46 साल की उम्र में मलाइका इस देसी नुस्खे से दिखती हैं जवां, जानें कैसे काम करता है उनका स्किन ट्रीटमेंट नुस्खा

Updated at: Jul 10, 2020
46 साल की उम्र में मलाइका इस देसी नुस्खे से दिखती हैं जवां, जानें कैसे काम करता है उनका स्किन ट्रीटमेंट नुस्खा

बॉलीवुड की सबसे फिट अभिनेत्रियों में से एक मलाइका दूसरी अभिनेत्रियों की तरह खूबसूरत दिखती हैं, जानें उनका स्किन ट्रीटमेंट नुस्खा।  

Jitendra Gupta
त्‍वचा की देखभालWritten by: Jitendra GuptaPublished at: Jul 10, 2020

बॉलीवुड में छरहरी काया और खूबसूरती दोनों ही बेहद जरूरी है।  हैरत की बात ये है कि बॉलीवुड में कुछ चुनिंदा अभिनेत्रियां ही हैं, जो इन दोनों गुणों से संपन्न हैं। इन्हीं कुछ चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक हैं मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora)। बॉलीवुड में अपने  हॉट स्टाइल और बोल्ड अंदाज के लिए हमेशा से सुर्खियों में रहने वाली मलाइका को बॉलीवुड की मोस्ट स्टाइलिस्ट एक्ट्रेस की गिनती में शुमार किया जाता है। मलाइका न सिर्फ अपनी फिट बॉडी को लेकर लोगों के बीच चर्चा का विषय रहती है बल्कि वह 46 की उम्र होने के बाद भी हमेशा एक्टिव नजर आती हैं। हालांकि मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) इन दिनों ज्यादातर समय अपने घर पर ही बिता रही हैं लेकिन सुर्खियों में बने रहना भी उन्हें घर की चार दीवारी में कैद नहीं रख पाया।  

 
 
 
View this post on Instagram

Find ur sanity in these insane times .....#stayhomestaysafe

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) onMay 8, 2020 at 8:56pm PDT

कुछ चुनिंदा अभिनेत्रियों में से एक मलाइका

मलाइका कुछ न कुछ ऐसा करती रहती हैं फिर चाहे वो फोटो हो या वीडियो सोशल मीडिया और दूसरी जगहों पर ट्रेंड होता रहता है। हाल ही में बॉलीवुड की मशहूर सेलिब्रिटी मलाइका अरोड़ा ने अपनी खूबसूरत स्किन का एक राज सबके साथ शेयर किया है। मलाइका अरोड़ा उन अभिनेत्रियों में से हैं, जिनकी उम्र उनके चेहरे से बिल्कुल भी मालूम नहीं पड़ती। 46 वर्षीय अभिनेत्री अपनी उम्र से अधिक दिखने वाली अभिनेत्रियों और फिट बॉडी वाली हीरोइनों में से एक के रूप में जानी जाती हैं। और बात जब उनकी स्किनकेयर रिचुअल की आती है तो बॉलीवुड की ये खूबसूरत अभिनेत्री घरेलू उपचार का रुख करती हैं। हाल ही में मलाइका ने एक साक्षात्कार में अपनी ब्यूटी रेसिपी का खुलासा किया और इस एंटी-एजिंग नुस्खे को अपनाने की बात कही।  

इसे भी पढ़ेंः घर में रहकर इस देसी काढ़े से इम्यूनिटी बूस्ट कर रहीं मलाइका अरोड़ा, 40 साल वाले इस काढ़े को जरूर करें ट्राई

मलाइका ने किया अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर

 
 
 
View this post on Instagram

The thinker.... #rodin (wondering Wat to do next ... can’t sit still )#stayhomestaysafe

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) onApr 5, 2020 at 4:47am PDT

मलाइका ने एक साक्षात्कार में अपना ब्यूटी सीक्रेट शेयर करते हुए कहा कि उन्हें अपने चेहरे की स्किन के लिए DIY ब्यूटी ट्रीटमेंट काफी पसंद है। वे इस DIY ब्यूटी ट्रीटमेंट के लिए रसोई सामग्री का उपयोग करना पसंद करती हैं। इस बात को सभी जानते हैं कि मलाइका को देसी फेस मास्क बहुत ज्यादा पसंद है। उन्होंने इंटरव्यू  में इस नुस्खे को शेयर किया, जो गर्मियों के मौसम में हर किसी की स्किन को सूट कर सकता है और गर्मियों के लिए बिल्कुल फिट भी बैठता है। 

क्यूब फेस पैक का करती हैं इस्तेमाल 

मलाइका कहती हैं कि मुझे पपीता, आलू और टमाटर का उपयोग करने में बहुत मजा आता है। मैं उन्हें एक साथ मिला लेती हूं और इस मिश्रण में थोड़ा ठंडा पानी भी मिलाती हूं और इसे बर्फ की ट्रे में जमा देता हूं। आप अपने चेहरे पर एक क्यूब को रगड़ सकते हैं और रस को कुछ समय के लिए फेस पर लगा रहने दें। इस मिश्रण में फेस को ठंडा करना, छिद्रों को बंद करने और फलों व veggies की सभी अच्छाई मौजूद होती हैं। इसे आइस क्यूब के रूप में उपयोग करना चेहरे पर गोंद जैसे मास्क की तुलना में बनाना और लगाना दोनों ही आसान होता है। साथ ही ये बहुत अधिक ताजा भी होता है।

इसे भी पढ़ेंः क्या आपको पता है पानी पीने का सही तरीक? मलाइका अरोड़ा से जानिए पानी पीने के बेसिक रूल्स

 
 
 
View this post on Instagram

Miss stepping out in my @thelabellife essentials! Shop our new arrivals at www.thelabellife.com #Throwback #TheLabelLife#flashbackfriday

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial) onMay 14, 2020 at 9:54pm PDT

मिलते हैं ये फायदे

क्या आप जानते हैं कि बर्फ के टुकड़े आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकते हैं? यह ब्लड सर्केुलेशन को बेहतर बनाने और उसमें सुधार करने में मदद करता है, जो आपकी त्वचा को एक प्राकृतिक चमक देने का काम करता है। इसके अलावा ये न केवल आपकी रक्त वाहिकाओं को संकुचित कर पफी आंखों को कम करने में मदद करता है बल्कि इसके प्राकृतिक अवयवों को फ्रीज में रख आप इसके स्वास्थ्य लाभों को दोगुना कर सकते हैं। इसलिए आप उन अवयवों की तलाश करें जो आपकी त्वचा के प्रकार के अनुरूप हों और उन्हें में फ्रीज में स्टोर करें और घर पर अपनी स्किन को एक ताजा स्किन ट्रीटमेंट देने का प्रयास करें। 

Read more articles on Skin Care in Hindi

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK