फैशन और ब्‍यूटी

फैशन और ब्‍यूटी (Faishon and Beauty Tips in Hindi)

ऑनली माय हेल्‍थ की फैशन और ब्‍यूटी सैक्‍शन (Faishon and Beauty Tips in Hindi) में आपको ब्‍यूटी, मेकअप और स्टाइल से जुड़ी टिप्स मिलेंगी, जिनकी मदद से आप बेहतरीन लुक और फैशन ट्रेंड को फॉलो करते हुए कॉनफिडेंट दिख सकते हैं। पर सोचने वाली बात ये है कि फैशन और ब्यूटी के बीच संबंध क्या है? दरअसल, फैशन (latest fashion trends in hindi) असल एक ऐसा शब्द है, जो उन चीजों के लिए सामूहिक रूप से इस्तेमाल किया जाता है, जो कि हमारी खूबसूरती बढ़ाते हैं। जैसे कि फैशन ड्रेंट्स में आती हैं ये तमाम चीजें-

1. फेस मेकअप (Face Makeup Tips in hindi)
फेस मेकअप टिप्स में अलग-अलग चेहरों के लिए और मौकों के हिसाब से मेकअप टिप्स देते हैं। इनमें नॉर्मल मेकअप टिप्स (natural makeup tips in hindi)भी होते हैं, जिन्हें हम अपने जीवन में शामिल कर सकते हैं। 

2. सेलिब्रिटी मेकअप टिप्स (Celebrity makeup tips and tricks)
सेलिब्रिटी मेकअप टिप्स में हम बॉलीवुड की फेमस सितारों के मेकअप टिप्स भी जानेंगे, जो कि वो ट्राई करती रहती हैं।

3.ब्राइडल मेकअप टिप्स (Dulhan ka makeup or Bridal Makeup tips in Hindi)
शादी हर किसी की जिंदगी का सबसे बड़ा दिन होता है, ऐसे में सबकी नजर दुल्हन पर होती है। तो, इस कैटेगरी में आप कुछ ब्राइडल मेकअप टिप्स भी जानेंगे।

4.नेल आर्ट (nail art tips in hindi)
इसमें हम नाखूनों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए नेल आर्ट और मैनीक्योर के प्रकार व टिप्स (manicure tips in hindi)के बारे में भी जानेंगे।

5.आई मेकअप (eye makeup tips in hindi)
आंखों की खूबसूरती बढ़ाने में आई मेकअप हमारी बहुत मदद करते हैं। इसमें हम आपको आंखों का मेकअप कैसे करते हैं (eye makeup steps in hindi) वो भी बताएंगे।

6. लिप मेकअप (lip makeup tips in hindi)
आपके होठों का मेकअप आपके पूरे लुक को बदल सकता है। ऐसे में हमारी इस कैटेगरी में होठों का मेकअप कैसे करें इस बारे में भी जानेंगे।

7. मेकअप टूल्स (makeup tools in hindi)
लिपस्टिक, काजल, नेल पेंट, आई लाइनर, आई शैडो, आईलैश कर्लर, ब्लश, फाउंडेशन, मशकारा,  मेकअप ब्रश और ब्यूटी स्पंज जैसे मेकअप प्रॉडक्ट्स आपके वैनिटी बॉक्स में होंगे और हम इस कैटेगरी में इसी बारे में पढ़ेंगे। 

8. हेयर स्टाइल (hair style in hindi)
लड़का हो या लड़की किसी के लिए हेयर स्टाइल का पर्फेक्ट होना बेहद जरूरी है। तो, इस कैटेगरी में हम मौके के हिसाब से हेयर स्टाइल (types of hairstyles) बनाना सीखेंगे, जैसे कि ब्रेडेड बन, साइड चोटी और बन। 

9.ड्रेसिंग स्टाइल (dressing style tips in hindi)
पुरुष हो या महिला सबके लिए उनका ड्रेसिंग स्टाइल उन्हें अलग ही लुक प्रदान करता है। ऐसे में इस कैटेगरी में आप शादी, त्योहार और पार्टी के हिसाब से अलग-अलग टाइप के ट्रेंडिंग ड्रेसिंग स्टाइल (how to improve dressing sense in hindi) के बारे में जानेंगे।

10. ट्रेंडी एक्सेसरीज का सही प्रयोग (about trendy accessories in hindi)
इसमें हम मौसम और ड्रेस के हिसाब से पुरुषों के लिए स्टाइलिश आइटम जैसे घड़ी, ब्रेसलेट, लॉकेट और चेन (Stylish accessories For Men) आदि के बारे में जानेंगे। इसी तरह से हम लड़कियों के लिए  स्टाइलिश एक्सेसरीज (indian girl accessories)जैसे इयरिंग, ब्रेसलेट, चुड़ियां, नेसपीस या नेकलेस, पायल और नोज रिंग आदि के बारे में जानेंगे।

साथ ही यहां आपको ग्रूमिंग, मेकअप, हेयर स्‍टाइल और ड्रेंसिंग स्‍टाइल से जुड़े कुछ हैक्‍स मिलेंगे, जिनकी मदद से आप कम समय और कम पैसे खर्च किये बिना ब्‍यूटीफुल दिख सकते हैं। इतना ही नहीं आपको यहां हम  स्किन टोन के हिसाब से आपको कैसा मेकअप और स्‍टाइल फॉलो करना चाहिए या शरीर के मोटापे या दुबलेपन, छोटे या लंबे कद होने पर आपको कैसे ड्रेसिंग स्‍टाइल चुनना चाहिए, ये सब भी बताते हैं, जिससे कि आप परफेक्‍ट दिखें। तो, फैशन और ब्‍यूटी से जुड़े आपके हर सवाल का जवाब आपको मिलेगा, ऑनली माय हेल्‍थ के फैशन और ब्‍यूटी सैक्‍शन में। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK