Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

बरसात में डेटिंग टिप्‍स

आइए जानें, वह रूमानी टिप्‍स जिनको अपनाकर आप सावन के मौसम में अपने पार्टनर के साथ मस्‍ती कर सकते हैं।

डेटिंग टिप्स By Pooja SinhaJun 15, 2013

सावन का मौसम और रोमांस

सावन तो मौसम ही रोमांस का है और आप ऐसे में अपने घर बैठे हैं। यह वक्‍त है बूंदों में भीगकर इश्‍क में सराबोर हो जाने का... सिर से लेकर पांव तक। तन मन सब प्रेम नीर में भिगो लेने का। आपका मन नहीं कर रहा अपने साथी के बरसात का आनंद उठाने का। चलिए हम आपको बताते हैं बारिश में डेट करने के कुछ रूमानी टिप्‍स-

छाता रखें एक तरफ

जब प्रेम बरखा में भीगना ही तो फिर भला छाते का क्‍या काम। छाते को रखें एक ओर और हो जाएं बरसात में सराबोर। साथी के साथी बारिश में भीगने का अपना ही मजा है। आप चाहें तो 'प्‍यार हुआ इकरार हुआ' स्‍टाइल में 'एक अकेली छतरी में आधे-आधे भीग' सकते हैं। और साथी के साथ आधे गीले, आधे सूखे से रूमानी तो कुछ भी नहीं।

थोड़ा सा नॉटी हो जाए

जब आसमान से प्रेम बरस रहा हो, तो थोड़ी शरारत तो बनती है। प्‍यार भरी यह शरारत आपके रिश्‍ते को मजबूत बनाने का काम करेगी। थोड़ा नॉटी होकर आप इस मौसम का और भी लुत्‍फ उठा पाएंगे। यह नजदीकियां आपको एक्साइटमेंट देंगी। इससे आपकी नजदीकी और बढ़ेगी।

लॉन्‍ग ड्राइव

चल निकलिये एक ऐसी राह पर जिसकी मंजिल का पता आपको भी न हो। बस आप हों और आपका साथी। इस मौसम में लॉन्‍ग ड्राइव का अपना ही मजा है। रिमझिम फुहारों में अनजानी राह पर आपका साथी ही आपका हमसफर हो, तो कहना ही क्‍या। रास्‍ते में कहीं रुककर प्रेम भरी हवाओं को महसूस करें। इससे आपकी डेटिंग का मजा कई गुना बढ़ जाएगा।

थोड़ा सा ताप का मजा

बहुत भीग लिए बारिश में। अब बीमार पड़ने से पहले जरा थोड़ा ताप ले लिया जाए। इसके लिए दोनों अगर एक साथ आग के पास बैठें तो बात ही क्‍या। कुदरत ने मौसम आपके लिए बिलकुल माकूल बना दिया है। तो आप क्‍यों इस मौसम का फायदा उठाने से चूक रहे हैं।

चाय की दुकान

किसी भी चाय की दुकान पर बैठ कर बारिश का मजा लेने का अपना ही आनंद हैं। खासकर तब जब आपको घर में रहना ज्‍यादा पसंद है। ऐसी टी शॉप ढूढ़ें जिसमें आउटडोर में बैठने की कवर जगह हो। बारिश में पार्टनर के साथ एक ही मग से गर्मागर्म चाय पिएं। फिर देखे कि इस का मज़ा ही कुछ और है।

म्‍यूजियम

यह ठंडा और गीला दिन आपको स्थानीय कला, विज्ञान या इतिहास संग्रहालय में टहलने का सही अवसर प्रदान करता है।  लेकिन साथ ही आप लिए चेतावनी भी हो सकता है क्‍योंकि हो सकता है कि आप वह अकेले व्‍यक्ति न हो जिसे दिमाग में ऐसा विचार आ रहा हो। इसलिए जरूरी है कि भीड़ से बचने के लिए अपनी टिकट कुछ देर पहले बुक करें और एक अतिरिक्त समय अपने पार्टनर के साथ बिताएं।

खेल, खेल, खेल

जब आकाश में काले बादल हो उस समय अपने पार्टनर के साथ अपनी पसंदीदा गेम खेलना आपके लिए किसी भी अन्य मनोरंजन की तरह एक बड़ा स्रोत हो सकता है। यह कोई ऐसा गेम भी आप खेल सकते है जिसमें आप अपने दिल की बातें उस तक पहुंचा सकें।

चलो बनें हमकदम

बरसात का सुहाना दिन और आपके साथ हो आपका प्‍यार। एक पगडण्‍डी पर दोनों चले जा रहे हैं हाथों में थामे हाथ। दुनिया से बेगाने और बिलकुल अनजाने बनकर। न अपने आसपास मचे शोर की चिंता है और न ही भीगकर बीमार होने का डर। आकाश से प्रेमामृत बरस रहा है और उसमें भीग जाएं आप दोनों।

घर पर भी प्‍यार का रंग बरसे

कहीं बाहर जाने का मन नहीं है? तो चिंता की कोई बात नहीं। घर के ऑंगन या बालकनी में बैठकर भी बारिश का मजा लिया जा सकता है। हाथों में कॉफी मग लिये अपने साथी के साथ बूंदों को बरसते देखना भी कम रोमांटिक नहीं।

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK