• shareIcon

Mouni Roy Birthday: जानें क्‍या है 'नागिन' सीरियल से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली मौनी रॉय की फ्लॉलेस ब्‍यूटी का राज

फैशन और सौंदर्य By शीतल बिष्‍ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Sep 28, 2019
Mouni Roy Birthday: जानें क्‍या है 'नागिन' सीरियल से बॉलीवुड में एंट्री करने वाली मौनी रॉय की फ्लॉलेस ब्‍यूटी का राज

Happy Birthday Mouni Roy: टीवी सीरियल 'नागिन' से लोगों के बीच पहचान बनाने वाली स्‍टार मौनी रॉय का जन्‍मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी फ्लॉलेस ब्‍यूटी और ग्‍लोइंग स्किन का राज (Flawless Beauty and Glowing Skin secret) बताएंगे कि कैस

टीवी शो 'नागिन' से फैन फॉलोइंग बटोरने वाली मौनी रॉय ने फिल्‍म 'गोल्‍ड' के साथ बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में एक धमाकेदार एंट्री की। बॉलीवुड में कदम रखने के बाद मौनी काफी चर्चाओं में रही। इस बीच उन्‍होंने अपने होंठों की सर्जरी भी करवाई थी, जिसके वजह से मौनी रॉय खूब ट्रॉल किया गया लेकिन इसके साथ ही वह अपने खूबसूरत लुक, फैशन और ब्‍यूटी की वजह से आज भी ट्रोल की जाती हैं। मौनी रॉय को ट्रोल किए जाने की वजह उनकी ब्‍यूटी, फिटनेस, फैशन है, मौनी वेस्‍टर्न हो या एथनिक दोनों लुक में ही ग्लैमरस नजर आती हैं । इस टीवी एक्‍टर ने बहुत ही कम समय में ही खुद को बॉलीवुड की फैशनेबल और ब्‍यूटी क्‍वीन में शामिल कर लिया है। आइए आज मौनी रॉय के जन्‍मदिन के मौके पर हम आपको उनकी फ्लॉलेस ब्‍यूटी, फैशन और मेकअप रिजीम के बारे में बताएंगे। 

 
 
 
View this post on Instagram

Smile because... it’s right under your nose 😋

A post shared by mon (@imouniroy) onSep 25, 2019 at 1:25am PDT

मौनी रॉय ब्‍यूटी सीक्रेट्स (Mouni Roy Beauty SecretS)

मौनी रॉय की ब्‍यूटी के पीछे का एक बड़ा राज, वह खुद को बंगालन होना मानती हैं। मौनी रॉय से जब उनकी सुंदरता का राज पूछा जाता है, तो उनका मानना होता है कि यह बंगाली की प्राकृतिक सुंदरता है। इसके अलावा, वह कहती हैं, कि वह अपने खानपान और लाइफस्‍टाइल में कई बातों का ध्‍यान रखती हैं, जो कि उनकी त्वचा को निखारने में मदद करता है। 

8-10 ग्‍लास पानी पीती हैं 

मौनी का मानना है कि अगर ग्‍लोइंग स्किन पानी है, तो उसके लिए आपको भरपूर पानी पीने की जरूरत होती है। वह रोजाना कम से कम 8-10 ग्‍लास पानी पीती हैं और इसे अपने हेल्‍दी स्क्नि के लिए सबसे जरूरी मानती हैं। उनका मानना है कि भरपूर पानी उनकी त्वचा को हाइड्रेट रखता है और इसे एक लंबे समय तक उनकी त्‍वचा चमकदार बनी रहने में मदद मिलती है। इसके अलावा, वह अपनी डाइट में फलों को भी शामिल करती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

Food = sex appeal ! 👩🏻

A post shared by mon (@imouniroy) onJun 22, 2019 at 7:29am PDT

मॉइश्‍चराइजर का उपयोग 

वह अपने चेहरे को नियमित रूप से मॉइस्चराइज करना नहीं भूलती हैं। इसके अलावा, वह कोशिश करती हैं, कि कम से कम मेकअप करें। लेकिन जब शूट के दौरान मेकअप करना होता है, तो वह बाद में अपने मेकअप को क्लींजर की मदद से हटाकर अपने चेहरे पर मॉइश्‍चराइजर लगाती हैं।

सनस्क्रीन लगाती हैं

मौनी रॉय टैनिंग से बचने के लिए खूब सनस्क्रीन लगाती हैं। वह बताती है कि उसके पास शूटिंग या बाहर निकलते समय वह विशेष रूप से सनस्‍क्रीन लगाती हैं। इसके साथ ही वह अपने होंठों को हाइड्रेट और नम रखने के लिए लिप बाम लगाना पसंद करती हैं। मौनी किसी भी मेकअप प्रॉडक्‍ट को इस्‍तेमाल करने से पहले ये जानने की कोशिश करती हैं कि वह मेकअप प्राूडक्‍ट उनके लिए सही या नहीं। जिसके बारे में वह स्किन एक्‍सपर्ट की सलाह लेना जरूरी समझती हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

The moment I realised I resemble an egg 🐣 • • • 📸 @nikhilsinhaa

A post shared by mon (@imouniroy) onApr 15, 2019 at 10:11pm PDT

इसे भी पढें: बस कुछ मिनटों में घर पर बनाएं कई तरह के होममेड लिपस्टिक, जानें इसके 4 आसान स्‍टेप

एलोवेरा और हल्‍दी फेस पैक का उपयोग 

जब स्किनकेयर की बात आती है, तो मौनी प्राकृतिक घरेलू उपचारों का उपयोग भी अपनी त्‍वचा के लिए करती हैं। अपनी त्वचा को एक्‍ने फ्री और ग्‍लोइंग बनाए रखने के लिए एलोवेरा जेल मास्क का उपयोग करती है। इसके अलावा, वह एक और घरेलू नुस्‍खे को आजमाती हैं, जिसमें कि वह अपनी स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए नेचुरल फेस पैक में दूध और हल्दी फेस मास्क लगाती हैं। 

फेस मसाज 

मौनी अपने चेहरे की सफाई और पोषण के लिए हफ्ते में 1 या 2 बार फेशियल और मसाज करवाती हैं। शरीर और मसल्‍स को आराम के साथ ब्‍लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देने के लिए वह मसाज को जरूरी मानती हैं।  फेशियल और मसाज मौनी की फ्लॉलेस ब्‍यूटी का राज हैं, जो उन्‍हें ग्‍लोइंग स्किन देता है। 

इसे भी पढें: शिल्पा शेट्टी से लेकर माधुरी दीक्षित तक, इन 5 बॉलीवुड सेलेब्स से सीखें साड़ियों के लिए खास हेयरस्टाइल

मौनी रॉय मेकअप टिप्‍स (Mouni Roy Makeup Tips)

  • मौनी स्किन के लिए एक परफेक्ट फाउंडेशन चुनती हैं , जो उनके स्किन टोन से मैच करे और उनके लुक को खराब न करे। इसके साथ ही वह मेकअप के इस्‍तेमाल से पहले एक्‍सपर्ट की सलाह भी लेती हैं। 
  • मौनी को आई मेकअप करना बहुत ही पसंद है। वह अपनी आंखों के मेकअप के लिए एक अच्‍छा काजल और आईलाइनर चुनती हैं और साथ ही अपने होठों के स्किन टोन से मैच करने वाले लिप कलर का इस्‍तेमाल और होंठों को हाइड्रेट रखने के लिप बाम का इस्‍तेमाल करती हैं। 
  • मौनी का मानना है कि खूबसूरत दिखना, है तो मेक अप और ड्रेस के बारे में सही जानकारी रखें। अपने आप से मेल खाते हुए जूते, क्लच और कलर को चुनना सबसे जरूरी हैं। उनका मानना है, सुंदर दिखने के लिए आपको मेहनत करनी पड़ती है। जिसमें आपकी बॉडी लैंग्वेज, कपड़े, ग्रूमिंग, एक्सेसरीज, सब कुछ आपको ग्लैमरस बनाने में अहम भूमिका निभाते हैं।

Read More Article Fashion and Beauty In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK