• shareIcon

कैसे बनाएं वेज काठी कबाब

बालों की देखभाल By Anubha Tripathi , ओन्‍ली माई हैल्‍थ सम्पादकीय विभाग / Sep 28, 2011
कैसे बनाएं वेज काठी कबाब

वेज काठी कबाब खाने के लिए बाहर जाने की क्या जरूरत जब घर पर ही बनाना हो आसान। जी हां, वेज काठी कबाब की इस आसान विधि को जानें और घर पर ही बनाएं और गर्मागर्म सर्व करें।

रोज-रोज दाल-रोटी खाते-खाते भी मन ऊब जाता है। इसलिए कुछ नया ट्राई करना चाहिए। लेकिन क्या ये सोचकर दिमाग परेशान हो जाता है। आजकल कबाब का चलन जोरों पर है।

अकसर देखा गया है कि कबाब का नाम आते ही लोग नॉन वेज के बारे में सोचने लगते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कबाब को हम वेज के रूप में भी बनाते हैं। इसका स्वाद इतना लजीज होता है कि लोग इसे चखने के लिए रेस्तरां और ढाबों में जुटते हैं। लेकिन अब आप इसे घर पर भी बना सकते हैं। जी हां, हम बताएंगे कि यह घर पर कैसे संभव है। आज हम आपको बताते है वेज काठी कबाब की विधि। जिसे बनाना बहुत ही आसान है। हमारा दावा है कि आप एक बार इसे ट्राई करेंगे तो हमेशा इसे अपने घर में बनायेंगे। लीजिये पेश है आप सबके लिए वेज-काठी कबाब।

veg kathi kabab recipes

सामग्री:

1 या 2 रुमाली रोटी, 50 ग्राम कसा हुआ पनीर, 5 ग्राम शिमला मिर्च जूलियन की हुई, 10 ग्राम पत्तागोभी जूलियन की हुई, 5 ग्राम प्याज कटा हुआ, 10 ग्राम मसाला पाउडर, स्वादानुसार नमक, 25 मिली. वेजटेबल ऑयल।

 

veg kathi kabab in hindi

विधि:

  • तेल गर्म करें। प्याज डालकर भूनें। शिमला मिर्च पत्तागोभी डालकर भूनें।
  • गरम मसाला, पनीर, नमक डालकर चलाते हुए भूनें। रुमाली रोटी को फैलाएं और उसमें पनीर मिश्रण भरकर फोल्ड करें।
  • मैदे में थोडा सा पानी मिलाकर पेस्ट जैसा बना लें उसकी सहायता से कोनों को भी बंद कर दें।
  • एक पैन में तेल गरम करें और काठी कबाब को सुनहरा करें। हरी चटनी के साथ सर्व करें।

 

 

Image Courtsey maxresdefault, chezsuchi.com

 
Disclaimer:

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK