• shareIcon

Kiara Advani Fitness: 'कबीर सिंह' गर्ल कियारा आडवाणी के फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट्स, डाइट और वर्कआउट प्लान

एक्सरसाइज और फिटनेस By शीतल बिष्ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Jul 01, 2019
Kiara Advani Fitness: 'कबीर सिंह' गर्ल कियारा आडवाणी के फिटनेस और ब्यूटी सीक्रेट्स, डाइट और वर्कआउट प्लान

फिल्‍म कबीर सिंह में अभिनेता शाहिद कपूर संग कियारा आडवाण का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा, जिसमें कियारा ने लाखों लोगों का दिल जीत लिया। कियारा एक युवा आइकन हैं, उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्‍यादा है। आइए जानते हैं कि कियारा आडवाणी के ब्‍यूट

'एमएस धोनी' द अनटोल्ड स्टोरी, जैसी फिल्मों में शानदार अभिनय करने के बाद कियारा आडवाणी जाना माना नाम बन गई। उन्होंने नेटफ्लिक्स सीरीज़ 'लस्ट स्टोरीज़' में अपने बेहतर प्रदर्शन के माध्यम से सफलता की सीडि़यां चढ़ती गयी और हाल में ही कियारा आडवाणी ने शाहिद कपूर की फिल्म 'कबीर सिंह' में अग्रणी महिला के रूप में अपने प्रदर्शन से लोगों का दिल जीत लिया। 

कियारा के अभिनय और उनकी ब्‍यूटी व फिटनेस के कारण भी उन्‍होंने लोगों के दिल में एक विशेष जगह बनाई है। हालांकि, कियारा कई ब्‍यूटी ब्रांड के विज्ञापन करती नजर आती है, लेकिन उनकी इस ब्‍यूटी और फिट बॉडी के पीछे, उनका वर्कआउट और डाइट में बदलाव मुख्‍य है। खूबसूरत त्वचा है और फिट रहने के लिए कियारा नियमित रूप से व्यायाम करके अपनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए हर संभव प्रयास करती है। कियारा को जिम में पसीना बहाना पसंद है, तो आइए जानते हैं, कियारा आडवाणी के ब्‍यूटी, वर्कआउट, फिटनेस और डाइट सीक्रेट्स। 

कियारा अडवाणी वर्कआउट प्‍लान 

कियारा को आप हमेशा जिम में पुल-अप करते हुए जरूर देखेंगे। वह पुल-अप्स करना बेहद पसंद करती हैं क्योंकि यह उसकी स्‍ट्रेंथ को बढ़ाता है। अपर बॉडी के लिए पुल-अप करना बेहद महत्वपूर्ण व आसान एक्‍सरसाइज है। कियारा ने अपने एक साक्षात्कार में कहा, 'मुझे अपना ख्याल रखना पसंद है। मेरे लिए, यह सुनिश्चित करना कि मेरा शरीर ठीक है और स्वस्थ है।' वह कहती हैं कि अगर मैं फिल्‍म इंडस्‍ट्री में नहीं भी होती, तो मैं तब भी अपनी स्किन, डाइट और एक्‍सरसाइज का इसी तरह ख्‍याल रखती। 

 
 
 
View this post on Instagram

Monday #JustHanging

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onJul 23, 2018 at 7:12am PDT

कियारा रोजाना कार्डियो, स्क्वेट्स, पुल-अप, पुश5अप और फंक्‍शनल ट्रेनिंग करती हैं। जिम ट्रेनिंग के अलावा, कियारा को डांस करना भी बेहद पसंद है। वजन कम करने के लिए कियारा आडवाणी के अनुसार,  कार्डियो एक्‍सरसाइज सबसे अच्छा विकल्‍प है। यह फैट को कम करने और परफेक्‍ट बॉडी और मांसपेशियों को मजबूत करने में मदद करता है। 

कियारा आडवाणी ब्‍यूटी सीक्रेट्स 

कियारा अपनी त्वचा का भी विशेष रूप से ख्‍याल रखती हैं। वह यह सुनिश्चित करती हैं कि वह अपनी स्‍वस्‍थ और चमकती त्वचा के लिए एकदम सही व पौष्टिक खाना खाएं। वह कहती हैं, "मैं इस बात में विश्वास करती हूं कि चमकती त्वचा सबसे अच्छी चीज है और इसके लिए एक उचित स्किनकेयर रूटीन होना बेहद जरूरी है। इसके अलावा, हाइड्रेट रहने के लिए वह अपनी त्‍वचा में उचित तौर पर मॉइस्चराइज़र का इस्‍तेमाल करती हैं और सुनिश्चित करती हैं कि उनका मॉइस्चराइजर विटामिन ई से भरपूर हो। 

 
 
 
View this post on Instagram

✨ @makeupbylekha @hairbyseemane @aasthasharma

A post shared by KIARA (@kiaraaliaadvani) onFeb 16, 2019 at 7:53pm PST

कियारा आडवाणी डाइट प्‍लान 

कियारा, जो भी खाती हैं उसके प्रति वह काफी सजग रहती हैं। जिस प्रकार उनका एक उचित स्किनकेयर रूटीन है वैसे ही वह एक परफेक्‍ट डाइट प्‍लान भी फॉलो करती हैं। वह शरीर को सूट करने वाले खाने पर भी विश्वास करती है। उसने अपने एक साक्षात्कार में कहा, "मैं अपने दिन की शुरुआत एक गिलास गर्म पानी और नींबू से करती हूं क्योंकि नींबू मेरे मेटाबॉल्जिम को बेहतर तरीके से बढ़ाता है।"

 

कियारा अपने नाश्ते में स्ट्रॉबेरी, संतरे और सेब जैसे फलों को शामिल करती हैं। अपने एक साक्षात्कार में, उसने कहा कि उन्‍हें जिम जाने से पहले प्री-वर्कआउट स्नैक करना बहुत पसंद था। स्नैक में कटा हुआ सेब और मूंगफली का मक्खन होता है।

कियारा को दोपहर का खाना ‘घर का खाना’ होता है, जिसमें रोटी के साथ अंकुरित दाल, कद्दू जैसी सब्जी शामिल है। उनके खाने में बहुत कम नमक और तेल होता है। रात के खाने के लिए भी कम खाने के साथ मछली व दोपहर के भोजन के समान ही लेती हैं। कियारा को सी फूड, सेल्‍मन बेहद पसंद है। कियारा मानती हैं कि समय पर और सही खाना फिट रहने के लिए बेहद जरूरी है। 

Read More Article On Excercise And Fitness In Hindi 

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।