• shareIcon

लंबी बीमारी के बाद दारा सिंह का निधन

लेटेस्ट By ओन्लीमाईहैल्थ लेखक , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Jul 12, 2012
लंबी बीमारी के बाद दारा सिंह का निधन

दारा सिंह क्रॉनिक इन्फ्लेमेटरी डेमीलीटेटिंग पॉलीन्यूरोपैथी नामक बीमारी के शिकार थे।

lambi beemari ke baad dara singh ka nidhan

रामयाण के हनुमान से घर घर में पहचान बनाने वाले अभिनेता दारा सिंह का गुरुवार को मुंबई में निधन हो गया। वे कई दिनों से बीमार चल रहे थे और कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती थे।

दारा सिंह एक ऐसी बीमारी के शिकार थे, जिसके इलाज के लिए डॉक्टरों को काफी संघर्ष करना पड़ा। चौरासी साल के दारा सिंह को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में शनिवार को भर्ती कराया गया था। तब से उनकी सेहत पर नजर रखी जी रही थी।

1978 में रुस्तम-ए-हिंद के खिताब से नवाजे गए दारा सिंह क्रॉनिक इन्फ्लेमेटरी डेमीलीटेटिंग पॉलीन्यूरोपैथी नामक बीमारी के शिकार थे। इसमें तंत्रिका तंत्र में सूजन व जलन के साथ रोगी की शक्ति कम होने लगती है। जिसका असर पूरे शरीर पर होता है।

 

दारा सिंह ने 'वतन से दूर', 'रुस्तम-ए-बगदाद', 'शेर दिल', 'सिकंदर-ए-आजम', 'राका', 'मेरा नाम जोकर', 'धरम करम' और 'मर्द' सहित कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया। उन्होंने अंतिम बार 2007 में आई 'जब वी मेट' में अभिनय किया था। दारा सिंह 2003 से 2009 तक राज्यसभा के सांसद भी रह चुके हैं।

 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK