Happy Kiss Day 2020: किस करने से पहले ध्‍यान रखें ये 10 बातें, वरना रोमांस पड़ जाएगा फीका

Happy Kiss Day 2020: अगर किस करने का सही तरीका मालूम न हो तो इसका गलत प्रभाव पड़ता है। जानें किस करने के सही तरीके।

डेटिंग टिप्स By सम्‍पादकीय विभाग / May 29, 2014
किस करने के तरीके

किस करने के तरीके

Happy Kiss Day 2020: वैलेंटाइन डे (Valentine's Day) से एक दिन पहले यानी 13 फरवरी को किस डे (Kiss Day 13 February) होता है। 14 फरवरी को वैलेंटाइन्स डे (Valentine's Day 14 February) मनाया जाता है। वैलेंटाइन डे मनाने वाले किस डे जरूर मनाते हैं। 

किस करना यानी किसी का चुंबन लेना एक कला है। ए‍क शोध की मानें तो किस व्‍यक्ति को उसके सच्‍चे लाइफ पार्टनर का एहसास कराती है। यानी अगर आप किसी लड़की को चुमते हैं और इससे अलग प्रकार का एहसास होता है तो इसका मतलब यह है कि आपको जिसकी तलाश थी यह वही लड़की है। इसके अलावा किस करने से आपकी काबिलियत का भी पता चलता है कि आप कितने अच्‍छे किसर हैं। हम आपको कुछ बातें बता रहे हैं जिनका ध्‍यान रखकर किस करने से आप अपने पार्टनर का दिल जीत सकते हैं।

मुंह की बदबू को संभालें

मुंह की बदबू को संभालें

आपके मुंह से आने वाली बदबू न केवल आपको कहीं भी शर्मिंदा करती है बल्कि लड़की के चुंबन से भी वंचित कर सकती है, क्‍योंकि अगर आपकी मुंह से बदबू आयेगी तो लड़की भी आपसे दूर भागेगी। इसलिए लड़की को किस करने का पहला नियम यही है कि आपके मुंह से सिगरेट, लहसुन आदि की बदबू न आये। अगर बदबू आ रही है तो मिंट या माउथ फ्रेशनर का प्रयोग कीजिए।

घबरायें नहीं

घबरायें नहीं

अगर आप किस करके लड़की को इंप्रेस करना चाहते हैं तो बिलकुल भी न घबरायें। पूरे आत्‍मविश्‍वास से आगे बढ़ें और सलीके से लड़की को किस करें। घबराहट में आप अच्‍छे से किस नहीं कर पायेंगे और हो सकता है घबराहट में आप लड़की को चोटिल कर दें।

उसकी इजाजत

उसकी इजाजत

आप जिस लड़की को किस करने जा रहे हैं उसकी इजाजत लेना बहुत जरूरी नहीं। अगर कोई लड़की आपकी बात पर हंस रही है, आपसे खुलकर बात कर रही है, आपको छू रही है, इसका मतलब यह नहीं कि वह किस के लिए राजी है। इसलिए अचानक से किस करने की बजाय उसकी रजामंदी जरूरी है।

प्‍यार के बारे में बताइये

प्‍यार के बारे में बताइये

अगर आप उस लड़की के प्रति गंभीर हैं और उसे चाहते हैं तो अपने प्‍यार का इजहार कीजिए। उसे बताइये कि आप उसे प्‍यार करते हैं और उसे चूमना चाहते हैं। ऐसे में वह भी आपका साथ पूरी तरह से देगी।

ना पड़े कोई खलल

ना पड़े कोई खलल

किसी लड़की को किस करने जा रहे हैं तो इस बीच किसी भी प्रकार का व्‍यवधान अगर होगा तो इससे न आप संतुष्‍ट होंगे और न ही आपका पार्टनर। इसलिए इस दौरान हर उस चीज से दूर रहें जो आपके बीच व्‍यवधान का कारण बन सकता है, सबसे पहले अपने मोबाइल फोन को स्विच ऑफ कीजिए।

जल्‍दबाजी ठीक नहीं

जल्‍दबाजी ठीक नहीं

जिंदगी में कई चीजें ऐसी होती हैं जिन्‍हें करने के लिए जल्‍बाजी और आतुरता चाहिए लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिसमें जल्‍दबाजी मामले को बिगाड़ सकती है, किसिंग भी उसी में है। किस करने में किसी भी प्रकार की जल्‍दबाजी न दिखायें, अपने साथी के करीब आराम से और धीरे-धीरे जायें। इससे रोमांच बढ़ेगा और किस का मजा दोगुना हो जायेगा।

सही जगह का चुनाव

सही जगह का चुनाव

लड़की को किस करने जा रहे हैं तो सही जगह का चुनाव करना बहुत जरूरी है। आपने बहुत सी जगह देखी होंगी तो उनमें से ही ऐसी जगह का चुनाव कीजिए जो आपके लिए मुफीद हो और आपके पार्टनर को भी पंसद आये। किस केवल होठों पर नहीं होता, बल्कि गालों पर, गर्दन पर और कानों के नीचे किस करने से प्‍यार बढ़ता है।

ज्‍यादा न सोचें

ज्‍यादा न सोचें

अगर आपने किसी लड़की को चूम लिया तो इसका मतलब यह नहीं है कि तुरंत अपनी सारी हदे पार कर जायें। यह तो बस शुरूआत है उसके बाद प्‍यार से उसका दिल जीतें और फिर उसके करीब जायें।

हाथों का सहारा

हाथों का सहारा

दरअसल आप जब पहली बार किसी को किस करते हैं तो आपके शरीर के बाकी अंग काम करना बंद कर देते हैं, खासकर आप अपने हाथों का प्रयोग अच्‍छे से नहीं कर पाते हैं। तो किस करते वक्‍त हाथों का प्रयोग कीजिए, चूमने से पहले लड़की को अपने बाहों में भरें, अपने हाथों को उसके कमर के ऊपर रखें फिर देखिये किस का मजा दोगुना हो जायेगा।

इन बातों का भी ध्‍यान रखें

इन बातों का भी ध्‍यान रखें

किस केवल होठों से होठों का मिलन नहीं है बल्कि यह जीभ और दांतों का भी मिलन है। इसलिए किस करते वक्‍त जीभ और दांतों का प्रयोग बेहिचक करें, दांतों का प्रयोग करने का मतलब यह नहीं कि आप उसे चोट पहुंचायें, बल्कि इसका प्रयोग प्‍यार की बाइट के लिए करें। इन तरीकों को आजमाने के बाद आपको खुद एहसास होगा कि आप एक परफेक्‍ट किसर हैं।

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK