• shareIcon

Karwa Chauth Gifts: करवा चौथ पर पत्नी को ये 5 स्‍पेशल गिफ्ट्स देकर जीतें उनका दिल

मैरिज By शीतल बिष्‍ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Oct 15, 2019
Karwa Chauth Gifts: करवा चौथ पर पत्नी को ये 5 स्‍पेशल गिफ्ट्स देकर जीतें उनका दिल

Karwa Chauth Gifts:इस करवा चौथ आप भी अपनी पत्‍नी को कुछ खास तोहफा देकर उनका दिल जीत सकते हैं। लेकिन अक्‍सर जब गिफ्ट लेने या देने की बात आती है, तो काफी कंफ्यूजन होता है, तो आइए आपकी इस समस्‍या का समाधान यहां बता रहे हैं। यहां हम आपको क

Karwa Chouth Special: बस कुछ ही दिन में करवा चौथ आने वाला है, साल का वो दिन, जिसके लिए हर सुहागिन महिला इंतजार करती है और अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती है। सु‍हागिन महिलाओं के लिए यह त्‍योहार जितना महत्‍व रखता है, उतना ही शादीशुदा पुरूषों के लिए भी, क्‍योंकि इस दिन को खास बनाने में वह भी कोई कसर नहीं छोड़ते और वह भी अपनी पत्‍नी के लिए कुछ खास करना चाहते हैं। इसलिए कुछ दिन पहले से सारे पति भी अपनी पत्नियों के लिए कुछ खास तोहफे तलाशने लगते हैं और कुछ अच्‍छा और अनसोचा प्‍लान करने लगते हैं। जिससे उनकी जीवनसाथी के चेहरे पर एक बड़ी सी मुस्‍कान आ जाए और वह भी स्‍पेशल फील कर सकें। 

वैसे भी भारत में कोई भी त्‍योहार क्‍यों न हो, बिना तोहफे के फीका सा लगता है। जहां महिलाएं अपने करवा चौथ की तैयारियों में कहीं, सुंदर साड़ी, गहने, मंहदी और मेकअप और संर्गी की तैयारियों में जुटी हैं, तो वहीं पुरूषों भी इसमें पीछे नहीं रहना चाहते और न ही रहना चाहिए। क्‍योंकि जैसे पत्नी अपने पति के स्वास्थ्य और खुशी के लिए इस दिन निर्जला व्रत करती है, वैसे  ही पति भी व्रत कर सकते हैं या फिर पति भी अपने प्यार की याद दिलाने के लिए कुछ उपहारों की बौछार करके पत्‍नी के लिए कुछ खास करना चाहेगें। लेकिन ऐसे में पत्नी के लिए एक अच्‍छा और स्‍पेशल गिफ्ट चुनना आसान काम नहीं है। जबकि बाजार गिफ्ट्स से भरा हुआ हो। आइए यहां हम आपको करवा चौथ पर पत्‍नी के लिए कुछ स्‍पेशल और चौंका देने वाले गिफ्ट्स के बारे में बताते हैं। 

अपनी लव स्‍टोरी को मूवी बनाएं

क्‍या आप अपनी लव लाइफ और अपने अब तक के सफर को एक फिल्म में बदलना चाहेंगे? क्‍योंकि किसी साड़ी या ड्रेस के मुकाबले यह तोहफा आपकी पत्‍नी के लिए बहुत ज्‍यादा खास और चौंका देने वाला हो सकता है। यह तरीका आपकी पत्नी को इस खास दिन पर अपने प्यार के बारे में याद दिलाने का एक नया और अनोखा तरीका हो सकता है।अगर आपकी लव मैरिज है, तो आपकी शादी से पहले की मुलाकातों से लेकर एक दूसरे को भेजे गये कोई क्लिप या आप अपनी शादी के वीडियो या ऐसी किसी क्लिप की मदद ले सकते हैं, जिसे आपने कभी सोशल मीडिया या दोस्‍तो और परिवार ने साझा किया हो।

आप अपनी फोटो के साथ भी वीडियो की शुरूआत कर सकते हैं और फिर स्‍टेप बाइ स्‍टेप अपनी मुलाकातों से जोड़ सकते हैं। आप कैसे मिले आदि। यह गिफ्ट निश्चित तौर पर आपकी पत्‍नी को खुश कर देगा और आपका प्‍यार और अधिक मजबूत होगा। 

करवा चौथ पर प्रोफेशनल फोटोशूट 

लड़कियों को वैसे भी फोटो शूट करवाने का बेहद शौक होता है, तो आप इस चीज को गिफ्ट के तौर पर चुन सकते हैं। आप कोई सुंदर सी ड्रेस के साथ करवाचौथ पर एक प्रोफेशनल फोटोशूट प्‍लान करें। आजकल वैसे भी सोशल मीडिया की इस दुनिया में जहाँ हर कोई अपने बेहतरीन पलों की फोटो शेयर करना पसंद करते हैं, तो क्‍यों न आप भी में  एक प्रोफेशनल फ़ोटोग्राफ़र के जरिए करवा चौथ की खूबसूरत यादों को कैद करने का विचार करें और कुछ हंसीन क्लिप शूट करवाएं।

इसे भी पढें: क्‍यों नहीं करना चाहिए पीरियड्स के दौरान व्रत? जानें करवाचौथ व्रत के लिए जरूरी टिप्‍स

ट्रिप प्‍लान करें 

ट्रिप पर जाना भला किसे पसंद नहीं है? कभी न कभी आपकी पत्‍नी ने आपको किसी ऐसी जगह का जिक्र, तो किया ही होगा कि वहां चलते हैं या उसे उस जगह जाने का मन है। तो आप उस जगह की ट्रिप प्‍लान कर सकते हैं और पहले से टिकट और पैकिंग के साथ अचानक ट्रिप के बारे में पत्‍नी को बताकर चौंका सकते हैं। 

गैजेट्स 

आप अपनी पत्नी को कोई गैजेट्स गिफ्ट करना चाहते हैं, तो आप उनकी पसंद और नापसंद को ध्‍यान में रखते हुए नया फोन, फिटनेस बैंड या कुछ और गिफ्ट कर सकते हैं। यदि पत्‍नी को खाना बनाने और उससे जुड़ी चीजों में दिलचस्‍पी ज्‍यादा है, तो आप किचन में उनका काम आसान करने या कुछ उनकी कही कोई चीज दे सकते हैं। इसके अलावा, यदि उन्‍हें अपनी केयर और मेकअप आदि चीजों से ज्‍यादा लगाव है, तो आप उनकी पसंद का मेकअप किट या स्पा और फिटनेस सेंटर की मेंमबरशिप और कोई ज्‍वैलरी गिफ्ट कर सकते हैं।

इसे भी पढें: इस करवाचौथ अपने लुक को दें 'फैशन का तड़का', ट्राई करें ये 5 इंडोवेस्टर्न लुक्स

फोटो लॉकेट

यदि आप अपनी पत्‍नी को ज्‍वैलरी गिफ्ट करने का प्‍लान कर रहे हैं, तो आप फोटो लॉकेट भी गिफ्ट कर सकते हैं। 70 के दशक के दौरान फोटो-लॉकेट बहुत लोकप्रिय थे, लेकिन अब आधुनिक आभूषणों की बदौलत, फोटो-लॉकेट कहीं खो चुके हैं। लेकिन आप हमेशा अपनी पत्‍नी को फोटो लॉकेट गिफ्ट करने के पुराने आकर्षण को वापस ला सकते हैं, लेकिन इससे पहले, आप उस लॉकेट में अपने प्‍यार की निशानी अपनी मेमोरेबल फोटो को उसके अंदर लगवा लें। 

Read More Article On Relationship In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK