Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

स्लिम-ट्रिम और ग्लैमरस जैकलीन फर्नांडीस कैसे रखती हैं खुद को इतना फिट, जानें उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

एक्सरसाइज और फिटनेस
By शीतल बिष्ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Jun 17, 2019
स्लिम-ट्रिम और ग्लैमरस जैकलीन फर्नांडीस  कैसे रखती हैं खुद को इतना फिट, जानें उनका डाइट और वर्कआउट प्लान

जैकलीन फर्नांडीस अपने स्‍टनिंग लुक और फिटनेस को लेकर जानी जाती हैं। वह खुद को फिट रखने के लिए व्‍यायाम को अपने जीवन का अहम हिस्‍सा मानती हैं और अपने डाइट प्‍लान को लेकर काफी सजग रहती है। आइए हम आपको बताते हैं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस

जैकलीन फर्नांडीस श्रीलांकाई मूल की भारतीय एक्‍ट्रेस व मॉडल हैं, जो कि अपने स्‍टनिंग लुक, सिज़लिंग फिगर और फिटनेस के लिए मशहूर हैं। हिन्‍दी फिल्‍मों में काम करने के साथ वह मिस श्रीलंका यूनिवर्स भी रह चुकी हैं। जैकलीन फर्नांडीस ने रेस 3, किक व जुड़वा 2 जैसी कई फिल्‍मों में काम किया है। बेस्‍ट एक्‍ट्रेस होने के साथ-साथ वह खुद को फिट रखने में भी सबसे आगे हैं। जैकलीन फर्नांडीस अपनी फिटनेस और एक्‍सरसाइज के लिए जानी जाती हैं। यदि आप भी जैकलीन फर्नांडीस की फिटनेस के दीवाने हैं, तो आइए जानते हैं उनके फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में। 

जैकलीन फर्नांडीस फिटनेस

दीवा क्‍वीन जैकलीन फर्नांडीस फिट और खुश रहने में विश्‍वास करती हैं। उनका मानना है कि फिट रहने के लिए एक मुस्‍कान के साथ दैनिक रूप से व्‍यायाम करना जरूरी है। वह फिट र‍हने के लिए रोजाना नियमित रूप से व्‍यायाम करने की सलाह देती हैं, जो कि आपको स्‍वस्‍थ रखने व धीरे-धीरे वजन को कम करने के साथ फिट रखने में मददगार है। जैकलीन फर्नांडीस के दिन की शुरूआत एक कप ग्रीन टी के साथ होती है। जिसके बाद वह अपने घर पर ही व्‍यायाम करती हैं। जैकलीन केवल जिम पर निर्भर नहीं रहती हैं, उनके फिटनेस टिप्‍स में योगा, स्‍विमिंग से लेकर डांसिंग सब कुछ शामिल है। जैकलीन योग और पोल डांसिंग के साथ-साथ परफैक्‍ट हेडस्टैंड करती है और योगाभ्‍यास का आनंद लेती हैं। उनका मानना है कि हर किसी को रेगुलर जिम जाना चाहिए। 

डांसिंग और पोल स्ट्रेचिंग 

जैकलीन फर्नांडीस स्वस्थ और फिअ रहने के लिए व्‍यायाम करने में विश्वास करती हैं। इसके अलावा वह वजन कम करने और एब्स के लिए, जैकलीन का मंत्र कार्डियो, पोल एक्सरसाइज  और स्ट्रेचिंग के जरिए स्टैमिना और लचीलापन बढ़ाना है। जैकलीन को डांसिंग और पोल स्ट्रेचिंग करना बेहद पसंद है। इसके अलावा सबसे महत्वपूर्ण बात, वह पूरी फिटनेस के लिए डांस में विश्वास करती है। जब वह व्‍यस्‍तता के कारण जिम नहीं जा पाती है, तो वह डांस करती है। 

इसे भी पढें: कार्डियो के दौरान एनर्जी और स्टैमिना बढ़ाने के 5 तरीके, नहीं होगी एक्सरसाइज से थकान

 
 
 
View this post on Instagram

�� @lanaroxy

A post shared by Jacqueline Fernandez (@jacquelinef143) onDec 5, 2017 at 11:52pm PST

ध्यान

जैकलीन की सुंदरता का राज व्यायाम है। वह मानती है कि उनके चेहर पर चमक और निखार के पीछे की वजह नियमित रूप से ध्‍यान करना है। इसलिए वह हर सुबह रोजाना ध्यान करती हैं। वह मेकअप पर भरोसा करने के बजाय, मेकअप लगाने से पहले अपने चेहरे पर सुरक्षा का विशेष ध्‍यान रखती हैं और सोने से पहले पूरे मेकअप को अच्‍छे से उतारती हैं। 

इसे भी पढें: सिर्फ वजन कम करने नहीं, बल्कि हार्मोनल असंतुलन को भी ठीक करती है कीटो डाइट

जैकलीन फर्नांडीस डाइट

एक साक्षात्कार के दौरान, जैकलीन ने एक बार कहा था कि अधिक वजन होना उनके सबसे बड़े डर में से एक है। इसलिए वह जो खाती है उसके लिए वह बेहद सतर्क रहती हैं। जैकलीन अपनी डाइट में कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन, वसा और सब्जियां लेती हैं। उन्‍हें ब्राउन राइस दलिया सूप और अपने सब्जियां पसंद करती हैं और रात को हल्‍का खाना पसंद करती हैं। जैकलीन कहती हैं कि हेल्‍दी तरीके से वजन कम करने हाइड्रेशन जरूरी है। इसके अलावा, अंडे और मछली (सैल्‍मन) उनके आहार का एक अनिवार्य हिस्सा हैं।

Read More Article On Diet And Fitness In Hindi 

Written by
शीतल बिष्ट
Source: ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभागJun 17, 2019

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK