Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

बेड पर कहीं आप उनकी पसंद को गलत तो नहीं आंक रहे

बेड पर अक्‍सर आप ऐसी मूव्‍स करते हैं जो जिसकी चाहत आपकी महिला पार्टनर की कभी नहीं होती है, ऐसे मूव्‍स प्‍यार बढ़ाने के बजाय दोनों के बीच दूरियां बढ़ा सकते हैं।

सभी By Pradeep SaxenaJul 09, 2014

प्‍यार और चाहत

कहते हैं पुरुष सेक्स के लिए प्यार करता है और महिला प्यार पाने के लिए सेक्स करती है। सेक्स का वास्तविक आनंद तब आता है, जब महिला और पुरुष दोनों इसमें समान सहभागी हों। यदि पुरुष साथी वही करे जो उसकी महिला साथी को पसंद है, तो इससे दोनों लोग सेक्स का बेहतर आनंद उठा पायेंगे। इसलिए बेड पर मूव्‍स करते वक्‍त ध्‍यान रखिये कि ये मूवस आपकी महिला साथी को पसंद हैं या नहीं। और संभव है कि आप अपनी महिला साथी की पसंद को सही तरह आंकने में गलती कर दें।

image source - getty

बेड पर क्‍यों होती है भूल

आप अपने पार्टनर को बहुत अधिक प्‍यार करते हैं, इसे जताने का सबसे अच्‍छे तरीकों में से एक है सेक्‍स। लेकिन ऐसा माना जाता है कि बेड पर पुरुष अपनी मनमानी करते हैं, और इसी मनमानी के चलते वे गलतियां भी करते हैं। यौन संबंध बनाने के दौरान आपके द्वारा किये गये कई मूव्‍स से उन्‍हें आनंद मिलता है तो कई मूव्‍स ऐसे भी हैं जो उनको पीड़ा देते हैं। इसलिए अगर आपको लगता है कि बेड पर आपके द्वारा किया गया हर मूव्‍स उनको पसंद आयेगा तो आप गलत है, कुछ मूव्‍स ऐसे भी हैं जिनको आपका पार्टनर बिलकुल भी पंसद नहीं करेगी।

image source - getty

जीभ का गलत प्रयोग

बेड पर जीभ का बहुत ही अहम रोल होता है, जीभ के प्रयोग से आप महिला मित्र की इच्‍छाओं को बढ़ाया जा सकता है। लवमेकिंग के दौरान महिलाओं को जीभ का प्रयोग अच्‍छा लगता है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप इसका प्रयोग कभी भी या फिर बहुत ज्यादा करने लगें। इसलिए बेहतर होगा कि आप जीभ का प्रयोग चुंबन के गहरे क्षणों के लिए ही बचा कर रखें।

image source - getty

फिल्‍मों के सीन न दोहरायें

पॉर्न फिल्‍म को देखने के बाद आपके मन में भी यही खयाल आते होंगे कि बेड पर आप भी उनका प्रयोग करेंगे और इससे अपने पार्टनर को खुश करेंगे। इसी गलतफहमी में आप उन सीन को बार-बार दोहराते हैं, लेकिन यह गलत है और इससे आपके साथी को पीड़ा हो सकती है। दरअसल पॉर्न स्टार्स के पास आपसे कहीं अधिक अनुभव होता है और उनके शरीर में भी आपकी तुलना में अधिक लचक होती है। इसलिए पॉर्न फिल्म देखकर उनकी नकल करने से बचें। पहले आश्वस्त हो जाएं कि जो मूव्‍स आप करना चाह रहे हैं, वह ठीक रहेगा या नहीं।

image source - getty

शरीर का वजन ध्‍यान में रखें

बेड पर यौन संबंध बनाते वक्‍त कई मौके ऐसे भी आते हैं जब या तो आप उनके ऊपर होते हैं या वो आपके ऊपर होती हैं। इन पलों को लंबा न खींचे, क्‍योंकि आपके शरीर के भार से वो दब सकती हैं। लवमेकिंग या सेक्स के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि आपका वजन पार्टनर के लिए असहनीय न बन जाए।

image source - getty

जबरदस्‍ती करना

यौन संबंध प्‍यार को बढ़ाने के लिए है न कि नफरत के लिए, इसलिए बेड पर अपने पार्टनर के साथ प्‍यार से पेश आयें। अगर यौन संबंध बनाने के बाद आपकी महिला पार्टनर की इच्‍छा दोबारा यौन संबंध बनाने की नहीं है तो उसे इसके लिए बाध्‍य न करें। इससे आपकी महिला पार्टनर का विश्‍वास आपसे उठ सकता है।

image source - getty

अधिक प्रयोग न करें

वात्‍स्‍यायन ने कामसूत्र में यौन संबंध बनाने के 64 आसनों के बारे में जानकारी दी है। लेकिन इसमें कई आसन ऐसे हैं जो सामान्‍य दिनचर्या के लिए कतई नहीं है। तो अगर आप आज अपने पार्टनर को इस तरह के प्रयोग करके बेड पर खुश करना चाहते हैं तो यह आपकी गलतफहमी है। इस तरह के प्रयोग प्‍यार की जगह नफरत बढ़ा सकते हैं।

image source - getty

फोरप्‍ले न करना

फोरप्ले का आनंद न उठाना पुरूषों की आदत होती है, वे सेक्स को एक काम समझकर उसे जल्दी-जल्दी खत्म करने की कोशिश करते हैं। जबकि सेक्स के दौरान महिलाओं की यह इच्छा होती है कि वह फोरप्ले में उनके साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त बिताएं। सेक्स शुरू करने से पहले महिलाओं को किस करना, आंगों का स्पर्श बेहद ही भाता है, लेकिन पुरूष फोरप्ले में ज्यादा रूचि नहीं दिखाते जो कि उनकी सबसे बड़ी भूल होती है।

image source - getty

ओरल सेक्‍स करना

ओरल सेक्‍स करने से कई प्रकार की समस्‍या हो सकती है। ओरल सेक्स करने से कैंसर तक हो सकता है। बेशक, ओरल सेक्स को आप बेड पर खूब एंज्वॉय करते हों, लेकिन अगर सावधानी ना बरती जाए तो ओरल सेक्स खुशी देने के बजाय आपको नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए बेड पर ओरल सेक्‍स करने से बचें।

image source - getty

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK