एक्ट्रेस कृति सेनन की खूबसूरती और फिटनेस का क्या है राज? जानें फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट्स

Updated at: Jul 24, 2020
एक्ट्रेस कृति सेनन की खूबसूरती और फिटनेस का क्या है राज? जानें फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट्स

लाखों दिलों की धड़कन, सुपरस्‍टार कृति सैनन की गिनती आज बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में की जाती है। यहां जानेें कृति सैनन का ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट।

Sheetal Bisht
त्‍वचा की देखभालWritten by: Sheetal BishtPublished at: Jul 24, 2020

दिल्‍ली की जन्‍मी कृति सैनन ने एक सफल मॉडल से बॉलीवुड की हिट एक्‍ट्रेस में अपनी जगह बनाई है। कृति सैनन आज उन तमाम टॉप एक्‍ट्रेस में गिनी जाती हैं, जिन्‍हें लोगों द्वारा सबसे ज्‍यादा पसंद किया जाता है। एक के बाद एक हिट फिल्‍मों के जरिए बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली कृति नें अपने फिल्‍मी कैरियर की शुरूआत तेलुगु फिल्म, नेनोक्कडीने से की थी। इसके बाद कृति की बड़े परदे पर आने वाली फिल्‍म हीरोपंती, रोहित शेट्टी की एक्शन-कॉमेडी दिलवाले, राब्‍ता और बरेली की बर्फी में दिखाई दी। इसके बाद कृति के कैरियर ने उछाल मारी और जिसके बाद उसने कई हिट फिल्‍मों लुका-छुपी, अर्जुन पटियाला और हाउसफुल 4 में अपनी अहम भूमिका निभाई। कृति सैनन ने अपने बेहतरीन लुक, पर्सनैलिटी, खूबसूरती और अपनी मुस्‍कान से लोगों के दिल में जगह बना ली है। नेचुरल ब्‍यूटी होने के साथ कृति खुद को आजीवन फिट और खूबसूरत बनाए रखने के लिए भी काफी कुछ करती हैं। आइए अगर आप इस ब्‍यूटी क्‍वीन का ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट जानना चाहते हैं, तो इस लेख को आगे पढ़ें।  

कृति सैनन का ब्‍यूटी सीक्रेट 

मॉर्निंग और नाइट स्किन केयर रूटीन  

कृति सैनन अपनी ब्यूटी को बनाए रखने और सुंदर दिखने के लिए अपने स्किन केयर रूटीन को सही तरीके से फॉलो करती हैं। वह सुबह और रात दोनों समय अपने चेहरे की क्‍लीनिंग, टोनिंग और मॉइश्‍चराइज करती हैं। जब कभी वह शूट से या अपने काम से लौटती हैं, तो वह घर आने के बाद अपने मेकअप को मेकअप रिमूवर का उपयोग करके अच्‍छे से साफ करती हैं। इसके बाद चेहरे को मॉइस्चराइज़ करना नहीं भूलती ताकि त्वचा को पोषण मिल सके। 

स्‍वस्‍थ बालों के लिए करवाती हैं नियमित हेयर स्‍पा

कृति सैनन अपने बालों को स्‍वस्‍थ, चमकदार और मुलायम बनाए रखने के लिए नियमित रूप से हेयर स्पा करवाती हैं। वह मानती है कि प्रदूषण और धूल मिट्टी से बालों को गंभीर नुकसान पहुंच सकता है। यही वजह है कि वह अक्सर अपने बालों की नियमित ऑयलिंग करती है और कुछ हफ्तों या महीने में हेयर स्‍पा करवाती हैं। 

इसे भी पढ़ें: 60 के दशक में भी दिखती हैं बेहद खूबसूरत, जानें क्‍या है नीतू सिंह की ब्‍यूटी का राज

हेल्‍दी स्किन के लिए जरूरी है सही मेकअप प्रॉडक्‍ट्स का चुनाव 

यदि आप एक स्‍वस्‍थ त्‍वचा चाहती हैं, तो आप भी कृति की तरह अपने मेकअप प्रॉडक्‍ट्स का सही चुनाव करें। मेकअप के मामले में, वह जिन उत्पादों का इस्तेमाल करती हैं, उनमें काजल, लिप बाम, कंसीलर और ब्लश जैसी चीजें शामिल हैं। लेकिन वह हमेशा इनका चुनाव अपने स्किन टाइप और अच्‍छे ब्रांड देखकर करती हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि त्‍वचा के साथ समझौता नहीं करना चाहिए।  

खूब सारा पानी पिएं और हेल्‍दी डाइट लें 

कृति अपनी स्किन को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए कृति दिन में खूब सारा पानी पीने के साथ मछली को अपनी डाइट में शामिल करती हैं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि मछली का सेवन आपकी त्‍वचा और बालों दोनों के लिए फायदेमंद है। 

इसे भी पढ़ें: चेहरे के ओपन पोर्स से छुटकारा पाना है, तो आज ही अपनाएं ये 3 घरेलू उपाय

कृति सैनन का फिटनेस सीक्रेट 

कृति सैनन सुंदर दिखने के साथ-साथ अपने आपको फिट रखने के लिए भी कड़ी मेहनत करती हैं। वह वेट ट्रेनिंग, रनिंग, डांस और पिलाते जैसी कुछ एक्‍सरसाइज करती हैं। हालांकि, वह ये सब वजन कम करने के लिए नहीं करती हैं, लेकिन वह अपने शरीर को सुडौल और फिट रखने और बॉडी को टोन करने के लिए कुछ एक्‍सरसाइज, योग और प्राणायाम भी करती हैं। 

यहां आप कृति सैनन की कुछ इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट देख सकते हैं, जिनमें वह सेलिब्रिटी फिटनेस ट्रेनर याशमिन कराचीवाला के साथ कुछ एक्‍सरसाइज करते दिख रही हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

Stretch and strengthen!! I know you’ve got my back @yasminkarachiwala 😜🤗❤️ #lovepilates

A post shared by Kriti (@kritisanon) onJun 14, 2019 at 6:39am PDT

यदि आप भी कृति सैनन जेसी फ्लॉलेस ब्‍यूटी और अच्‍छी फिटनेस चाहते हैं, तो आप भी हेल्‍दी डाइट और रैगुलर एक्‍सरसाइज को फॉलो कर सकते हैं। 

Read More Artile On Grooming In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK