• shareIcon

Birth Anniversary Sridevi: अपनी खुबसूरती और चुलबुलेपन के लिए मशहूर थीं श्रीदेवी, 29 बार करा चुकीं थी सर्जरी

फैशन और सौंदर्य By जितेंद्र गुप्ता , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Aug 13, 2018
Birth Anniversary Sridevi: अपनी खुबसूरती और चुलबुलेपन के लिए मशहूर थीं श्रीदेवी, 29 बार करा चुकीं थी सर्जरी

बॉलीवुड की सबसे दमदार अभिनेत्रियों में से एक श्रीदेवी हम सबके बीच भले ही न हो लेकिन उनका अभिनय और डांस अभी भी उनके फैंस के दिलों में जगह बनाए हुए है। 

बॉलीवुड की सबसे दमदार अभिनेत्रियों में से एक श्रीदेवी हम सबके बीच भले ही न हो लेकिन उनका अभिनय और डांस अभी भी उनके फैंस के दिलों में जगह बनाए हुए है। 13 अगस्त 1963 को जन्मीं श्रीदेवी ने बॉलीवुड में अपने अभिनय से वो मुकाम हासिल किया है, जो दूसरी अभिनेत्रियां नहीं बना सकीं। पिछले साल 24 फरवरी को श्रीदेवी की मौत की खबर ने भारत ही नहीं बल्कि देश-विदेश के उनके लाखों फैंस को स्तब्ध कर दिया था।

बाल कलाकर के रूप में किया काम

'चांदनी', 'नागिन', 'जुदाई', 'हीर-रांझा', 'खुदा गवाह', 'चालबाज', 'मिस्टर इंडिया' जैसी बॉलीवुड फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाली श्रीदेवी ने हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में आई फिल्म ‘सोलवां सावन’से की थी। हालांकि श्रीदेवी ने 1976 तक कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में बतौर बाल कलाकर के रूप में काम किया था। आपको बता दें कि श्रीदेवी को 1971 में आई मलयालम फिल्म 'मूवी पूमबत्ता' के लिए केरला स्टेट फिल्म अवॉर्ड भी मिला था।

200 फिल्मों में कर चुकी थीं काम

श्रीदेवी ने फिल्म ‘हिम्मतवाला’से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी, जिसके बाद वह हिंदी सिनेमा की शीर्ष अभिनेत्रियों में गिनी जाने लगीं। श्रीदेवी ने पंकज पराशर के निर्देशन में बनी फिल्म अंजू और मंजू के किरदार से सभी का दिल जीत लिया। बहुत से लोगों को नहीं पता होगा कि श्रीदेवी का पूरा नाम श्री अम्मा यंगर अय्यपन था। श्रीदेवी ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया, जिसमें से 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं।

13 अगस्त यानी की आज श्रीदेवी का 55वां जन्मदिन है। बता दें कि श्रीदेवी ने अपना 54वां जन्मदिन अपने परिवार के साथ सेलिब्रेट किया था, जिसकी तस्वीरें आज भी उनके फैंस के लिए खुशी की वजह बनीं हुई हैं।

इसे भी पढ़ेंः 40 की उम्र के बाद इन 5 तरीकों से जवान दिख सकते हैं पुरुष, जानें कैसे बनाएं खुद को आकर्षक

खूबसुरती से किया लोगों के दिलों पर राज

श्रीदेवी बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार कही जाती थीं। उन्होंने न सिर्फ अपने अभिनय से करोड़ों लोगों के दिलों पर राज किया बल्कि अपने मासूम चेहरे और खूबसूरत स्माइल से भी करोड़ों लोगों को अपना दिवाना बनाया हुआ था। 54 की उम्र में भी श्रीदेवी का जो लुक था वह कई महिलाएं 40 की उम्र में भी नहीं रख पाती। लेकिन श्रीदेवी इस उम्र में भी अपनी ब्यूटी और फैशन सेंस से टीनेजर लड़कियों को भी टक्कर देती थी।

श्रीदेवी के जन्मदिन के खास अवसर पर हम आपको श्रीदेवी की खूबसूरती का राज बताएंगे। साथ ही यह भी बताएंगे कि वह सर्जरी की कितनी दीवानी थी और उन्होंने कितनी बार सर्जरी कराई थी।

श्रीदेवी की सर्जरी और एंटी एजिंग

कई रिपोर्ट्स का दावा है कि श्रीदेवी खुद को फिट और जवान दिखाने के लिए कई एंटी एजिंग दवाओं का सेवन करती थी। इन दवाओं से खून गाढ़ा होने की शिकायत होती है। इसके अलावा श्रीदेवी ने करीब 29 बार सर्जरी भी करवाई थी। कहा जा रहा है कि इनमें से एक सर्जरी सही तरह से नहीं हुई थी।

इसे भी पढ़ेंः चेहरे की देखभाल से जुड़े 5 मिथ, जानें इनकी हकीकत

वजन कम करने के लिए ली दवाईयां

जिसकी वजह से श्रीदेवी लंबे समय तक परेशानी भी झेल रही थी। साउथ कैलिफोर्निया के एक कॉस्मेटिक सर्जन की देख-रेख में श्रीदेवी इन तकलीफों को कम करने के लिए पिछले लंबे समय से दवाइयां भी ले रही थी। इस तरह की दवाओं को 'डायट पिल्स' कहा जाता है।

बैली फैट के लिए भी कराया ट्रीटमेंट

श्रीदेवी ने ना सिर्फ सर्जरी कराई और एंटी एजिंग दवाओं का सेवन कर रही थी बल्कि उन्होंने अपना बैली फैट कम करने के लिए भी कई ट्रीटमेंट कराए थे। ये ट्रीटमेंट काफी महंगे और हाई प्रोफाइल होते हैं। अगर इसमें जरा भी कमी रह जाए तो शरीर को कई भयानक नुकसान झेलने पड़ सकते हैं।

इतना ही नहीं वह अपने चेहरे को जवां दिखाने के लिए बोटाक्स का इस्तेमाल भी करती थी। हालांकि उन्होंने इस चीज से साफ इंकार भी कर दिया था।

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi

 

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।