Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

गर्म मौसम के लिए ख़ास स्टाइल ट्रिक्स

गर्मी के मौसम में कपड़ों का चुनाव काफी मुश्किल होता है, क्या पहने जिसमें गर्मी भी न लगे और वो ट्रेंडी भी हो, हालांकि गर्मी में कपड़ों के अलग-अलग स्टाइल को आसानी से आजमाया जा सकता है, हमारे ये आइडिया आपके बहुत काम आ सकते हैं।

फैशन और सौंदर्य By Shabnam Khan May 20, 2015

मौसम बदला बदलें स्टाइल

जब मौसम का मिजाज बदलता है तो साथ ही साथ आपका ड्रैसिंग स्टाइल भी बदलने लगता है। गर्मी के आते ही वार्डरोब में रखे मोटे और गर्म कपड़ों की जगह हल्के कपड़े आ जाते हैं। युवा चाहते हैं इस गर्मी में कुछ ऐसा पहनें जो हमें गर्मी से राहत देने के साथ-साथ देखने वाले को भी ठंडक दे। सभी चाहते हैं इस मौसम में हमारी ड्रेस एकदम डिफरेंट और यूनिक हो, जो सोबर भी लगे और ट्रेंडी भी। आइये हम आपको बताते हैं इस गर्मी के 7 ड्रेसिंग स्टाइल ट्रिक्स।

Image Source - Getty Images

मल्टीकलर्स करें ट्राई

इस बार गर्मियों में मल्टीकलर चलन में हैं। अगर आप चाहती हैं कि आपकी ड्रेस पर हर रंग नजर आए, तो आप हर रंग की ड्रेस पर बनवा सकती हैं। हॉट पिंक, एक्वा ग्रीन, सी ब्लू, रेड वाइन, शाइनी पर्पल रंगों का इस मौसम में चुनाव करना अच्छा रहेगा। सफेद तो है ही गर्मियों में अधिक पसंद किया जाने वाला रंग। अच्छी बात है कि बाजार में सफेद रंग की भी कई शेड्स हैं।

Image Source - Getty Images

नेचर के डिजाइन

गर्मी में सबसे ज्यादा प्रिंटेड परिधान पहने जाते हैं। लड़कियों में ही नहीं लड़कों में भी हाल में प्रकृति की झलक देने वाले पिंट्र्स की मांग बढ़ी है। फूल-पत्तियों से लेकर वन्य जन-जीवन के प्रिंट्स कपड़ों को स्टाइलिश बनाकर पेश कर रहे हैं। हालांकि लड़कियों को फ्लावर प्रिंट्स के कपड़ों का चुनाव करते समय अपनी बॉडी टाइप का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। हेल्दी लड़कियों पर छोटे फूलों का प्रिंट अच्छा लगता है, वहीं अधिक ब्राइट कलर मोटापे को और अधिक उभार देते हैं। पतली लड़कियां बडे़ फूल-पत्तियों के प्रिंट के साथ बोल्ड लुक पाने में कामयाब हो सकती हैं।

Image Source - Getty Images

कलरफुट पैंट

नीले और काले रंग की पैंट्स ही अब एकमात्र पसंद नहीं रही। लाल, हरे, पीले और बैंगनी रंगों की शेड्स पैंट्स में नया फैशन बन चुका है। इनकी कीमत 300 रु.से शुरू होती है। दिल्ली लक्ष्मी नगर, सरोजनी नगर और सेंट्रल मार्केट से इन्हें आसानी से कम कीमतों पर खरीदा जा सकता है।

Image Source - Getty Images

शॉर्ट्स और निकर्स

गर्मियों में शॉर्ट्स और निकर्स का बहुत चलन हो गया है। ये जितने आरामदायक होते हैं उससे कहीं ज्यादा ट्रेंडी भी। आप डेनिम, कॉटन और बहुत सी वैरायटी में इसे ले सकते हैं। शॉर्ट्स और निकर्स की हर किस्म लाजपत नगर में मिल जाएगी। रेंज 200 रु. से शुरू है। लड़कियों को खास फूलों के प्रिंट की निकर्स ज्यादा पसंद आ रही है। इनकी कीमत 400 रु. से शुरू हो जाती हैं। लिनन और सूती फैब्रिक की कीमत अलग है।

Image Source - Getty Images

ट्यूनिक्स

ट्यूनिक वन पीस ड्रेस का भी काम करती हैं। इसी कारण पार्टी में यह सबसे ज्यादा पहनी जाती हैं। गर्मियों में इसका अच्छा खासा क्रेज देखा जा रहा है। अगर आप भी अपने लिए स्टाइलिश वन पीस ड्रेस की खोज में हैं, इसके लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च भी नहीं करने होंगे। इनकी कीमत 500 रु. से 2000 रु. के बीच है।

Image Source - Getty Images

खास हों फुटवियर

फ्लैट स्लीपर्स में आपको हर डिजाइन मिल जाएंगे। इनमें बटन स्लीपर्स, स्टेप्स स्लीपर्स, कट वर्क सैंडल, थ्रेड वर्क डिजाइन सैंडल इस सीजन में सबसे ज्यादा ट्रेंड में हैं।

Image Source - Getty Images

हल्की एक्सेसरीज

हल्की और कलरफुल एक्सेसरीज के लिए बैग में लिनन फैब्रिक के बैग ले सकती हैं। जूट और धागे के नेकलेस और ईयररिंग्स भी स्टाइलिश लगेंगे। लड़कों के लिए भी जूट और धागे में रफ-एंड टफ लुक देने वाले ब्रेसलेट मौजूद हैं।

Image Source - Getty Images

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK