Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

शादी-शुदा जोड़े के लिए क्यों जरूरी है दूसरा हनीमून

एक घर में एक कमरे में रहते हैं फिर भी याद करिए की लास्ट टाइम कब अपने पार्टनर से सही से बात की थी? याद नहीं आ रहा तो आज ही अपने पार्टनर के साथ दूसरे हनीमून की प्लानिंग करें और फिर से नई यादों का संजोयें।

डेटिंग टिप्स By Gayatree Verma Oct 27, 2015

दूसरा हनीमून

यह केवल आइडिया नहीं जिसे आया-गया समझ लें। ये आपके जीवन और शादी-शुदा लाइफ को फिर से रीचार्ज और खुश बनाने के लिए काफी जरूरी है। पहला हनीमून तो होता है तो हो गया। लेकिन दूसरे हनीमून के बारे में क्या विचार है? कोई विचार नहीं है। तो दूसरे हनीमून के फायदे जानिए और इस बारे में कुछ विचार बनाइए।

खोया प्यार फिर मिलेगा

शादी के मुश्किल से पांच साल बाद ही प्यार कहीं खो सा जाता है। यहां तक की जो लव मैरिज करते हैं उनके बीच में भी प्यार नहीं रहता। कहां तो शादी से पहले पांच मिनट की झलक के लिए लड़का पांच किमी का सफर तय कर आता था। लेकिन शादी के बाद सब फॉर ग्रांटेड हो जाता है। दूसरा हनीमून इस फॉर ग्रांटेड को ओनली फॉर लव में बदल देगा।

प्राइवेसी मिलेगी

शादी के बाद घर की लाइफ में प्राइवेसी बहुत मुश्किल से मिल पाती है। दूसरा हनीमून आपको आपकी मनचाही प्राइवेसी देगा और यहां आपको डिस्टर्ब करने वाला कोई नहीं होगा।

पुरानी अनबन सुलझेंगे

शादी के बाद लाइफ प्यार के साथ कांप्रोमाइज पर टिकी होती है। कुछ गलती आप करते हैं कुछ आपके पार्टनर। शादी के इन सालों में दोनों को ही कहीं न कहीं बुरा लगा होगा। दूसरा हनीमून इन सारे गिले-शिकवों को दूर करने का मौका देता है।

दूरी बन जायेंगी नजदीकियां

दूसरा हनीमून आपको काम से, भीड़ से, घर से ... हर किसी से दूर ले जाता है ताकि इतने सालों में जो आपके रिश्ते में दूरी आ गई है उसको कम किया जा सके। इस हनीमून में आपको पता चल जाएगा कि घर और काम की जिम्मेदारी निभाते-निभाते आप दोनों खुद से ही कितने दूर हो गए थे।

फिर से प्यार करें

जब आप किसी भी नई चीज से मिलते हैं तो उसके बारे में अच्छा ही सोचते हैं और शुरू में उसे पसंद ही करते हैं। लेकिन दोबारा किसी से भी प्यार करना मुश्किल होता है और इसमें एक्साइटमेंट भी होता है। यह हनीमून आपको एक-दूसरे से फिर से प्यार करने का मौका देगा।

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK