भी रहेंगे।

ये  6 अंडरवियर हर स्थिति में आपके लिए हैं फिट

मेनज कॉटन एशेंशियल ब्रीफ (Men's Cotton Essentials Brief)

इस प्रकार के अंडरवियर सबसे ज्यादा फिट होते हैं, सपोर्ट को बढ़ाते हैं और आपको अधिक आकर्षित महसूस कराते हैं।

इसे भी पढ़ेंः  40 की उम्र के बाद पुरुषों में बढ़ जाती है स्तंभन दोष की समस्या, इन 5 तरीकों से करें इसे ठीक

2(एक्स) आईएसटी स्पीड ड्राइ मेश स्पोर्ट ब्रीफ (2(X)IST Speed Dri Mesh Sport Brief)

इस प्रकार के अंडरवियर हाईर-कट के साथ होते हैं और एथलेटिक फील्ड के लोगों के लिए अधिक फिट होते हैं। एथलेटिक गतिविधियों में रूचि रखने वाले लोगों के लिए इस प्रकार के अंडरवियर काफी सही होते हैं।

18 हावर जर्सी बॉक्सर ब्रीफ (18-Hour Jersey Boxer Brief)

इस तरह के अंडरवियर में आप रंगों के साथ खेल सकते हैं और इस तरह के पैटर्न आपको दूसरों की तुलना में अधिक सहज महसूस कराते हैं।

सेकंड स्किन स्कावर कट ट्रंक (Second Skin Square Cut Trunks)

इस प्रकार के अंडरवियर का कपड़ा काफी चिकना होता है, साथ ही ये आधुनिक कमरबंद वाले बॉक्सर जैसे अंडरवियर होते हैं, जो ठीक क्लासिक पैटर्न के बिल्कुल विपरीत होता है।

इसे भी पढ़ेंः खाया-पिया नहीं लगता तो आप इन 2 गलत आदतों के हैं शिकार, पहली आदत से ज्यादातर पुरुष परेशान

अंडर आर्मर टेक 9 बॉक्सरजोक (Under Armour Tech 9" Boxerjock)

वह लोग, जो जिम में खूब पसीना बहाते हैं या फिर हार्ड वर्कआउट करते हैं उन्हें इस तरह के लंबे और लीन स्टाइल के अंडरवियर बेहद पसंद आते हैं।

कॉटन बॉक्सर शॉर्ट (Cotton Boxer Shorts)

हल्के और ढीले प्रकार के अंडरवियर पहनकर आप वीकेंड पर आराम से घर के आस-पास घूम सकते हैं और टहल सकते हैं। इन्हें पहनने के बाद आपको आराम सा महसूस होगा।

Read More Articles On Men's Health In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK