लॉकडाउन में नीना गुप्ता ऐसे रख रहीं हैं अपनी खूबसूरती को बरकरार, जानें घर बैठे ग्लोइंग स्किन पाने के उपाय

Updated at: Apr 01, 2020
लॉकडाउन में नीना गुप्ता ऐसे रख रहीं हैं अपनी खूबसूरती को बरकरार, जानें घर बैठे ग्लोइंग स्किन पाने के उपाय

नीना गुप्ता की ही तरह आप भी कुछ आसान और दादी-नानी वाले ब्यूटी-टिप्स ढूंढकर अपनी खूबसूरती में चार-चांद लगा सकते हैं।

Written by: Pallavi KumariPublished at: Apr 01, 2020

लॉकडाउन के दौरान घर से निकलना मना है, तो कई सारे लोग सैलून और ब्यूटी पॉलर नहीं जा पा रहे हैं। वहीं महिलाओं की बात करें, तो वो थ्रेडिंग से लेकर फेस क्लीनअप तक नहीं करवा पा रही हैं। पर ऐसे में आप घर बैठे कुछ ब्यूटि टिप्स अपना सकती हैं, जैसे अभिनेत्रि नीना गुप्ता अपना रही हैं। हाल ही अभिनेत्रि नीनी गुप्ता ने अपने इंस्टाग्राम पर अपना एक ब्यूटी सीक्रेट शेयर किया, जिसे वो इस लॉकडाउन के अनुसार फॉलो कर रही हैं।

insideneenabeautytips

पार्लर और सैलून बंद होने के कारण, लोगों को अपने चेहरे के बालों को साफ करने, भौंहों और होठों के ऊपर के बालों को साफ करने में परेशानी महसूस हो रही होगी। वहीं बालों का सफेद होना भी एक मुश्किल है। हालांकि, नीना गुप्ता के पास इस मुश्किल का एक हल है। इस इंस्टाग्राम पोस्ट में उन्होंने बताया है कि कैसे आप अपने सफेद बालों को काला करके छिपा सकती हैं। वो कहती है कि मैं अपने माउंटेन हॉउस में हूं और यहां तो आप-पास कोई ब्लूटी पॉलर भी नहीं है, ऐसे मैं आपको एक टिप्स दे सकती हूं जो आपकी मदद कर सकता है। ऐसे में वो वह अपने सफेद बालों पर हेयर मशकारा या काजल लगा लेती हैं। वो बाल काले नजर आने लगते हैं। इस तरह आप अपने फैमिली और फ्रेंड्स से वीडियो कॉल पर बातचीत कर सकती है। फिर वो ये भी बताती हैं कि नियमित रूप से बाल धोने के दौरान ये आसानी से धूल भी जाता है। ये एक आसान ब्यूटी हैक्स हो सकता है। काजल हैक उन लोगों के लिए बहुत अच्छा काम करता है, जो अपने गंजे बालों को ढंकना चाहते हैं या अपने सफेद बालों को ठीक करना चाहते हैं।

 
 
 
View this post on Instagram

Apna raaz khud hi khol diya 🙈buddhu ladki

A post shared by Neena ‘Zyada’ Gupta (@neena_gupta) onMar 29, 2020 at 6:10am PDT

इसे भी पढ़ें : Reduce Blackness Of Face: चेहरे पर काले धब्बे या कालेपन को दूर कर स्किन को जवां बनाएगा ये नुस्खा, जानें तरीका

लॉकडाउन के दौरान अपनाएं ये ब्यूटी टिप्स

अच्छी स्किन के लिए बॉडी मूवमेंट्स बनाए रखें

लॉकडाउन के दौरान आप चाहते हैं कि शारीरिक गतिविधियों की कमी के कारण आपका चयापचय प्रभावित न हो, तो सीढ़ियों का सहारा लें। पहले ऊपर, फिर नीचे, इससे आपको एक अच्छा वर्कआउट मिलेगा। अगर आप डांस करना पसंद करती हैं, तो बस अपने पसंदीदा गीत को बजाएं और डांस करें। इससे आपके बाल और त्वचा दोनों अच्छे रहेंगे। हर सुबह, दोपहर और शाम को 20 मिनट के लिए अपनी पसंदीदा गतिविधि में शामिल होने का प्रयास करें। यह शरीर में एंटीऑक्सिडेंट के संचलन में भी मदद करेगा।

प्रोसेस्ड फूड से दूर रहें

प्रोसेस्ड फूड त्वचा के लिए अच्छा नहीं है। शारीरिक गतिविधियों के कम होने पर इसका शरीर और त्वचा दोनों पर बुरा प्रभाव पड़ता है। जितना कम प्रोसेस्ड फूड लें, उतना ही अच्छा है। इस दौरान अगर आप जूस और नारियल पानी पी रहे हैं, तो यह आपके शरीर के लिए अच्छा है। जितना हो सके ताजी सब्जियां, फल और सलाद खाएं। कम मसालों वाला हल्का भोजन लें, पानी पिएं और अपनी त्वचा और शरीर की चमक बरकरार रखें।

insideneenaguptabeautybenefits

इसे भी पढ़ें : लॉकडाउन से ब्यूटी रूटीन भी हुआ बंद! 45 पार मलाइका से सीखें घर पर स्किन लाइटनिंग के ये नुस्खा, चेहरा निखरेगा

त्वचा की देखभाल के लिए प्राकृतिक सामग्री का उपयोग करें

इस समय के दौरान, रेडीमेड सौंदर्य उत्पादों के बजाय त्वचा की देखभाल के लिए प्राकृतिक उत्पादों का उपयोग करना बेहतर होगा। अगर आप चाहें तो अपने घरों में उपलब्ध दालों को पीस कर फेसपेक की तरह इस्तेमाल करें। वहीं आप खीरा, टमाटर और एक आलू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। तीनों को एक साथ धो कर ग्राइंडर में पीस लें। आप इस मिश्रण को एक आइस ट्रे में डालकर ठंडे फेस पैक में बदल सकते हैं। फिर इसे आधे घंटे तक फेस पर लगाए रहें और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें।

Read more articles on Skin-Care Tips in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK