अभिषेक बच्चन ने जीती कोरोना की जंग तो अब अभिनेता संजय दत्त की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

Updated at: Aug 09, 2020
अभिषेक बच्चन ने जीती कोरोना की जंग तो अब अभिनेता संजय दत्त की तबीयत बिगड़ी, लीलावती अस्पताल में हुए भर्ती

संजय दत्त को सांस लेने में तकलीफ महसूस हो रही है, हालांकि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है पर मुंबई समेत देश-दुनिया में कोरोना का कहर जारी है।

Pallavi Kumari
लेटेस्टWritten by: Pallavi KumariPublished at: Aug 09, 2020

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोनावायरस का कहर जारी है। भारत में बीते 24 घंटे में पहली बार कोविड-19 के 60,000 से अधिक मामले सामने आए हैं और देश में अब कोरोना मरीजों का आंकड़ा 20 लाख के पार जा चुका है। वहीं इस बीच राहत की खबर ये है कि हर दिन इस संक्रमण को मात देकर बहुत से लोग इससे उबर भी रहे हैं। महानायक अभिताभ बच्चन के बाद उनके बेटे और बॉलिवुड अभिनेता ने भी कोरोना की जंग जीत ली है। अभिषेक बच्चन का कोरोना टेस्ट निगेटिव आ गया है और उन्होंने ये गुड न्यूज ट्वीट के जरिए सभी के साथ शेयर की है। पर दूसरी तरह अब अभिनेता संजय दत्त की तबीयत बिगड़ गई है और उन्हें अचानक से लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

insidesanjaydutt

संजय दत्त को सांस लेने में हो रही थी दिक्कत

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की तबीयत बिगड़ी, जिसकी सूचना खुद संजय दत्त ने अपने ट्वीट के माध्यम से दी है। अपने ट्वीट में उन्होंने बताया कि उन्हें सांस लेने में दिक्कत महसूस हो रही थी, जिसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। हालांकि उनका कोरोना टेस्ट भी करवाया है, जिसमें उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। फिलहाल संजय दत्त को नॉन-कोविड वार्ड में भर्ती हैं और सब ठीक रहा तो वो जल्द ही डिस्चार्ज भी हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Corona Vaccine: मात्र 225 रुपये में मिलेगा कोरोना का टीका, जानें भारतीय बाजारों में कब उपलब्ध होगी ये वैक्सीन

अभिषेक बच्चन ने दी कोरोना को मात

वहीं बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन का कोरोना टेस्ट निगेटिव आ गया है। ये गुड न्यूज अभिषेक बच्चन ने ट्वीट के जरिए सभी के साथ शेयर की है। इसके साथ ही अब पूरा बच्चन परिवार कोरोना निगेटिव हो गया है। बता दें कि अभिषेक बच्चन 11 जुलाई की शाम नानावटी हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे। तब से लेकर अब तक उन्हें 28 दिन वहां बीत चुके हैं। 28 दिन बाद अभिषेक बच्चन अस्पताल से डिस्चार्ज हो रहे हैं। अभिषेक बच्चन सोशल मीडिया पर लगातार सभी के हेल्थ अप्डेट्स शेयर कर रहे थे। अभिषेक से पहले 2 अगस्त को अमिताभ बच्चन कोरोना निगेटिव होने के बाद अपने घर पहुंच गए थे।

insideabhishekbachchan

इसे भी पढ़ें: कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर तैयारी में जुटा रूस, 12 अगस्त तक आ सकती है वैक्सीन

मुंबई में लगातार बढ़ रहा है कोरोना का कहर

कोरोना वायरस का प्रकोप जिस तरह से हर तरफ देखने को मिल रहा है इस बात का अंदाजा लगा पाना भी मुश्किल है कि कब इस महामारी से लोगों का पीछा छूटेगा।  भारत में पिछले कुछ समय से इस बीमारी ने भयंकर रूप ले लिया है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। फिल्म और टीवी की दुनिया के स्टार्स भी इससे अछूते नहीं हैं।मुंबई में पिछले 24 घंटे में 862 नए मामले आने के साथ कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़ कर 1,21,027 हो गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने बताया कि मुंबई में कोरोना वायरस संक्रमण से बीते 24 घंटों में 45 और लोगों की मौत हो गई, जिससे इस बीमारी से मरनेवालों की संख्या 6,690 हो गई है।

वहीं अब सबको कोरोना के वैक्सीन का इंतजार है। वैक्‍सीन के लिए मारामारी की स्थिति देखते हुए वर्ल्‍ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन (WHO) के मुखिया टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने चेतावनी दी है कि 'फिलहाल कोई जादू की छड़ी नहीं है, शायद कभी न हो।' एक्‍सपर्ट्स के मुताबिक, यह जानने में अभी लंबा वक्‍त लगेगा कि इनमें से कोई वैक्‍सीन प्रभावी होगी या नहीं। वहीं अमेरिका के टॉप एक्‍सपर्ट डॉ एंथनी फाउची को पहली बार में ही सफल होने की उम्‍मीद है और वे 6 से 12 महीनों में वैक्‍सीन आने का दावा करते हैं। 

Read more articles on Health News in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK