• shareIcon

जानें क्‍यों सहेलियों के साथ समय बिताने से आपको मिलता है सुकून

जब दो सहेलियां आपस में मिलती हैं तो जाहिर सी बात है लंबी बातें भी होंगी, लेकिन इससे इतर सहेलियों के साथ वक्‍त बिताने से सुकून मिलता है, इस स्‍लाइडशो में हम बता रहे हैं आखिर ऐसा क्‍यों होता है।

डेटिंग टिप्स By Aditi Singh / Oct 09, 2015

गर्लफ्रेंड के साथ समय

'अरे यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है, ये ना हो तो क्या फिर, बोलो ये ज़िन्दगी है, कोई तो हो राजदार, बेगर्ज तेरा हो यार, कोई तो हो राजदार' बॉलीवुड के गाने के बोल अक्सर लड़कियां अपनी खास सहेलियों के साथ गुनगुनाती मिल सकती हैं। एक लड़की की जिंदगी में चाहे कितने भी खास रिश्ते क्यों ना हो पर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ रहने का सुकून बिल्कुल अलग होता है। आइयें जानते है इस सुकून के क्या कारण हैं।
Image Source-Getty

बांटे मन की बातें

दोस्त का मतलब है ऐसा कोई, जिसके सामने तुम कुछ भी बोल सकते हो। हर किसी की शिकायत कर सकते हो उससे, अपने मनपसंद जोक्स सुना सकते हो, कोई पोयम या कहानी लिखी है तो उसे सुना सकते हो, कुछ मिल-बांटकर खा सकते हो। इसलिए संडे को अपने दोस्त के साथ कुछ देर बैठो और अपने दिल की सारी बातें उससे कहो और हां, उसकी बातें भी सुनना।
Image Source-Getty

दुख की साथी

सहेलियों के साथ समय बिताने से उदासी और डिप्रेशन की शिकायत नहीं होती है। विशेषज्ञों के अनुसार दोस्तों के साथ समय बिताने पर आपको न केवल मानसिक, बल्कि भावनात्मक और शारीरिक स्तर पर भी राहत मिलती है। ये आपको कभी जज नहीं करती है। ना ही कोई गलत सलाह देती है। आपकी बातों को ध्यान से सुनकर आपकी परेशानी को दूर करती है।
Image Source-Getty

शापिंग पार्टनर

आपकी सहेलियों का कोई ग्रुप है तो बहुत ही अच्छा, वरना नए मित्र बनाइए और छोटी-मोटी आउटिंग से लेकर पूल लंच-डिनर या यूं ही विंडो शॉपिंग करने निकल पड़िए। यही नहीं, थोड़ी-बहुत गॉसिप भी कभी-कभार के लिए कतई बुरी नहीं। इससे आप कुछ हल्के पल जिएंगी और खुद को तरोताजा महसूस करेंगी।
Image Source-Getty

आउटिंग के दौरान मस्‍ती ही मस्‍ती

यकीन मानिये लड़कियां आपस में जितना मस्ती करती है वो कभी अपने बॉयफ्रेंड या फिर मेल फ्रेंड के साथ नहीं कर पाती है। लड़कियों के आपस के सीक्रेट्स, डर, पंसद, नापंसद सभी जितना खुलकर सामने आते है उतना कहीं भी नहीं होते है। लड़कियों का आपस में एक कंफर्ट होता है। गर्ल्स नाइटआउट पर होने वाली मस्ती, शरारतें कभी कभी सामने आने वाले व्यक्तित्व से अलग होती है।
Image Source-Getty

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK