• shareIcon

ऑफ शोल्डर आउटफिट्स में ऐसे दिखें ट्रेंडी, हर कोई करेगा आपकी तारीफ

फैशन और सौंदर्य By Rashmi Upadhyay , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Dec 07, 2018
ऑफ शोल्डर आउटफिट्स में ऐसे दिखें ट्रेंडी, हर कोई करेगा आपकी तारीफ

आजकल स्ट्रैपलेस और ऑफ शोल्डर आउटफिट्स ट्रेंड में हैं। लेकिन इसे कैसे कैरी किया जाए, यह कई लोगों को नहीं मालूम होता। 

आजकल स्ट्रैपलेस और ऑफ शोल्डर आउटफिट्स ट्रेंड में हैं। लेकिन इसे कैसे कैरी किया जाए, यह कई लोगों को नहीं मालूम होता। ऐसे आउटफिट पहनकर आकर्षक कैसे दिखा जाए, आज हम आपको बता रहे हैं। स्ट्रैपलेस या ऑफ शोल्डर आउटफिट्स इन दिनों ट्रेंड में हैं लेकिन किसी भी ट्रेंड को तभी फॉलो करें, जब आप उसमें कंफर्टेबल हों, वर्ना पार्टी में आप अपनी ड्रेस को ही संभालती रह जाएंगी। अगर आप स्ट्रैपलेस ड्रेस पहन रही हैं तो नीचे दी गई कुछ बातों का खयाल ज़रूर रखें।

  • सिलिकॉन स्ट्रिप सिलिकॉन रबर स्ट्रिप त्वचा से चिपकी रहती है। ड्रेस के अंदर कप के ऊपर की तरफ लाइनिंग में इसे लगाया जाता है। इससे ड्रेस बार-बार नीचे नहीं खिसकती।
  • हो सही फिटिंग फिटिंग पर खास ध्यान दें। अगर आपकी बॉडी पर यह पूरी तरह फिट होगी तो इसके गिरने के चांसेज़ बहुत कम हो जाएंगे। वहीं इसी के साथ अच्छी फिटिंग से ड्रेस का लुक भी परफेक्ट आएगा।

करें इसका इस्तेमाल

ऐसी ड्रेसेज़ पर डबल साइडेड टेप यूज़ करें। जिसका एक हिस्सा कप के ऊपर की तरफ ड्रेस पर और दूसरा स्किन पर लगता है। स्किन पर टेप लगाने से पहले त्वचा को साफ कर लें, वर्ना मॉयस्चराइज़र लगी स्किन पर टेप ज़्यादा देर तक नहीं चिपकता। इसके लिए ऐसा टेप चुनें, जो स्किन फ्रेंड्ली हो ताकि त्वचा पर रैशेज़ न पडें।

ध्यान रखें ये बात

इस तरह की ड्रेसेज को चुनते समय सही कलर कॉ‍मिबेनशन का चयन भी बेहद जरूरी है। वैसे, इन ड्रेसेज में तमाम कलर्स ट्राई किए जा सकते हैं। यह ड्रेस पेस्टल शेड्स और ब्राइट कलर्स, दोनों में ही बहुत अच्छी लगती है। इस ड्रेस को दो कलर्स यानी ऑम्ब्रे स्टाइल में भी पहना जा सकता है। ब्राइट कलर्स में अच्छे प्रिंट्स के साथ भी ये ड्रेसेज बहुत खिलती हैं। अगर फुल लेंथ ड्रेस का चयन कर रही हैं तो उसके साथ स्टिलेटोस बेहद अच्छे लगते हैं। मिड लेंथ में वेजेज अच्छे लगते हैं।

इसे भी पढ़ें : महिला ही नहीं पुरुषों को भी अपनानी चाहिए ये ब्यूटी टिप्स, सुंदरता में लगेंगे चार चांद

जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

फैशन डिज़ाइनर प्रतिमा पाण्डेय के मुताबिक, इस तरह की ड्रेसेज़ को चुनते समय सही कलर कॉम्बिनेशन का चयन भी ज़रूरी है। इस तरह के आउटफिट्स पेस्टल शेड्स और ब्राइट कलर्स, दोनों में ही बहुत अच्छे लगते हैं। इस ड्रेस को ऑम्ब्रे शेड में भी ट्राई करें। अगर फुल लेंथ ड्रेस का चयन कर रही हैं तो उसके साथ स्टिलेटोस और मिड लेंथ ड्रेस में वेजेस ट्राई करें।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Articles On Fashion and Beauty In Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।