टाइगर श्रॉफ जैसी चेस्‍ट, बाइसेप्‍स और बैक की है चाहत है तो रोजाना करें ये 2 एक्‍सरसाइज

टाइगर श्रॉफ जैसी चेस्‍ट, बाइसेप्‍स और बैक की है चाहत है तो रोजाना करें ये 2 एक्‍सरसाइज

अभिनेता टाइगर श्राफ अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। उनका फिटनेस सीक्रेट उनकी एक्‍सरसाइज और डाइट है। यहां हम आपको टाइगर जैसी फिटनेस के लिए कुछ एक्‍सरसाइज बता रहे हैं। 

अभिनेता टाइगर श्राफ हिरोपंती, बागी, फ्लाइंग जट्ट, मुन्ना माइकल और बागी 2 जैसी फिल्‍मों में शानदार किरदार निभाया है। अब उनकी एक और फिल्‍म स्‍टूडेंट ऑफ द इयर 2 भी बड़े पर्दे पर धमाल मचाने के लिए तैयार है। टाइगर श्राफ एक जाने-माने अभिनेता होने के साथ मार्शल आर्टिस्‍ट भी हैं।

उन्‍होंने कई हिट बॉलीवुड फिल्‍में की हैं, जिसमें उनकी अदाकारी के साथ-साथ उन्‍हें फिटनेस को लेकर भी काफी सराहना मिली। वह अपनी फिटनेस का काफी ध्‍यान रखते हैं, इसके लिए दिन-रात जिम में पसीना बहाते हैं। साथ ही वह जरूरी डाइट को भी फॉलो करते हैं। 

टाइगर श्राफ अपना वर्कआउट वीडियो अपने इंस्‍टाग्राम पेज पर भी शेयर करते हैं। हाल ही में उन्‍होंने 2 ऐसे वीडियो शेयर किए हैं जिसमें वह डम्‍बल से अपना बाइसेप्‍स बना रहे हैं तो वहीं एक वीडियो में वह पुलअप एक्‍सरसाइज कर रहे हैं। ये दोनों एक्‍सरसाइज आपकी चेस्‍ट, बाइसेप्‍स और बैक तीनों के लिए बहुत फायदेमंद है। तो चलिए आज हम आपको टाइगर की इन दोनों एक्‍सरसाइज और उनके बेनेफिट्स के बारे में बता रहे हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff) onFeb 17, 2019 at 9:31pm PST 

पुलअप

अपर बॉडी के लिए पुलअप एक बहुत अच्‍छी और आसान एक्‍सरसाइज है। इससे चेस्‍ट और बैक की मसल्‍स मजबूत होती है साथ ही बाजुओं के भी मसल्‍स बढ़ते और मजबूत होते हैं। पुलअप तब होता है जब आपका शरीर आपके हाथ से दूर होता है। यह आपके बैक औ बाइसेप्‍स को मजबूत बनाता है। जबकि चिनअप में आपके हाथ आपकी ओर होते हैं। यह भी आपके बैक की मसल्‍स को मजबूत बनाता है। ऊपर दिए गए वीडियो में आप टाइगर को पुलअप करते हुए देख सकते हैं।   

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff) onFeb 22, 2019 at 11:56pm PST

बाइसेप्‍स एक्‍सरसाइज 

बाइसेप्‍स बनाने के लिए आप डम्‍बल का सहारा ले सकते हैं। डम्‍बल की मदद से आप अपने बाइसेप्‍स को मजबूत बना सकते हैं। बाइसेप्‍स और ट्राइसेप्‍स के लिए पुशअप भी करना फायदेमंद होता है। ऊपर वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस प्रकार टाइगर डम्‍बल की मदद से एक्‍सरसाइज कर रहे हैं। 

Read More Articles On Exercise & Fitness In Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।