• shareIcon

किसी महिला के लिए कभी न बदलें ये चीजें

बदलाव यदि अच्छे को हो तो कोई बुराई नहीं लेकिन अगर बात किसी महिला के कहने पर खुद को पूरी तरह से बदल देनी की हो तो यह गले नहीं उतरती।

डेटिंग टिप्स By Rahul Sharma / Dec 15, 2014

किसी औरत के लिए न बदलें

सभी का अपना एक व्यक्तित्व होता है, एक पहचान होती है, जिसे बनाने में वे सालों लगा देते हैं। तो ज़ाहिर सी बात है कि कोई भला क्यों अपनी पहचान को बदलना चाहेगा। लेकिन कहते हैं कि प्यार भी एक ऐसी चीज है जो अच्छे-अच्छों को बदल देता है। फिर भला आपका व्यक्तित्व और आदतें क्या चीज़ हैं! खैर.. बदलाव यदि अच्छे को हो तो कोई बुराई नहीं लेकिन बात अगर खुद को ही बदल देनी की हो तो यह गले नहीं उतरती। बुरा न मानियेगा जनाब, यदि आप एक पुरुष हैं और सही जीवन साथी पाना चाहते हैं तो किसी महिला के लिए या उसके कहने पर अपनी कुछ चीज़ों या आदतों को कभी न बदलें। जैसे -
Images courtesy: © Getty Images

अपने दोस्तों को

संबंध विशेषज्ञ स्टेपहान लबोस्सिएरे बताते हैं कि, हो सकता है कि आपके पुराने दोस्त थोड़े से पालग हों, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप अपनी प्रेमिका के लिए उन्हें छोड़ दें। सबकी पसंद अलग-अलग होती है। तो केवल इस आधार पर कि आपकी प्रेमिका को आपके दोस्त पसंद नहीं, उन्हें छोड़ देना सरासर गलत निर्णय होगा।
Images courtesy: © Getty Images

अपने परिवार के साथ आपके रिश्तों को

यदि वह आपके परिवार से आपके साथ करीबी रिश्ते होने से नाखुश है तो य ह एक बड़ा मुद्दा हो सकता है। ऐसे में अपने परिवार के साथ अपने रिश्तों को बदलने से बेहतर है कि आप अपनी ऐसी सोच वाली प्रेमिका से दूरियां बढ़ाएं।
Images courtesy: © Getty Images

अपने सपने और जुनून

अपने सपने और जुनून को रिश्ते की वजह से खतम करने से केवल असंतोष और दुख ही मिलता है। आपका सच्चा साथी कभी नहीं चाहेगा कि आप उसके लिए अपने सपने और जुनून का बलिदान कर दें। तो किसी लड़की के कहने पर ऐसा कतई न करें।
Images courtesy: © Getty Images

अपने शौक

उसे बाइकिंग या एडवेंचर पसंद नहीं, और वो चाहती है कि आप भी इन चीजों को छोड़ दें। हां यदि वह विनम्र अनुरोध करती है और इसके पीछे कोई वैध कारण बताती है तो इस बारे में एख बार सोचने में कोई गुरहेज़ नहीं, लेकिन यदि वह आपके उपर अपने शौक छोड़ने या बदलने का दबाव बनाए तो ऐसा कतई न करें।
Images courtesy: © Getty Images

अपने मूल्य को

एक पुरुष होने के नाते ये शायद आपके बारे में सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक ऐसी चीज़ है जिसे आप कभी नहीं बदला चाहेंगे। उदाहरण के लिए, अपना बॉडी शेप। यदि वह आपके लुक्स को बदलने के लिए किसी प्रकार की कोस्मेटिक सर्जरी के लिए बाध्य करे तो साफ इनकार कर देना चाहिए।
Images courtesy: © Getty Images

अपने पूरे व्यक्तित्व को

यदि आपकी प्रेमिका आपमें कुछ छोटे परिवर्तनों को करने का अनुरोध करती है, तो इसमें कोई बुरी बात नहीं है। लेकिन यदि बात पूरे मेकओवर की हो, और आप इसमें सहज महसूस न कर रहे हों, तो यह ठीक नहीं। छोड़े मोटे बदलाव कर खुद की पर्सनेलिटी को बेहतर बनाने में कोई गुरहेज नहीं, लेकिन अपनी पहचान और व्यक्तित्व को पूरी तरह बदल देना जायज़ नहीं।
Images courtesy: © Getty Images

अपने धर्म को

पूरी दुनिया में धर्म एख बड़ी पहचान होता है। हालांकि सहजता के अनुसार धर्म बदला जा सकता है। लेकिन यदि आपकी प्रेमिका शर्त रखे कि जब आप अपना धर्म बदलेंगे, तब ही वह आपकी होगी तो ये न तो सच्चा प्यार है और न ही वो आपकी सच्ची प्रेमिका है।
Images courtesy: © Getty Images

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK