• shareIcon

#FridaysWithParas: ये आसान सा नुस्खा आपके काले होंठों को बना देगा गुलाबी, बस जान लें इसे बनाने का तरीका

त्‍वचा की देखभाल By पारस तोमर , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Nov 15, 2019
#FridaysWithParas: ये आसान सा नुस्खा आपके काले होंठों को बना देगा गुलाबी, बस जान लें इसे बनाने का तरीका

#FridaysWithParas: स्किनकेयर गुरु पारत तोमर इस हफ्ते #FridaysWithParas में बता रहे हैं काले होंठों को गुलाबी बनाने का आसान नुस्खा। आप भी जानें कैसे करें कुछ दिनों में गुलाबी होंठ।

मौजूदा वक्त में होंठों को गुलाबी बनाने के लिए बाजार में कई तरह के उत्पाद हैं और इनपर काफी चर्चा भी होती है। बीच-बीच में इन उत्पादों की विश्वसनियता पर भी सवाल उठते हैं। और इसमें कोई आश्चर्य की बात भी नहीं है कि वर्षों से हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री की अभिनेत्रियां कई लिपस्टिक, लिप बाम और स्क्रब के शेड्स मार्केट में रखती आ रही हैं। भले ही वह एक विज्ञापन कर रही हों लेकिन लोगों में गुलाबी होंठों की चाहत कहीं न कहीं बढ़ ही जाती हैं। एक स्किनकेयर गुरु के रूप में हमेशा मुझसे ये सवाल पूछे जाता है कि मेरे होंठ इतने गुलाबी कैसे हैं। मैं इसके पीछे सबसे बड़ा कारण मानता हैं कि मैं धूम्रपान नहीं करता और न मैंने कभी किया है। मैं अपने गुलाबी होंठों के लिए श्रेय देना चाहूंगा #ParasKeNuskhe को, जिसे मैं आज आपके साथ साझा करने जा रहा हूं।

#ParasKeNuskhe

महिलाएं अगर गुलाबी होंठों के बारे में पूछें तो कोई हैरानी की बात नहीं है लेकिन जब यह सवाल लड़कों द्वारा पूछा जाता है तो यह सवाल थोड़ा दिलचस्प हो जाता है। विशेष रूप से धूम्रपान करने वाले युवक, जो सिगरेट की वजह से होंठों को हुए नुकसान को अब कम करना चाहते हैं।

होंठों के लिए चुकंदर

होंठों को गुलाबी बनाने के लिए मेरा पसंदीदा तरीका है चुकंदर। यह प्राकृतिक रूप से गुलाबी होता है। इसका डाई के रूप में प्रयोग बरसों से होता आ रहा है। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो मैं आपको बता दूं कि पहले इस रंग के रेड वेलवेट फ्लेवर्ड केक बना करते थे लेकिन अब इनका केवल रंग रह गया है। चुकंदर होंठों को गुलाबी बनाने का एक आसान और प्राकृतिक तरीका है। अगर आप घर पर अपने होंठों के लिए स्क्रब तैयार करते हैं तो इसका प्रभाव लंबे अरसे तक रहता है। इसका प्रयोग सप्ताह में दो से तीन बार तक किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ेंः धूप से झुलसी त्वचा (Sun Tan) को दूर करने का फेल-प्रूफ तरीका, पारस तोमर से जानें

गुलाबी होंठों के लिए #ParasKeNuskhe

चंद मिनटों में गुलाबी होंठ पाने के लिए इन टिप्स को जरूर आजमाएं

एक चम्मच उबला हुआ चुकंदर, दो चम्मच दानेदार चीनी, एक चम्मच शहद, 4-5 कुटी हुई पुदीने की पत्तियां।

मैं यह नुस्खा आपके लिए इसलिए साझा कर रहा हूं क्योंकि यह बनाने में बहुत आसान है। इसके साथ ही यह नुस्खा बहुत प्रभावी भी है। इसके लिए बस आपको तीनों सामग्री का मिश्रण बनाने की जरूरत है, जो आसानी से आपके होंठों पर लग जाए। पुदिने की पत्तियां आपके हाथों में बमुश्किल ही आएंगी लेकिन आप इनका प्रयोग वास्तव में स्क्रब के रूप में कर सकते हैं।

#ParasKeNuskhe

डाई के रूप में काम करता है चुकंदर 

चुकंदर प्राकृतिक डाई की तरह काम करता है। अगर आप गुलाबी होंठ चाहते हैं, तो आपको इसके परिणाम 2 -3 उपयोग में ही दिखाई दे जाएंगे। अगर धूम्रपान के कारण आपके होंठ काले हो गए हैं, तो आपको इसका प्रयोग से स्पष्ट अंतर दिखाई देगा। शुगर एक स्क्रब और एक्सफ़ोलीएटर की तरह काम करता है ताकि आपके होंठों पर चढ़ी गहरे रंग की परत को हटाकर उन्हें फिर से गुलाबी रंग दिया जा सके। शहद न केवल नमी बनाए रखता है बल्कि यह जीवाणुरोधी भी है, जो आपके होंठ स्वस्थ बनाए रखता है। मिंट मेन्थॉल के रूप में होता है, जो हल्की सी सनसनाहट छोड़ता। इससे आपका रक्त प्रवाह तेज हो जाता है, जिससे आपके होंठ अधिक गुलाबी हो जाते हैं। मैं आमतौर पर इसे बनाता हूं और लगभग एक सप्ताह के लिए रेफ्रिजरेटर में रखता हूं। इसे करीब 3 से 4 मिनट के लिए अपने होंठों पर स्क्रब करें और इसे धोने में भी परेशान नहीं होती। इसके परिणाम बहुत आश्चर्यजनक हैं। और तो और यह स्वादिष्ट भी लगता है।

इसे भी पढ़ेंः वर्किंग वूमन बिना मेक-अप इन 5 टिप्स से पा सकती हैं नेचुरल ग्लो, ऑफिस में दिखेंगी हमेशा सुंदर

इसके अलावा नुस्खे बाई पारस सीरिज से मेरे सबसे ज्यादा बिकने वाले उत्पादों में से एक है पुच्ची बाम और स्क्रब। ये एक लिप फेशियल किट है, जो आपके होंठ को बहुत ज्यादा सुंदर बनाती है।

आप इसे यहां से खरीद सकते हैंः Nuskhe By Paras Pucchi Lip Facial Kit Rose & Licorice Lip Scrub & Balm Combo For Dark Lips Lightening, Repair & Chapped Lips, 20g & 15g Mrp: 499.00/- only

Read more articles on Skin Care

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK