• shareIcon

कैसे मनाएं फादर्स डे

लेटेस्ट By Anubha Tripathi , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Jun 16, 2012
कैसे मनाएं फादर्स डे

'फादर्स डे' को स्पेशल बनाने के लिए अपनाइए कुछ आसान टिप्स।

fathers day khas banaye papa ka din

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में परिवार के लिए वक्‍त कम ही लोग निकाल पाते हैं। ऐसे में कुछ खास दिन आपको मौका देते हैं अपनों के साथ कुछ यादगार पल बिताने का। जून के तीसरे रविवार को मनाया जाने वाला एक ऐसा ही दिन है- ‘फादर्स डे’। इस हालांकि अपने पिता को कुछ देने के लिए किसी विशेष दिन की जरूरत नहीं। लेकिन फिर भी यह दिन मौका है अपने पापा को यह बताने का कि आपके लिए वे कितने खास हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि कि आखिर इस दिन क्‍या खास किया जा सकता है। तो परेशान न हों, हम आपको कुछ आसान टिप्स देते हैं जिनसे आप इस 'फादर्स डे' को यादगार बना सकते हैं।

 

सेहत का रखें खयाल

 

ऑफिस का काम और घर की जिम्‍मेदारियां। इन सबके बीच पापा को अपनी सेहत का बिलकुल ही ध्‍यान नहीं रहता। वे अपनी सेहत को गंभीरता से नहीं लेते। आए दिन सिरदर्द या मानसिक तनाव उन्‍हें परेशान करता रहता है। 'फादर्स डे' के मौके पर आप उन्हें योग और मेडिटेशन केंद्र ले जा सकते हैं। यकीन मानिये इससे आपके पापा को काफी अच्छा लगेगा और वह बेहतर फील करेंगे।

 

कोई प्‍यारा सा तोहफा

पापा को मोबाइल देखा है, कितना पुराना हो गया है। इस दिन आप उन्हें एक नई तकनीक वाला मोबाइल तोहफे में दे सकते हैं। या कोई प्‍यारी सी घड़ी। कई बार आपके पिता आपकी जरूरतों को पूरा करने के लिए खुद की कई ख्वाहिशों को पूरा नहीं कर पाते। ऐसे में आपकी यह जिम्मेदारी है कि आप अपने पिता उन्‍हें प्‍यारा सा तोहफा दें।

 

मनपसंद डिश बनाएं

 

क्‍यों न आज पापा का पसंदीदा खाना बनाया जाए। वो जिसे देखते ही उनका दिल खुश हो जाए। अगर वे घर से बाहर पार्टी के लिए नहीं जाना चाहते हैं तो यह आइडिया सबसे अच्छा है। खाने को टेबल पर अच्छे से सजाइए और पापा को अपने हाथों से खिलाइए। आपका यह इमोनशल गिफ्ट उन्‍हें बेहद खुशी देगा।


पुराने दोस्तों के साथ पार्टी

 

पापा के कई पुराने दोस्तों को इकट्ठा कर पार्टी की जाए तो कैसा रहेगा। वक्‍त की कमी के चलते अपने दोस्‍तों से मिल पाना शायद पापा के लिए आसान न हो, ऐसे में आप उनकी मदद कर सकते हैं। इस प्‍लान में पापा के दोस्‍तों के बच्‍चों की भी शामिल किया जा सकता है।

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK