Makeup Hacks: 1 नहीं पूरे 5 तरह से करें अपनी रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल, जानें कैसे

Updated at: Dec 31, 2019
Makeup Hacks: 1 नहीं पूरे 5 तरह से करें अपनी रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल, जानें कैसे

Makeup Hacks: क्‍या आप जानते हैं कि रेड लिपस्टिक का आप सिर्फ एक नहीं, बल्कि कई तरीकों से इस्‍तेमाल कर सकते हैं? आइए जानते हैं कैसे? 

Sheetal Bisht
फैशन और सौंदर्यWritten by: Sheetal BishtPublished at: Dec 31, 2019

लगभग हर लड़की के मेक‍अप किट में रेड लिपस्टिक जरूर होती है। क्‍योंकि यह लगभग हर किसी पर सजने वाला रंग हैं और पार्टी हो या कैसुअल मीटिंग, सभी में इस्‍तेमाल किया जा सकता है। आपकी रेड लिपस्टिक आपको ग्लैमर लुक देने में मदद कर सकती है। यदि आप मानते हैं कि लाल रंग की लिपस्टिक केवल उन दिनों के लिए है, जब आप अच्‍छे से ड्रेस-अप या सबसे बेस्‍ट दिखना चाहते सर्वश्रेष्ठ महसूस करना चाहते हैं, तो आप गलत हैं। क्‍योंकि आपकी रेड लिपस्टिक आपका सिंपल दिनों से लेकर पार्टी तक साथ देती है। 

हालांकि यहां हम आपको आपकी लाल लिपस्टिक के एक से अधिक तरीकों के बारे में बता रहे हैं। जी हां रेड लिपस्टिक के मेकअप हैक्‍स, जो कि एक नहीं दोहरी भूमिका निभाता है। आइए जानते हैं कैसे- 

एक कंसीलर के रूप में

Red Lipstick As a concealer

रेड लिपस्टिक के कई उपयोग में से एक है कंसीलर के रूप में। इसके लिए आपको एक कंसीलर ब्रश के साथ अपने लिपस्टिक को अपने आंखों के नीचे और आसपास लगाने की जरूरत है। आप इसे अन्य काले धब्बों और मुहासों पर भी लगा सकते हैं। बस यह सुनिश्चित करें कि आप इसे बहुत अधिक न लगाएं, क्‍योंकि लिपस्टिक को कंसीलर के साथ कवर करने के लिए कठिन हो सकता है। चेहरे के बाकी जगहों पर अपनी लाल लिपस्टिक लगाने के बाद, इसे त्वचा से मेल खाते हुए कंसीलर के साथ कवर करें। 

आईशेडो के रूप में 

रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल आप एक आई-शैडो के रूप में भी कर सकते हैं। आप अपने रेड लिपस्टिक का इस्‍तेमाल एक चमकदार लिपशेड के साथ-साथ आंखों पर आईशेडो के रूप में भी लगाएं। लिपस्टिक को अपनी उंगली या आईशेडो ब्रश की मदद से लगाएं और लुक को बढ़ाने के लिए आप ट्रांसलूसेंट पाउडर के साथ कुछ हाइलाइटर या ग्लिटर का इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं। 

eye sheds

इसे भी पढें: आर्टिफिशयल नाखून पहुंचा सकते हैं आपके असली नाखूनों को नुकसान, इस्‍तेमाल से पहले जान लें परिणाम और सावधानियां

ब्लश के रूप में 

आपकी लिपस्टिक एक शानदार ब्लश के रूप में काम कर सकती है। यह सभी प्रकार की त्वचा पर काम कर सकती है। यह आपके गालों को एक प्राकृतिक दिखने वाला रंग देने और गाल के दागों को छिपाने में मदद कर सकता है। इसके लिए आप अपनी उंगलियों के साथ अपने गालों पर हल्का रेड लिपस्टिक लगाएं और मेकअप ब्रश का इस्‍तेमाल करें। फिर इसे थोड़ा फिक्सिंग पाउडर के साथ सेट करें, यह लिपस्टिक को वैकल्पिक उपयोग के तरीकों में से एक है। 

कोई दूसरे लिपस्टिक के साथ मिलाएं

Red Lipstick

आप में से सभी एक ऐसी समस्या का सामना भी करते हैं, जहाँ कई हफ्तों तक एक ही तरह के लिपस्टिक शेड का इस्‍तेमाल करते हैं। लेकिन आप कोई दूसरा लिपशेड पाने के लिए अपने रेड लिप शेड को दूसरे शेड्स या पुराने किसी लिपस्टिक के साथ मिला सकते हैं। जब आप ऐसा करते हैं, तो पहले मैट फॉर्मूला लागू करने की पूरी कोशिश करें। क्योंकि यह आपके होंठों पर क्रीमी या ग्लॉसी फिनिश से बेहतर होगा। इसके अलावा, अपने लिपस्टिक ट्यूब को लेयरिंग से गन्दा होने से बचाने के लिए - लिपस्टिक को लिप ब्रश से लगाएं।

इसे भी पढें: सर्दियों में हाथों के रूखेपन से छुटकारा दिलाएगा हॉट ऑयल मैनीक्‍योर, जानें इसे तरीका

Red Lip Balm

लिप बाम में बदलें 

आपका रेड लिपस्टिक आपके लिप बाम में भी बदल सकता है। यदि आप बार-बार एक एक ही मैट लाल लिपस्टिक से ऊब चुके हैं, तो आप कोकोआ बटर और मैट लाल के एक छोटे से स्कूप को एक मिनट के लिए इसे माइक्रोवेव में रखें। यह एक हल्‍के लाल रंग के साथ एक रंगा हुआ लिप बाम के रूप में तैयार होगा। 

Read More Areticle On Fashion and Beauty In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK