• Follow Us

ऑनलाइन फ्लर्ट करने के टिप्‍स

Updated at: Jun 23, 2015
ऑनलाइन फ्लर्ट करने के टिप्‍स

ऑनलाइन फ्लर्ट के इन टिप्स को अपनाकर आप किसी का भी दिल जीत सकते हैं। लेकिन, मस्‍ती और मजाक का शालीन तरीका अपनाना बेहद जरूरी है। ऑनलाइन फ्लर्ट करने के टिप्‍स हम आपको दे रहे हैं जिससे आप अपने साथी का दिल जीत सकते हैं।

Written by: रीता चौधरी Published at: Jul 17, 2012

सोशल नेटवर्किंग साइट के द्वारा फ्लर्टिंग करना आजकल आम हो गया है। कुछ लोग फ्लर्टिंग में सामने वाले का दिल जीत लेते है तो कुछ के हाथ खाली रहते हैं। लेकिन अब ऑनलाइन फ्लर्ट के इन टिप्सों को अपनाकर आप किसी का भी दिल जीत सकते हैं।
online flirt in Hindi

लम्‍बे मैसेज ना करें

अपने मैसेज या अपडेट्स को छोटा रखें क्योंकि अगर आपका मैसेज या अपडेट्स छोटा होगा तो आपको उसका रिप्लाई भी मिलेगा। अक्सर यह देखा गया है कि लोग बड़े मैसेज नहीं पढ़ते हैं। कभी भी कुछ ऐसा अपडेट या वाल पोस्ट ना करें जो अश्लीलता हो। वही पोस्ट करें जो आप कभी भी किसी भी समय किसी को दिखा सकें।

रिप्लाई आराम से दें

जल्दबाजी से काम बिगड़ता है। इसलिए मैसेज की रिप्लाई आराम से दें और जल्दबाजी में कभी भी पार्टी के लिए आमंत्रित ना करें।  कभी भी झूठा ट्वीट या अपडेट ना करें, इससे सामने वाले का विश्वास आप पर घटता है।  मतलब जल्दी-जल्दी ट्वीट या अपडेट्स ना करें।

फोटो अपलोड करें

पिछली रात अगर अपने कोई पार्टी की थी तो उसकी फोटो अपलोड करें और हो सके तो उसमें टैग भी करें।  ध्‍यान रखें अपडेट्स करते समय केवल छः-सात शब्दों का प्रयोग करें। ऐसा करने से दूसरे व्यक्तियों में आपके बारे में उत्सुकता बढ़ती है।  अगर आप ऑनलाइन या एसएमएस से फ्लर्ट कर रहे हैं तो यह बहुत मायने करता है कि आप टेक्स्ट में क्या लिख रहे हैं।

Online Flirting in Hindi

टेक्स्ट फ्लर्ट के टिप्स

  • आप किसी से टेक्स्ट से फ्लर्ट कर रहे हैं, तो ऐसे में फर्स्ट इंप्रेशन बहुत मायने करता है।
  • आपका चैट व एसएमएस हमेशा ह्यूमरस होना चाहिए। इससे सामने वाला आपसे बोर नहीं होगा और वह आपमें दिलचस्पी भी लेगा। 
  • आप टेक्स्ट में सामने वाले से ज्यादा सवाल ना पूछें। इससे जवाब देने वाला बोर होने लगता है।
  • आप इमोशनल टेक्स्ट लिखें, ताकि आपकी फीलिंग्स सामने वाला समझ सके।
  • आप जब भी अकेला महसूस करें, तब टेक्स्ट बिल्कुल ना करें। इससे सामने वाले को लगेगा कि यह आपकी आदत में शुमार है। आप जब भी रिलैक्स फील करें, तभी टेक्स्ट से चैट करें।
  • आप टेक्स्ट में गंभीर बातें बिल्कुल ना करें, बल्कि फनी बातचीत या कॉलेज, आफिस वगैरह की बातें शेयर करें।

 

Read More Articles on Dating in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK