81 साल की उम्र और साड़ी पहनकर वर्कआउट करने का कमाल का जज्बा, मिलिंद सोमन से बड़ी फिटनेस फ्रीक हैं उनकी मां

Updated at: Apr 23, 2020
81 साल की उम्र और साड़ी पहनकर वर्कआउट करने का कमाल का जज्बा, मिलिंद सोमन से बड़ी फिटनेस फ्रीक हैं उनकी मां

फिट रहना किसी उम्र का मोहताज नहीं है, ये स्‍टार मॉडल और एक्टर मिलिंद सोमन की 81 साल की मां उषा सोमन ने साबित कर दिखाया है।  

Sheetal Bisht
एक्सरसाइज और फिटनेसWritten by: Sheetal BishtPublished at: Apr 23, 2020

कौन कहता है कि फिट रहने के लिए उम्र मायने रखती है? आप 18 साल के हों या फिर 81 के आप किसी भी उम्र में फिट रह सकते हैं, बस आपमें जज्‍बा होना चाहिए। फिटनेस फ्रीक और सुपर हॉट मॉडल मिलिंद सोमन का नाम तो आपने सुना होगा। बहुत से युवा लोग 50 की उम्र पार कर चुके मिलिंद सोमन से इंस्‍पायर होते हैं लेकिन अगर आपने उनकी मां उषा सोमन के बारे में पढ़ा, सुना या देखा होगा, तो आप दंग रह जाएंगे। जी हां मिलिंद सोमन की मां उषा सोमन फिटनेस के मामले में उनसे 2 कदम आगे हैं। जिस उम्र में लौग जोड़ों या कमर के दर्द और सांस फूलने पर सीडि़या चढ़ और उतर नहीं पाते, उस उम्र में उषा सोमन कभी प्‍लैंक तो कभी स्किपिंग करती नजर आती हैं। जी हां, आपने बिलकुल सही सुना, हालांकि उषा सोमन खुद सोशल मीडिया पर एक्टिव नहीं रहती हैं लेकिन उनके बेटे मिलिंद कई बार अपनी इंस्‍टाग्राम पर मां के साथ वर्कआउट वीडियो शेयर करते हैं। 

हाल में जब पूरा देश कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन है, ऐसे में भी उषा सोमन दिन भर बिस्‍तर पर लेटे रहने के बजाय कभी बहु अंकिता कोंवर तो कभी बेटे मिलिंद सोमन के साथ वर्कआउट करते दिखती हैं। हैरानी की बात तो यह है कि हम सब दौड़ने भागने या फिर ध्‍यान में बैठने तक के लिए एक वर्कआउट ड्रेस पहनते हैं, जिससे वर्कआउट में तकलीफ न हो। लेकिन उषा सोमन साड़ी पहनकर ही अपने सभी वर्कआउट कर लोगों को चैलेंज देती हैं। हाल में मिलिंद सोमन ने इंस्टाग्राम पर अपनी मां के साथ वर्कआउट वीडियो शेयर किया है। मिलिंद ने इस पोस्‍ट को शेयर करते हुए लिखा है,  'आप बूढ़े तभी होते हैं, जब आप सोचते हैं कि आप बूढ़े हैं।

इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में मिलिंद अपनी मां के साथ स्किपिंग करते नजर आ रहे हैं।  मिलिंद ने इस वीडियो पोस्‍ट के साथ यह भी लिखा है ''उसके लिए यह एक नई गतिविधि नहीं है, लेकिन मेरे लिए नई ...

इसे भी पढ़ें: सुष्मिता सेन के बॉयफ्रैंड ने दिया उन्हें फिटनेस चैलेंज, एक पैर पर बैलेंस बनाते दिखी सुष्मिता

 
 
 
View this post on Instagram

10km for the girls in Coorg :) #BarefootLife #BarefootLove #Reconnect #Earthkiss www.barefootmarathon.com

A post shared by Milind Usha Soman (@milindrunning) onDec 14, 2017 at 8:06pm PST

यह केवल एक वीडियो नहीं बल्कि इससे पहले भी उषा सोमन अपने वर्कआउट वीडियो और फिटनेस की वजह से चर्चाओं में रही हैं। कुछ समय पहले उनकी फिटनेस की झलक तब मिली, जब वह बहू अंकिता कोंवर के साथ छत पर वर्कआउट करते दिखीं। जहां वह सिंगल लेग हॉप करते हुए देखी गईं।

इसे भी पढ़ें: देखें 52 साल की उम्र को मात देती धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित का फिटनेस वीडियो

उषा सोमन इस बात का उदाहरण हैं कि उम्र महज एक संख्या होती है और कुछ नहीं। आप चाहें, तो हर उम्र में फिट और स्‍वस्‍थ रह सकते हैं। उषा सोमन ने इस बात को एक बार नहीं बार-बार साबित किया है। उषा साड़ी पहनकर ही पुशअप से लेकर प्‍लैंक और रनिंग सब तरह की एक्‍सरसाइज करने में माहिर हैं। आज भी वह अपनी उम्र के ठीक उल्‍टे यानि 18 साल के युवाओं को चुनौती फिटनेस के लिए चुनौती दे सकती हैं। यहां एक और वीडियो है जिसमें मिलिंद सोमन की मा उषा सोमन 1 मिनट 20 सेकेंड का प्‍लैंक कर रही हैं। 

Read More Article On Exercise and Fitness In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK