सात उपाय जो आपकी सुबह को खुशनुमा बनायें

सारा दिन आप ऑफिस में व्‍यस्‍त रहते हैं और रात में थकान से चूर आप फौरन सो जाते हैं।

डेटिंग टिप्स By Bharat Malhotra / Oct 29, 2014
ऐसे बितायें खुशनुमा सुबह

ऐसे बितायें खुशनुमा सुबह

रोज की ही कहानी हो गयी है यह। रोज रात दिल पर भारी बोझ लिये सो जाते हैं आप। आज फिर अपने साथी के लिए वक्‍त नहीं निकाल पाये आप। लेकिन, एक बात जान लीजिये कि अगर आपने इस समस्‍या को दूर नहीं किया, तो आपके रिश्‍ते के लिए मुश्किल हो सकती है। हो सकता है कि आपको इस समस्‍या का अहसास हो। लेकिन, क्‍या करें दिन भर थककर काम करने के बाद घर आते ही सोने के सिवा आपके पास कोई दूसरा रास्‍ता ही नहीं बचता। लेकिन, अगर आप वाकई अपने साथी के साथ अच्‍छा समय बिताना चाहते हैं तो सुबह का वक्‍त बहुत अच्‍छा रहेगा।

पलंग पर करें नाश्‍ता

पलंग पर करें नाश्‍ता

क्‍या हुआ अगर आज आप दोनों में से किसी का जन्‍मदिन नहीं है। क्‍या हुआ अगर आज छुट्टी नहीं है। साथ वक्‍त बिताने और लीक से हटकर चलने का कोई तयशुदा दिन थोड़े ही न होता है। चलिये आज पलंग पर ही नाश्‍ता कर लिया जाए। नाश्‍ता दिन का सबसे महत्‍वपूर्ण भोजन होता है। और अपने पार्टनर के साथ बैठकर इसकी खूबियों में इजाफा करता है। ओटमील हो या फ्रेंच टोस्‍ट, सबका जायका बढ़ जाता है अगर उसमें प्‍यार मिला हो।

साथ जाएं ऑफिस

साथ जाएं ऑफिस

आपकी दिनचर्या बहुत व्‍यस्‍त है। और ऐसे में साथ वक्‍त बिताने का वक्‍त ही कहां मिल पाता है। तो अगर आप दोनों कामकाजी हैं, तो क्‍यों न साथ ऑफिस जाया जाए। इससे आप दोनों को साथ समय बिताने का अवसर मिल जाएगा। और साथी खूबसूरत और मनपसंद हो, तो सफर खुद ब खुद सुहाना हो जाता है। आपके साथ आपका साथी होगा तो न तो आपको ट्रैफिक जाम से चिढ़ होगी, और न ही कोई अन्‍य दिक्‍कत ही होगी। खूबसूरत साथी के साथ खूबसूरत नगमें सुनते हुए सफर को खूबसूरत बनाइये।

पहेलियां सुलझाइये

पहेलियां सुलझाइये

साथ बैठकर क्रॉसवर्ड सुलझाना एकाग्रता बढ़ाने में मदद करता है। और साथ बैठकर किसी एक बात पर ध्यान लगाने से करीबी बढ़ती है। इससे आपको काफी फायदा होता है। कोई भी पहेलियां या क्रॉसवर्ड साथ बैठकर सुलझाने से आपको एक दूसरे के करीब आने का अवसर मिलता है। और इन पहेलियों को अगर नाश्‍ते का साथ मिल जाए, तो इसे सोने पर सुहागा ही कहा जाएगा।

साथ करें व्‍यायाम

साथ करें व्‍यायाम

अकेले जिम क्‍यों जाया जाए। कैसा रहे अगर आप घर पर या जिम में साथ वर्कआउट करें। इससे आपकी सेहत तो सुधरेगी ही साथ ही साथ मांसपेशियों का भी निर्माण होगा। चलिये एक दूसरे के पर्सनल ट्रेनर बन जायें। एक दूसरे को बतायें और एक दूसरे का मोटिवेशन करें।

सुबह सुबह कॉफी शॉप

सुबह सुबह कॉफी शॉप

शाम को आपके पास एक दूसरे के लिए वक्‍त ही कहां होता है। तो बेहतर है कि सुबह-सबुह किसी कॉफी शॉप में साथ वक्‍त बिताया जाए। कॉफी का स्‍वाद और अपनों का साथ, आपके दिन की इससे खुशनुमा शुरुआत तो हो ही नहीं सकती।

साथ बनायें नाश्‍ता

साथ बनायें नाश्‍ता

साथ नाश्‍ता बनाने से आपको एक दूसरे के साथ क्‍व‍ालिटी वक्‍त बिताने का मौका मिलेगा। और साथ ही ऑफिस के लिए निकलने से पहले अपना लंच पैक करना और एक दूसरे की मदद करना, भी आपके रिश्‍ते की गांठ को मजबूत करेगा।

सुबह सुबह का आनंद

सुबह सुबह का आनंद

सुबह ऑफिस जाने की जल्‍दी में आपके पास अपनी ग्रूमिंग के लिए वक्‍त ही कहां बचता है। अपनी इस आदत में थोड़ा बदलाव कीजिये। सुबह थोड़ा पहले उठिये और अपने साथी के साथ अच्‍छा वक्‍त बिताइये।

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

Trending Topics
    More For You
    This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK