मानसून में मेकअप करते वक्त अपनाएं ये तरीके, निखर जाएगी पर्सनेलिटी

मानसून में मेकअप करते वक्त अपनाएं ये तरीके, निखर जाएगी पर्सनेलिटी

मानसून में टैनिंग और पसीने की वजह से मेकअप अकसर बिगड़ जाता है।

मानसून में टैनिंग और पसीने की वजह से मेकअप अकसर बिगड़ जाता है। इसलिए अच्छा है कि इस मौसम में हल्का मेकअप ही किया जाए। समर सीज़न में भी आपका चेहरा कैसे दिखे निखरा हुआ, ये आज हम आपको बता रहे हैं। 

ईवनिंग लुक में मेकअप

इस लुक के लिए चेहरा अच्छी तरह साफ करने के बाद सीटीएम यानी क्लींजिंग, टोनिंग और मॉयस्चराइजि़ंग करें। प्राइमर का हलका टच दें। रेड, ब्राउन, पिंक और ऑरेंज शेड्स से मेकअप करें। डार्क ब्राउन शेड से कंटूरिंग करें। ऑरेंज शैडो को पूरे चेहरे पर अच्छी तरह ब्लेंड करें। लाइट आईशैडो को आईलिड पर अप्लाई करें। पलकों को घना दिखाने के लिए मस्कारा लगाएं। स्मज प्रूफ काजल से एक स्ट्रोक देकर आई मेकअप कंप्लीट करें। रेड या वाइन शेड की लिपस्टिक का चयन करें। इससे आपको बोल्ड एंड ब्यूटीफुल लुक मिलेगा।

हेयरस्टाइल : अगर मेकअप डार्क है तो फिर बालों को खुला रखना ही बेहतर रहेगा। अगर गाउन या लॉन्ग ड्रेसेज़ कैरी कर रही हैं तो हेयरस्टाइल में बन बनाएं। यह लुक को कॉन्फिडेंट फील देगा।

इसे भी पढ़ें : फेशियल नहीं घर पर करें ये काम, 15 मिनट में चमकेगा चेहरा

पार्टी लुक के लिए स्टाइल

हेवी ड्रेस के साथ हलका और वॉटरप्रूफ मेकअप करें। अपनी स्किन से मेल खाता हुआ फाउंडेशन लगाएं। चीक्स पर गहरे रंग के आईशैडो से कंटूरिंग करें। अब ब्लशर में पिंक शेड लेकर चेहरे पर ब्लेंड करें। पीच और लाइट कलर के आईशैडो और ब्लश का इस्तेमाल करें। पलकों के ऊपर मोटे शेप में आईलाइनर  लगाएं। लाइनर ब्लैक या ब्राउन अप्लाई करें। गहरे आईशैडो  का यूज़ न करें। आईब्रो को बहुत ज्य़ादा पतला न बनवाएं क्योंकि इससे चेहरे की कोमलता $खत्म हो जाती है और उम्र झलकने लगती है। मरून शेड या डार्क शेड की लिपस्टिक अप्लाई करें। ध्यान रखें कि इसमें शाइनी इफेक्ट न हो।

हेयरस्टाइल : बालों को वॉश कर ब्लो ड्रायर से वेवी लुक दें, जो दिन के हिसाब से बेहतर रहता है। हाई पफ के साथ साइड पोनीटेल बनाना बेहतर ऑप्शन है। 

इसे भी पढ़ें : रात को करें ये छोटा सा काम, सुबह चेहरा करेगा ग्लो

डे लुक होना चाहिए सबसे स्पेशल

इस लुक के लिए फेसवॉश से चेहरे को साफ करने के बाद मॉयस्चराइज़र लगाएं। अब क्रीम बेस्ड फाउंडेशन अप्लाई करें। चीक्स पर पीच ब्लशऑन लगाएं। आईब्रोज़ को आई-पेंसिल की मदद से बोल्ड इफेक्ट दें। आंखों के शेप को डिफाइन करता हुआ पतला लाइनर लगाना न भूलें। आईलैशेज़ पर मस्कारा के कोट्स से लंबा व पतला करें। दिन के हिसाब से लिप्स व चीक्स पर लिप एंड चीक स्टेन प्रोडक्ट लगाएं। यह जेल फॉर्म में होता है और लाइट व नैचरल लुक देता है।

हेयरस्टाइल : बालों को माइल्ड शैंपू से अच्छी तरह वॉश करें। डे लुक में बाल खुले ही रखें, यह दिन के हिसाब से बेहतर रहता है।

ऐसे अन्य स्टोरीज के लिए डाउनलोड करें: ओनलीमायहेल्थ ऐप

Read More Article on Makeup in Hindi

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।