• shareIcon

Nita Ambani Birthday: सिग्नल पर गाड़ी रोककर मुकेश अंबानी ने नीता को किया था प्रपोज, जानें लव स्टोरी के कुछ खास पल

मैरिज By जितेंद्र गुप्ता , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Oct 31, 2019
Nita Ambani Birthday: सिग्नल पर गाड़ी रोककर मुकेश अंबानी ने नीता को किया था प्रपोज, जानें लव स्टोरी के कुछ खास पल

Nita Ambani love story: देश की सबसे बड़ी महिला कारोबारी नीता अंबानी की फिटनेस का तो हर कोई दीवाना है लेकिन बहुत कम लोग उनकी लव स्टोरी के बारे में जानते हैं। नीता की लव स्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। 

देश के सबसे बड़े उद्योगपति व कारोबारी और दुनिया के सबसे अमीर शख्सियतों में से एक मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को शायद ही कोई ऐसा हो, जो न जानता हो। उद्योग जगत में जितना नाम मुकेश अंबानी का है उतना ही नाम उनकी पत्नी नीता अंबानी का भी है। नीता अंबानी न सिर्फ अपनी बिजनेस स्किल के लिए मशहूर हैं बल्कि उनकी फिटनेस और सुंदरता का हर कोई दीवाना है। जिस तरह से नीता ने बढ़ती उम्र में खुद को मेंटेंन किया हुआ है उससे न केवल महिलाओं को बल्कि नौजवान युवतियों को भी प्रेरणा लेने की जरूरत है। नीता अंबानी की जिंदगी का हर पहलू यूं तो लोगों के सामने है  फिर चाहे उनकी फिटनेस हो या फिर उनकी संदुरता। लेकिन उनकी लव स्टोरी के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। जी हां, मुकेश अंबानी और नीता अंबानी।

 
 
 
View this post on Instagram

❤️

A post shared by Nita Ambani's Fanclub (@ambaninitaa) onDec 15, 2018 at 10:53am PST

नीता और मुकेश अंबानी की शादी आठ मार्च 1985 को हुई थी। लेकिन बहुत कम लोग होंगे, जो उनकी शादी से पहले की लव स्टोरी के बारे में जानते होंगे। अगर आप भी नीता और मुकेश अंबानी की लव स्टोरी के बारे में नहीं जानते हैं तो हम आपको उनकी लव-लाइफ से जुड़े कुछ खास पलों के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे मुकेश अंबानी ने नीता अंबानी को प्रपोज किया था। आपको यहां बताना जरूरी है कि नीता और मुकेश अंबानी की लवस्टोरी किसी फिल्मी सीन से कम नहीं है।

सिग्नल पर कार रोककर किया था प्रपोज

मुंबई का पेडर रोड और शाम के करीब 7:30 बजे। मुकेश और नीता कार में कहीं जा रहे थे और सड़क पर ट्रैफिक काफी ज्यादा था। उसी सड़क पर कार एक सिग्नल के सामने रुकी। कार को रोककर मुकेश ने फिल्मी अंदाज में अपनी साइड में बैठी नीता से पूछा, "क्या तुम मुझसे शादी करोगी?"

मुकेश की इस बात पर नीता शर्मा गईं और उन्होंने अपना चेहरा झुका लिया और मुकेश से गाड़ी चलाने को कहा। इतने में लाल से बत्ती हरी हो गई और गाड़ियों की लंबी कतार लगी गई। लेकिन मुकेश ने गाड़ी आगे नहीं बढ़ाई और नीता से कहा कि जब तक तुम जवाब नहीं दोगी, तब तक मैं गाड़ी नहीं चलाऊंगा।"  पीछे से आती गाड़ियों के हार्न की आवाज और मुकेश के इस जिद ने नीता को झुका दिया और उन्होंने जवाब दिया, "येस.. आई विल.. आई विल।" इतना सुनने के बाद मुकेश ने गाड़ी आगे बढ़ा दी।

इसे भी पढ़ेंः 55 साल की नीता अंबानी की ग्‍लोइंग स्किन और फिट बॉडी का राज है उनकी डाइट और ये एक सीक्रेट

धीरूभाई अंबानी को बहू के रूप में नीता थी पसंद

ऐसा बताया जाता है कि मुकेश के पिता धीरूभाई अंबानी को बहू के रूप में नीता पहले से ही पसंद थीं। दरअसल हुआ यूं था कि नीता डांस की बहुत शौकीन थीं। जब नीता 20 साल की थीं तब उन्हें नवरात्रि के अवसर पर मुंबई स्थित बिरला मातोश्री में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए बुलाया गया था। इस कार्यक्रम में धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन भी मौजूद थे। नीता को स्टेज पर नाचते हुए देख धीरूभाई अंबानी और उनकी पत्नी कोकिलाबेन बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने नीता को अपने बड़े बेटे मुकेश के लिए पसंद कर लिया।

धीरूभाई अंबानी के ऑफिस में मिले पहली बार

नीता का डांस बहुत ज्यादा पसंद आने के बाद धीरूभाई ने उन्हें अपने ऑफिस बुलाया और वहां पहली बार नीता, मुकेश अंबानी से मिली। जिसके बाद दोनों की लवस्टोरी की शुरुआत हुई और आगे चलकर न केवल उनकी शादी हुई बल्कि आज भी वह शादीशुदा जोड़ों के लिए एक प्रेरणास्त्रोत हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

��

A post shared by Nita Ambani's Fanclub (@ambaninitaa) onDec 12, 2018 at 10:35pm PST

धीरूभाई अंबानी ने नीता से पूछे थे ये सवाल

ऑफिस में आने पर धीरूभाई अंबानी ने नीता से पूछा था कि तुम क्या करती हो?, जिसके जवाब में नीता ने कहा, "मैं पढ़ाई करती हूं।" 

उसके बाद धीरूभाई का दूसरा सवाल था, "तुम्हारा इंट्रेस्ट किसमें है?", जिसके जवाब में नीता ने कहा, "डांसिंग और स्विमिंग।"

धीरूभाई ने अगला सवाल किया, "क्या तुम मेरे बेटे मुकेश से मिलना चाहोगी?",  जिसके बाद उनकी पहला बार एक-दूसरे से सामना हुआ।

सवाल-जवाब के दौर के बाद सफेद शर्ट और काली पैंट पहने मुकेश ऑफिस का दरवाजा खोल अंदर आए और नीता अंबानी की तरफ हाथ बढ़ाते हुए कहा, "हाय! मैं मुकेश हूं।"

इसे भी पढ़ेंः अपनी शादीशुदा जिंदगी को इन 5 तरीकों से बनाएं परफेक्ट, सालों तक बना रहेगा रिश्ता

 
 
 
View this post on Instagram

#mukeshambani #nitaambani at #jioconventioncentre for diwali party

A post shared by Digital Bollywood (@digitalbollywood) onOct 26, 2019 at 7:42am PDT

शुरू में असहज महसूस करती थीं नीता

नीता के मुताबिक, जब वह पहली बार मुकेश से मिली थीं तो उन्हें इस बात पर यकीन ही नहीं हो रहा था कि मुकेश उनके सामने खड़े हैं। नीता, मुकेश से 6 या 7 मुलाकात के बाद भी असहज महसूस करती थीं। हालांकि उन्होंने पहले अपनी पढ़ाई पूरी करने की बात कही थी।

नीता ने काट दिया था धीरूभाई अंबानी का फोन

दरअसल हुआ यूं था कि मातोश्री में नीता का डांस देखने के बाद धीरूभाई अंबानी ने अगले दिन नीता के घर फोन किया था। जब धीरूभाई अंबानी ने फोन किया तो घर में उनका फोन नीता ने ही उठाया था। नीता ने फोन उठाकर जब हैलो बोला तो दूसरी ओर से आवाज आई, "मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं।" यह सुनकर नीता ने रॉन्ग नंबर कहा और फोन काट दिया।

धीरूभाई ने फिर फोन मिलाया नीता ने फिर से फोन उठाया। धीरूभाई अंबानी ने कहा, "मैं धीरूभाई अंबानी बोल रहा हूं, क्या मैं नीता से बात कर सकता हूं?" जिसपर नीता ने यह कहते हुए फोन काट दिया कि अगर आप धीरूभाई अंबानी हैं तो मैं एलिजाबेथ टेलर हूं।''

दूसरी बार फोन कटने के बाद धीरूभाई अंबानी ने तीसरी बार फोन किया। इस बार फोन नीता ने नहीं बल्कि उनके पिता ने उठाया और नीता से विनम्रता के साथ बात करने को कहा। ये सब हो जाने के बाद आखिरकार नीता ने बात की और कहा- "जय श्री कृष्ण।"

नीता की आवाज सुनने के बाद धीरूभाई ने कहा, '''मैं आपको अपने ऑफिस में आने का न्यौता दे रहे हूं।

(सोर्सः Asiannet news)

Read More Articles On Marriage Tips In Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK