• shareIcon

Relationship Tips: पार्टनर के साथ हनीमून की कर रहे हैं प्लानिंग, तो ये 5 बातें ध्यान रखकर ही जाएं कहीं

मैरिज By शीतल बिष्ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Jul 20, 2019
Relationship Tips: पार्टनर के साथ हनीमून की कर रहे हैं प्लानिंग, तो ये 5 बातें ध्यान रखकर ही जाएं कहीं

अगर आप भी अभी नये-नये कपल्‍स हैं और हनीमून पर जाने की प्‍लानिंग कर रहे हैं या फिर आप सेकेंड हनीमून या ट्रिप प्‍लान कर रहें हैं, तो कुछ जरूरी बातों का जरूर ध्‍यान रखें। कपल्‍स ट्रिप या हनीमून पर जानें से पहले अपनी प्‍लानिंग

कपल्‍स जब कोई ट्रिप या हनीमून प्‍लान करते हैं, तो उसके लिए सबसे जरूरी चीज है कि आप अपने ट्रिप को यादगार बनाने और के लिए एक अच्‍छी प्‍लानिंग कर लें। कई बार ट्रिप को ज्‍यादा मजेदार बनाने के और दूसरों की कही बातों के चलते बहुत से लोग पूरे हनीमून ट्रिप का मजा किरकिरा कर देते हैं। यदि आप भी हनीमून ट्रिप प्‍लान कर रहे हैं, तो आइए हम आपको बताते हैं कुछ टिप्‍स, जो आपके इस ट्रिप को बेहतर बनाने में मददगार होंगी।   

जल्‍दबाजी और दूसरों की पसंद पर न चलें

कई दफा आपको बहुत से लोग सुझाव देते हैं, या फिर आप लोगों को कहते सुनते हैं कि वह जगह बहुत अच्‍छी है। बस इसी के चलते आप दूसरों की पसंद पर अपनी हनीमून डेस्टिनेशन चुन लेते हैं, जो कि आपको घाटे का सौदा हो सकता है। इसलिए जरूरी है आप खुद अपनी पसंद की डेस्‍टीनेशन चुनें और इसके लिए बेहतर होगा कि आप एक हनीमून डेस्टिनेशन लिस्‍ट तैयार करें और फिर पूरी रिसर्च के साथ बिना जल्‍दबाजी के कोई अच्‍छी व रोमांटिक जगह चुनें। 

मौसम के हिसाब से जगह चुनें

जब आप कोई अच्‍छी सी जगह चुन लें, तो इसके बाद आता है कि आप यह तय कर लें कि आपने जो जग‍ह चुनी है वह मौसम के अनुकूल है या नहीं। क्‍योंकि किसी भी ट्रिप को और मजेदार अच्‍छे मौसम से भी बनाया जा सकता है। क्‍योंकि यदि मौसम बेहतर होगा, तो शायद आप बिना परेशानी ज्‍यादा मजे कर सकें। 

इसे भी पढें: ब्रेकअप के बाद के 'अकेलेपन' और स्ट्रेस को दूर करेंगे ये 4 उपाय, सीखें खुश रहने के आसान तरीके

एडवेंचर या कपल्‍स एक्टिविटीज करें

हनीमून के दौरान एडवेन्‍चर या कपल्‍स एक्टिविटीज करने का अपना ही एक अलग मजा है। हनीमून के दौरान कई कपल्‍स एडवेन्‍चर या कपल्‍स एक्टिविटीज करके ट्रिप को और भी यादगार और कभी न भुलायी जाने वाली यादों में शामिल किया जा सकता है। इसके अलावा आप इस दौरान पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट की भी अच्‍छी खासी प्‍लानिंग व बुकिंग करवा के सप्राइज दे सकते हैं। 

पर्यटकों की संख्‍या 

किसी भी जगह पर जाने से पहले ये भी जरूर जान लें कि वहां कितनी भीड़-भाड़ है। शायद आपको या आपके पार्टनर को शांत जगह जहां कम लोग आते जाते हों, ऐसी जगह पसंद हो। इसलिए डेस्टिनेशन चुनने से पहले अपने व पार्टनर के हिसाब से जान लें कि जिस जगह आप जा रहे हो वह आपकी पसंद के हिसाब से हो। 

इसे भी पढें: Long Distance Relationship: लंबी दूरी के रिश्तों में अपनाएं ये 4 टिप्स, बना रहेगा प्यार

नेचुरल व आर्टिफिशियल ब्‍यूटी का पता करें

सबसे जरूरी बात, कुछ जगह तस्‍वीरों में बेहद सुंदर लगती हैं, जबकि वह सब नेचुरल नहीं होता। इसके लिए आप उस जगह की नेचुरल व आर्टिफिशियल ब्‍यूटी का पता जरूर करें। आप अलग-अलग ट्रैवल ब्‍लॉग व रिव्‍यू के जरिए उस जगह की जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके अलावा वहां की बेस्‍ट व फेमस चीजों का पता कर सकते हैं। जिससे आप अपने हनीमून को  शानदार, यादगार और मजेदार बना सकते हैं। 

Read More Article On Relationship In Hindi 

 

 

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।