• shareIcon

छोटे नेल्स में भी स्टाइलिश लुक देता है इस तरह का ट्रेंडी नेल आर्ट

फैशन और सौंदर्य By Rashmi Upadhyay , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Apr 26, 2018
छोटे नेल्स में भी स्टाइलिश लुक देता है इस तरह का ट्रेंडी नेल आर्ट

तरह-तरह के डिजाइन्स आजकल काफी ट्रेंड में हैं। सबसे अच्छी बात यह है अब ऐसे नेल आर्ट ट्रेंड में हैं जो लंबे के साथ छोटे नाखूनों पर भी खूब जचते हैं।

तरह-तरह के डिजाइन्स आजकल काफी ट्रेंड में हैं। सबसे अच्छी बात यह है अब ऐसे नेल आर्ट ट्रेंड में हैं जो लंबे के साथ छोटे नाखूनों पर भी खूब जचते हैं। ये न सिर्फ आपको स्टाइलिश बनाता है बल्कि इससे ये भी दिखता है कि आप कितने ट्रेंड में हैं। आजकल लड़कियां एक से बढ़कर एक नेल आर्ट बनाती है ऐसे में छोटे नाखून वाली लड़कियां कन्फ्यूज हो जाती है कि वो कौन-सा नेल आर्ट बनाएं। कुछ लड़कियों को तो लगता है कि छोटे नेल्स पर कोई डिजाइन अच्छा ही नहीं लगेगा लेकिन ऐसा नहीं है। बड़े नाखूनों की तरह ही छोटे नेल्स पर भी बहुत अच्छे डिजाइन ट्राई किए जा सकते हैं। आज हम आपको छोटे नेल्स के लिए कुछ ट्रेंडी डिजाइन्स दिखाएंगे, जिसे आप घर पर भी आसानी से बना सकती हैं। आज हम आपको कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश दिखने वाले नेल आर्ट बता रहे हैं। जिन्हें आप बहुत आसानी से लगा सकती हैं। आइए जानते हैं क्या हैं वो-

इसे भी पढ़ें : गर्मियों में लड़कियां इन 8 फैशन टिप्स से दिख सकती हैं स्टाइलिश

  • यह नेलआर्ट काफी ट्रेंड में है औऱ काफी पसंद किया जा रहा है। इसे बनाना भी आसान है। नेचुलर कलर की या अपने मनपसंद कलर की नेलपॉलिश लगाकर उसमें सेलोफेन पेपर के छोटे-छोटे टुकड़े चिपका दीजिए। शेटर्ड ग्लास नेल्स डिजाइन तैयार हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि ये छोटे नाखूनों पर भी खूब अच्छा लगता है।
  • अलग-अलग तरह के नेल आर्ट बनाने हैं तों स्कॉच टेप का इस्तेमाल करें। इसकी मदद से आप अपने नाखुनों में गज़ेलियन डिजाइन तैयार कर सकते हैं।
  • ये बहुत ही आसान है। नेलपॉलिश लगाइए और उसमें डॉट बना दीजिए। इस डिजाइन में हर कलर अच्छा लगता है। आपके नाखून चाहे बड़े हो या फिर छोटे हो डॉट वाली नेल आर्ट हर किसी पर अच्छी लगती है।
  • डिफरेंट कलर के बॉटल कलर लीजिए। नेलपॉलिश लगाएं। किसी भी नीडल वाली चीज को बॉटल कलर में डुबाकर नाखुनों के ऊपर लाइन से डॉट बनाइए। आप एक रंग के भी डॉट बना सकते हैं या डिफरेंट कलर के भी।
  • इस नेल आर्ट को बनाने के लिए आपके पास नेचुरल और ब्राइट कलर की नेलपॉलिश होनी जरूरी है। नेचुरल कलर की नेलपॉलिश लगा कर उसमें ब्राइट कलर से ऊपर में ट्राएंगल बनाइए। 
  • ये नेल डिजाइन सबसे बेस्ट और सुंदर नेल डिजाइन है जो हर मौके पर जंच जाती है। वाइट, ब्राइट या लाइट कलर की नेलपॉलिश लगाकर सुखाएं। अब नेल को अल्कोहल में दो मिनट के लिए भिगाएं। भीगे नेल पर न्यूजपेपर चिपकाएं फिर कुछ देर के बाद न्यूजपेपर हटा दें। न्यूजपेपर नेल्स तैयार हैं। 
  • दो अपने पसंदीदा कलर कॉम्बीनेशन के नेल पॉलिश लें। अब सेलोफेन पेपर से एक हाफमुन बनाकर नाखुन के अंतिम छोर में रखें। अब बाकी बचे हिस्से में नेलपॉलिश लगाएं। हाफमून नेल्स डिजाइन आपके नाखूनों पर तैयार हैं।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles on Makeup in Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।