• shareIcon

कजन्‍स के बीच कैसे बढ़ाएं प्‍यार और विश्‍वास, तैमूर और सारा अली खान से सीखें

डेटिंग टिप्स By Rashmi Upadhyay , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Aug 27, 2018
कजन्‍स के बीच कैसे बढ़ाएं प्‍यार और विश्‍वास, तैमूर और सारा अली खान से सीखें

आम लोगों की तरह ही तैमूर ने भी अपने कजन्स के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया है।

रविवार यानि कि 26 अगस्त को देशभर में रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया है। इस त्यौहार को हर कोई पूरी श्रृद्धा और उत्साह के साथ मनाता है। सबसे अच्छी रक्षाबंधन एक ऐसा त्यौहार है जिसे लेकर हर वर्ग में उत्साह रहता है। क्योंकि चाहे बच्चा हो या बड़ा हो हर कोई अपने राखी बांधने और बंधवाने के लिए उत्साहित रहता है। आम लोग ही नहीं सेलेब्स में भी इस त्यौहार को लेकर काफी उत्साह देखा जाता है।

रक्षाबंधन को लेकर जहां बहनों में खासा उत्साह देखने को मिलता है, वहीं बाजार भी तरह-तरह की राखियों से सजे होते हैं। वैसे हम देखते हैं कि लोग धर्म के नाम पर लड़ते हैं लेकिन जब रक्षाबंधन की बात आती है तो सब अपना धर्म भुलाकर राखी बांधने को तैयार हो जाते हैं। सही बात यह है कि होना भी यही चाहिए।

इसे भी पढ़ें : भाई बहन के रिश्ते को मजबूत बनाती हैं ये 5 टिप्स, रिश्ता भी होता है मजबूत

सुपरस्टार करीना कपूर खान और सैफ अली खान के बेटे तैमूर अली खान अभी भले ही बहुत छोटे हैं लेकिन वह अपने माता पिता से भी ज्यादा लाइमलाइट में रहते हैं। इसका कारण तैमूर की क्यूटनेस और उनके प्यारे एक्सप्रेशन हैं।

आम लोगों की तरह ही तैमूर ने भी अपने कजन्स के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया है। इस मौके पर तैमूर को सैफ और अमृता की बेटी सारा अली खान, सोहा अली खान और कुणाल खेमू की बेटी इनाया और करीना की बहन और एक्टर करिश्मा की बेटी शमायरा ने परम्परानुसार तैमूर को राखी बांधी है।

इसे भी पढ़ें : रक्षाबंधन पर बहन को फील कराना है स्पेशल, तो दें ये खास उपहार

त्यौहार के मौकों पर इस तरह जब बच्चे अपने रिश्तेदारों और कजन्स से मिलते हैं तो उनके बीच रिश्ते तो अच्छे होते ही हैं साथ ही उन्हें अपनी परम्पराओं और संस्कारों के बारे में पता चलता है। आज के समय में व्यक्ति सिर्फ अपनी लाइफ तक सीमित हो चुका है। इस तरह त्यौहारों पर मिलने से रिलेशन अच्छे बनते हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship In Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।