Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

10 मामलों में पुरुष चाहते हैं कि महिला उससे झूठ बोले

किसी रिश्‍ते की बुनियाद विश्‍वास और सच्‍चाई पर टिकी होती है, कई मामले ऐसे होते हैं जब आपके पति चाहते हैं कि आप उनसे झूठ बोलें।

डेटिंग टिप्स By Nachiketa SharmaMay 24, 2014

जब हो आपकी बात

किसी रिश्‍ते की बुनियाद विश्‍वास और सच्‍चाई पर टिकी होती है, लेकिन इसमें थोड़ा बहुत झूठ का तड़क अगर लग जाये तो यह रिश्‍ता और भी गहरा हो जाता है। शादी-शुदा जिंदगी में पति कभी-कभी चाहता है कि महिला कुछ मामलों में उससे झूठ बोले। ये आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाने में अहम योगदान निभाते हैं।

image courtesy - getty images

बात फिल्‍मों की हो

आपके पति को पता है कि आपको सुपरहीरो वाली फिल्‍में बिलकुल भी अच्‍छी नहीं लगती हैं और उस रात अगर आपसे वह गु‍जारिश करे कि आज सुपरमैन, स्‍पाइडरमैन जैसी सुपर हीरो वाली फिल्‍में देखें और ऐसे में आप अपनी ना पसंद होते हुए भी उसका साथ दें।

image courtesy - getty images

खाने को लेकर

आपने अपने साथी की पंसद का खाना न पकाया हो लेकिन उसे खाने के बाद भी वह आपकी तारीफ कर रहे हैं। इसका मतलब कि आपके साथी चाहते हैं कि आप उनसे झूठ बोले कि ऐसा खाना पकाने के पीछे वास्‍तवि‍क कारण कुछ और ही हैं।

image courtesy - getty images

दोस्‍तों के बारे में

आप अक्‍सर अपनी पार्टनर के सामने अपने दोस्‍तों की बड़ाई करते हैं, लेकिन वह आपकी पार्टनर को बिलकुल भी पसंद नहीं। लेकिन चुंकि वह आपके बेस्‍ट फ्रेंड हैं इसलिए वह उन दोस्‍तों के खिलाफ कुछ भी नहीं कहेगी।

image courtesy - getty images

जब हो थोड़ी जलन

अगर आपके सामने से एक सुंदर सी महिला गुजरे और आपकी नजर उनपर पड़ जाये तो आपकी महिला पार्टनर आपसे यही कहेगी आप किसी को भी देखो इससे उसे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला, जबकि वास्‍तव में ऐसा बिलकुल भी नहीं है। उसे लेकर आपके साथी के अदंर जलन होती है।

image courtesy - getty images

आप से प्‍यारा

आपके अंदर कुछ कमियां हैं जिसे आपकी महिला मित्र बिलकुल भी पसंद नहीं करती है, लेकिन आपकी खुशी के लिए वह बोलती है कि आप जैसे भी हो मुझे पसंद हो और आपकी कंपनी मुझे अच्‍छी लगती है।

image courtesy - getty images

मतभेद होने पर

कई मामले ऐसे होते हैं जिसमें दोनों की राय एक जैसी नहीं हो सकती है। ऐसे में अगर आप उस मामले को तूल देते हैं तो आपकी महिला साथी बस यही कहेगी कि जैसा आपको पंसद हो उसे कीजिए। लेकिन वास्‍तव में वह आपकी उस राय से सहमत नहीं है।

image courtesy - getty images

घर के सदस्‍यों के बारे में

आपके घर के सदस्‍यों को लेकर आपके पार्टनर की राय अलग हो सकती है खासकर आपके माता-पिता को लेकर। लेकिन अगर आपकी महिला पार्टनर आपके घरवालों को आपकी वजह से ज्‍यादा तवज्‍जो दे रही है इसका मतलब वह आपसे कुछ छिपा रही है।

image courtesy - getty images

बेड पर

अगर पिछली बार बेड पर आप अपनी महिला साथी की हसरतों को पूरा नहीं कर पा रहे हैं तो अक्‍सर वह आपसे बस यही कहेगी कि बेड पर पिछली बार आपका परफार्मेंस बहुत ही अच्‍छा था, ऐसे में समझिये कि दाल में कुछ काला है।

image courtesy - getty images

ऑफिस की बातें

जब आप अपने ऑफिस की उलझनों को अपने पार्टनर से शेयर करते हैं तो उसकी पहली प्रतिक्रिया आपके बॉस को लेकर होती है और वह उसे ही बुरा बनाती है। लेकिन जबकि उसे भी मालूम है कि अगर आपने बेहतर काम किया है तो बॉस की तरफ से किसी प्रकार के शिकायत की गंजाइश नहीं है।

 

image courtesy - getty images

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK