• shareIcon

नए साल की शाम को बनाना है रोमांटिक और खास, तो ये हैं 6 बेस्ट आइडियाज

डेटिंग टिप्स By Anurag Gupta , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Jan 01, 2019
नए साल की शाम को बनाना है रोमांटिक और खास, तो ये हैं 6 बेस्ट आइडियाज

नए साल यानी 2019 की शुरुआत हो रही है। हर कोई चाहता है कि नए साल का आगाज खुशियों भरा हो। ऐसे में अगर आप रिलेशन में हैं, तो आप भी यही चाहेंगे कि साल की शुरुआत रोमांटिक तरीके से हो, ताकि आने वाले समय में आपका और आपके पार्टनर का न सिर्फ एक दूसरे के प्

नए साल यानी 2019 की शुरुआत हो रही है। हर कोई चाहता है कि नए साल का आगाज खुशियों भरा हो। ऐसे में अगर आप रिलेशन में हैं, तो आप भी यही चाहेंगे कि साल की शुरुआत रोमांटिक तरीके से हो, ताकि आने वाले समय में आपका और आपके पार्टनर का न सिर्फ एक दूसरे के प्रति प्यार बढ़े बल्कि भरोसा भी बढ़े। आइए आपको बताते हैं न्यू ईयर की शाम को रोमांटिक बनाने के कुछ ऐसे आइडियाज जो आपके पार्टनर के लिए यादगार साबित होंगी।

शहर की दिलचस्प जगहों पर जाएं

नए साल में आमतौर पर शहर के हर हिस्से में जश्न और खुशी का माहौल होता है। अगर आप न्यू ईयर पार्टी के लिए अपने शहर से बाहर नहीं जा सकते हैं, तो शहर के ही किसी ऐसे हिस्से में जाएं, जहां भीड़ कम हो और आप पहले न गए हों। किसी शांत और खूबसूरत से रेस्टोरेंट में डिनर प्लान करें। इसके अलावा अगर आपके पार्टनर को परेशानी न हो तो थोड़े समय आप दोनों पैदल साथ चलें। धीरे-धीरे चलते हुए बात-चीत करना आपको पसंद आएगा।

इसे भी पढ़ें:- पार्टनर से बहस या झगड़े में कभी न कहें ये 5 बातें, खराब होता है रिश्ता

एडवेंचरस डेट

न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए कोई ऐसा डेस्टिनेशन चुनें, जहां प्रकृति की हरियाली तो हो ही, एडवेंचरस स्पोर्ट्स भी हों जैसे-स्केटिंग, हॉर्स राइडिंग, डीप फिशिंग वगैरह...। इनसे लुत्फ भी मिलेगा और साथ-साथ रोमांचक गतिविधियों में हिस्सा लेने से आपसी हिचक भी कम होगी। दोनों एक-दूजे का साथ एंजॉय कर सकेंगे। हालांकि इसके पहले यह जान लें कि एडवेंचरस स्पोर्ट्स से आपके पार्टनर को डर न लगता हो।

हंसी बताएगी दिल का हाल

रोमांटिक माहौल के लिए आपके आसपास से ज्यादा आपके चेहरे के हाव-भाव काम आते हैं। ऐसे में बातचीत के दौरान अपने चेहरे पर मुस्कान बनाए रखें। आपके दोस्त को ऐसा लगना चाहिए कि आप उसकी कंपनी को एंजॉय कर रहे हैं। उसकी हंसी-मजाक की बातों पर खुलकर हंसे। अगर आपको उसका साथ अच्छा लगता है तो यह बात आपकी हंसी से भी जाहिर हो जाएगी और आपका दोस्त इस खूबसूरत हंसी पर फिदा होने से खुद को नहीं रोक पाएगा।

डेट, जो जेब में समाए

डेट ऐसी हो जो जेब पर भारी न पड़े। इसलिए ऐसी जगह चुनें, जहां ज्यादा खर्च न हो और समय भी शानदार बीते। मूवी प्लैन कर सकते हैं, मॉल के फूड कोर्ट में कॉफी या डेजर्ट एंजॉय कर सकते हैं। जगह से ज्यादा जरूरी एक-दूसरे का साथ होना चाहिए। अगर आप ज्यादा पैसे नहीं लगाना चाहते हैं, तो घर पर ही अपने हाथ से कुछ स्पेशल फूड्स बनाएं और पार्टनर को अपने हाथों से सर्व करें।

इसे भी पढ़ें:- ये 5 संकेत बताते हैं कि आपके रिश्ते को चाहिए थोड़ा ब्रेक, ताकि बना रहे रोमांच

सरप्राइज गिफ्ट दें

तोहफा देने के लिए किसी मौके के जरूरत नहीं होती। जब आपका दिल करे आप उनके लिए तोहफा खरीद सकती हैं। याद रखिए, प्यार में तोहफे की कीमत मायने नहीं रखती, अगर कुछ मायने रखता है तो उसके पीछे छुपी आपकी भावनाएं... आपका प्यार... और आपकी खूबसूरत मुस्कान जिसमें लपेटकर यह तोहफा आप उन्हें  दे सकती हैं। अगर इस तोहफे में सरप्राइज एलिमेंट भी जुड़ा हो तो सोने पे सुहागा समझिए।

रोमांटिक सैर

लड़कियों को सरप्राइज हमेशा अच्छे लगते हैं। किसी रोमांटिक जगह पर प्रेमिका के साथ खूबसूरत पल आपके मैरिज प्रपोजल को हमेशा के लिए खूबसूरत याद बना देंगे। प्रेमिका से उसका शेड्यूल जानने के बाद आप उसके सामने रख सकते हैं ऐसी किसी खूबसूरत जगह पर चलने का प्रस्ताव जहां जाने के लिए वह काफी समय से आपसे कह रही थी। इसके लिए आपको पहले से टैक्सी व अन्य अरेंजमेंट्स करने होंगे।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Relationship Tips in Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।