• shareIcon

Indian Fashion Trends: बॉडी टाइप के अनुसार कैसे चुनें सही ब्लाउज? सीखें इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों से

फैशन और सौंदर्य By शीतल बिष्‍ट , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Oct 14, 2019
Indian Fashion Trends: बॉडी टाइप के अनुसार कैसे चुनें सही ब्लाउज? सीखें इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों से

Fashion and Beauty:  यदि आप अपने बॉडी टाइप की वजह से परेशान रहते हैं और समझ नहीं पाते कि आपको साड़ी या लहंगे के साथ किस टाइप का ब्‍लाउज (Blouse Styles Acooding Body Type) पहननचा चाहिए, तो परेशान न हों, हम आपको बताते हैं, बॉडी टाइप के अनुस

कई बार आप कुछ अच्‍छी सी साड़ी या लहंगा पहनने का सोचती हैं, लेकिन आपको लगता है कि आपका शरीर उस पहनावे के लिए सही नहीं है। यानि कि जितनी अच्‍छी साड़ी या लहंगा आपकी पड़ोसन पर जचता है, उतना आप पर नहीं और जब साड़ी पहनकर आप किसी और के साथ में कहीं किसी फंक्‍शन में जाती हैं, तो लोग उनकी ही तारीफ करते हैं आपकी नहीं। ऐसे में आपको चाहिए कि आप अपने फिगर यानि बॉडी टाइप के हिसाब से अपनी साड़ी या लहंगे के साथ ब्‍लाउज चुनें, जिससे आप भी किसी से कम न लगो। भले ही आप बला की खूबसूरत ही क्‍यों न हों, लेकिन अगर आप चीजों को सही से कैरी नहीं करती, तो आपकी खूबसूरती फीकी पड़ जाती है। आइए यहां हम आपको बताते हैं, कुछ ब्‍लाउज, जो लगभग हर बॉडी टाइप पर जचते हैं। इससे आप अपने फिगर के लिए सही तरह का ब्लाउज चुन सकती हैं। 

यहा आप इन सेलेब्‍स से साड़ी या लहंगे के साथ बाॅॅडी टाइप के हिसाब से किस टाइप का ब्‍लाउज पहननचा चाहिए, जानिएं।  

एप्‍पल बॉडी शेप 

यदि आपका पास एप्‍पल बॉडी शेप है, तो आप सिंगल रंग का ब्लाउज पहनें, एक रंग का ब्‍लाउज आप पर खूब जचेगा। इसके अलावा, आप कोशिश करें कि भारी कढ़ाई वाले या वर्क वाले ब्‍लाउज से बचें और चौड़ी नेकलाइन्स चुनें।

जीरो साइज फिगर

यदि आपका जीरो साइज फिगर है, या आप पतली हैं, तो आप हैवी एम्‍ब्राम्‍यडी वाले ब्‍लाउज को चुन सकती हैं, इसके अलावा आप पैडेड ब्‍लाउज चुनें, जो आपको बेहतर लुक देगा और आपको फिगर को मेंटेन करेगा। 

आरग्‍लास बॉडी टाइप

वैसे तो यह बॉडी शेप काफी अच्‍छा होता है, लेकिन साडि़यों के मामले में आप पतली पट्टियों वाले, लंबी आस्‍तीन और चौड़ी नेकलाइन्स वाले ब्‍लाउज चुनें यह आप पर बेहद अच्‍छा लगेगा। कर्व्स को फ्लॉन्ट करने के लिए आप हल्के फैब्रिक के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं।

इसे भी पढें: मौनी रॉय से सीखें एथनिक आउटफिट्स में कैसे दिखें ग्‍लैमरस और खूबसूरत? इस फेस्टिव सीजन आप दिखेंगे खास

 
 
 
View this post on Instagram

Mood... #OOTD 5 #TheSkyIsPink in cinemas Oct 11.

A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) onSep 28, 2019 at 9:18am PDT

ब्रॉड शोल्‍डर 

बहुत सी महिलाओं के काफी ब्रॉड शोल्‍डर होते हैं, तो अगर आपके भी कंधे चौड़े हैं, तो आप चौड़ी नेकलाइन्स की तलाश कर सकते हैं। आप उन्हें कॉर्ड पाइपिंग के साथ टीमअप करें। ऐसे में आप सही और फिट नजर आएंगी। 

 
 
 
View this post on Instagram

Diwali ��@sanjanabatra @ajayvrao721 @sanapathan104

A post shared by Huma Qureshi (@iamhumaq) onOct 16, 2017 at 5:00pm PDT

एथलेटिक बॉडी टाइप 

यदि आपका  एथलेटिक बॉडी टाइप, तो आप हॉल्टर नेकलाइन और यहां तक कि नूडल-स्ट्रैप ब्लाउज भी ले सकते हैं, जो कि आप पर बेहद खूब जचेगा। 

इसे भी पढें: इस फेस्टिव सीजन में 'बला की खूबसूरत' दिखना है, तो ट्राई करें ये ब्‍लाउज स्‍टाइल और ईयर रिंग्स

मोटे हाथों के लिए 

अगर आपके हाथ मोटे व थुलथुले हैं, तो आप तो आपको स्लीवलेस ब्लाउज से पहनने से बचना चाहिए। इसके अलावा, पेट की चर्बी बढ़ी है, तो आप लंबे ब्लाउज को चुनें। जिससे कि आप भद्दी नहीं दिखेंगी और अच्‍छे से बिना किसी इनसिक्योरिटी के साड़ी या लहंगा पहन पाएंगी। 

Read More Article On Fashion and Beauty In Hindi 

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK