• shareIcon

स्तन कैंसर के खिलाफ रोजलिन खान की पहल

लेटेस्ट By Anubha Tripathi , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Apr 26, 2012
स्तन कैंसर के खिलाफ रोजलिन खान की पहल

स्तन कैंसर के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए आगे आईं अभिनेत्री रोजलिन खान।

stan cancer jagrukta abhiyaan ke liye topless hui rozlyn khanमॉडल व बॉलीवुड एक्ट्रेस रोजलिन खान ने स्तन कैंसर पर आधारित जागरुकता अभियान के लिए एक न्यूड फोटो शूट कराया।रोजलिन ने यह फोटो शूट एक बाथ टब में कराया।
अपने इस फोटो शूट के बारे में रोजलिन बताती हैं कि उनका सिर्फ एक ही उद्देशय है महिलाओं में स्तन कैंसर के प्रति जागरुकता फैलाना।

रोजलिन का कहना है कि उनकी एक बहुत अच्छी दोस्त स्तन कैंसर से जूझ रही है, उसे मिलने के बाद ही रोजलिन के मन में लोगों को स्तन कैंसर के खिलाफ जागरुक करने का ख्याल आया। और जिसके लिए यह फोटो शूट एक अच्छा माध्यम साबित हुआ। साथ ही रोजलिन ने कहा,‘अगर मैंने इस फोटोशूट में सारी पहनी होती तो इसे कोई नहीं देखता, इसलिए मैंनेटॉपलेस होने का निश्चय किया क्योंकि हम सभी जानते हैं कि शुरुआती अवस्था में स्तन कैंसर केकाईलाज ही सबसे बड़ा उपचार है।‘

रोजलिन अपनी दोस्त के बारे में बताते हुए कहा कि उनकी दोस्त को स्तन कैंसर है इसका पता कुछ महीने पहले ही चला। लेकिन जैसे ही इसका पता उसके घरवालों को चला उनका व्यवहार उसके प्रति काफी बदल गया। किसी ने भी उसके इलाज में रुचि नहीं दिखाई। रोजलिन ने बताया उनकी दोस्त ने बड़ी मुश्किल से इलाज के पैसों की व्यवस्था की। उन्होंने बताया कि यहां तक कि इलाज के बाद भी दोस्त के परिवार वालों ने उसे अपनाने से इंकार कर दिया।

रोजलिन ने कहा भारत में स्तन कैंसर सर्जरी निशुल्क होनी चाहिए। इससे कोई भी महिला उनकी दोस्त की तरह इस तनाव से नहीं गुजरेगी। उन्होंने कहा कि वह इस तरह का एक वीडियो अंग्रेजी में भी करेंगी जिससे सभी लोगों तक यह संदेश जा सके।

 

गौरतलब है कि रोजलिन खान जल्दी रिलीज होने वाली फिल्म ‘धमाल चौकड़ी’ में नजर आएंगी।

 

 

 

गौरतलब है कि रोजलिन खान जल्दी रिलीज होने वाली फिल्म ‘धमाल चौकड़ी’ में नजर आएं

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK