बाहर से घर आने पर कीटाणुओं से कैसे रखें अपने परिवार को सुरक्षित

Updated at: Dec 03, 2020
बाहर से घर आने पर कीटाणुओं से कैसे रखें अपने परिवार को सुरक्षित

बाहर से घर लौटने पर अपने फैमिली को जर्म्स और बैक्टीरिया से बचाना हैं, तो घर लाएं Savlon Hexa Advanced Bodywash, जो देता है जर्म्स से 99.99% सुरक्षा।

सम्‍पादकीय विभाग
विविधWritten by: सम्‍पादकीय विभागPublished at: Dec 03, 2020

चीजें धीरे-धीरे वापस सामान्य हो रही हैं। ऑफिस जाने वाले ऑफिस जा रहे हैं, शॉपिंग करने वाले शॉपिंग कर रहे हैं और ट्रैवल करने वाले ट्रैवल कर रहे हैं। लेकिन एक बात पर ध्यान देना है कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई है। इसलिए आपको न केवल बाहर सावधानी बरतनी है, बल्कि जब आप बाहर से घर आएं तो वहां भी सतर्क रहना है। यह आदत आपके और आपके परिवार के स्वास्थ्य और सुरक्षा को सुनिश्चित करेगी।  
घर से बाहर निकलने पर क्या करना चाहिए

आपकी सुरक्षा आपके हाथ में है, इसलिए जब भी घर से बाहर निकले इस बात पर ध्यान दें कि आपके मुंह पर मास्क जरूर हो। इसके अलावा अपने पास हैंड सैनिटाइजर भी रखें, ताकि जब जरूरत हो हाथ को उसी समय सैनेटाइज किया जा सके। और सबसे जरूरी चीज सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का जरूर पालन करें।

mask and sanetizer

बाहर से घर आने पर क्या करना चाहिए

यह ध्यान रखिए कि कीटाणु बाहर से ही घर में आएगा। इसलिए खुद और अपने परिवार के सदस्यों को सुरक्षित रखने के लिए आपको कुछ बातों पर जरूर ध्यान देना चाहिए। घर में दाखिल होने से पहले जूते-चप्पल बाहर उतार दे और अपने कपड़ों को स्प्रे से डिसइंफेक्ट करें। इसके बाद बिना किसी से मिले और बिना किसी सरफेस को छुये वॉशरूम जायें। वॉशरूम में अपनी बॉडी को अच्छे से साफ करें। बॉडी साफ करने के लिए आपको ऐसा प्रोडक्ट इस्तेमाल करना चाहिए, जो जर्म्स से सुरक्षा देने के साथ-साथ आपकी स्किन को नुकसान होने से भी बचाता है। Savlon Hexa Advanced Bodywash एक ऐसा ही प्रोडक्ट है।  

disinfect spray

Savlon Hexa Advanced Bodywash की खासियत

अक्सर देखा गया है कि लोग बाहर से आकर वॉशरूम में साबुन से अपनी बॉडी को वॉश करते हैं। वायरस से बचने के लिए यह आदत ठीक है। लेकिन सर्दियों में बार-बार साबुन से अपने बॉडी को वॉश करने से त्वचा की नमी खो जाती है। ऐसे में यहां Savlon Hexa Advanced Bodywash आपकी बहुत मदद करेगा। यह प्रोडक्ट दो काम करता है - 99.99% जर्म्स से सुरक्षा देता है तथा इसमें मौजूद दूध प्रोटीन आपकी स्किन को  मॉश्चुराइज करता है। यह एक हाई फोमिंग बॉडी वॉश है और इसकी मदद से बिना किसी लूफा के पूरी बॉडी को साफ किया जा सकता है।  

savlon hexa body wash

यह स्किन को सोफ्ट और फ्रेश भी बनाता है। इसके अलावा बॉडी वॉश की मोहक खुशबू भी एक अच्छा एहसास देती है।  यह बॉडी वॉश 100 ml और 500 ml के पैक में उपलब्ध है, जिसकी कीमत क्रमश: 60 रुयये और 400 रुपये है। इसके अलावा यह 215ml के पैक में भी उपलब्ध है, जिसकी कीमत 200 रुपये है। आप इसे रिटेल और ई-कॉमर्स साइट Amazon से खरीद सकते हैं।

धीरे-धीरे सब चीजें खुल रही हैं, लोग अपने काम पर वापस लौट रहे हैं। इन सबके बीच हमें साफ-सफाई और स्वच्छता पर पूरा ध्यान देना है। परिस्थितियां बदल चुकी हैं, इसलिए जब भी घर से बाहर जाएं या बाहर से घर आएं स्वच्छता के नियमों का जरूर पालन करें। खुद और परिवार की सुरक्षा के लिए Savlon Hexa Advanced Bodywash जरूर इस्तेमाल करें। यह बॉडी वॉश परिवार में हर सदस्य के लिए है। यह बॉडी वॉश अच्छी खुशबू के साथ आपको जर्म्स से सुरक्षा देता है और अपाकी स्किन का ख्याल भी रखता है।

यह आर्टिकल ब्रांड डेस्‍क द्वारा लिखा गया है।

Read More Articles on Miscellaneous in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK