Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

Happy Birthday Jacqueline: जैकलीन फर्नांडीस से सीखें, अट्रेक्टिव और स्‍टाइलिश दिखने के 5 टिप्‍स

हर वक्‍त चेहरे पर चमक और फिगर को मेंटेन रख पाना कोई आसान काम नहीं है। लेकिन यह जैकलिन फर्नांडिस ने कर दिखाया है। आइए इस स्‍लाइड शो के माध्‍यम से जानें कैसे।

फैशन और सौंदर्य By शीतल बिष्टAug 28, 2015

जैकलिन फर्नांडीस के ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट

आप में से बहुत सी लड़कियां टीवी एक्‍ट्रेस या किसी बॉलीवुड सेलेब्रिटी के ड्रेस व स्‍टाइल को फॉलो करती हैं। क्‍योंकि आप भी लुक व स्‍टाइल के मामले में किसी से पीछे नहीं रहना चाहती हैं। ऐसे में क्‍यों न ग्‍लैमरस क्‍वीन जैकलिन फर्नांडीस से सीखें कि वह कैसे खुद को अट्रेक्टिव व स्‍टाइलिश रखने में हमेशा आगे रहती हैं। जी हां फिटनेस हो या ब्‍यूटी दोनों में श्रीलंकाई बॉलीवुड एक्‍ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस आगे रहती हैं। जैकलिन फर्नांडीस की खूबसूरती के चर्चे हर तरफ खूब रहते हैं। अपने खूबसूरत चेहरे, टोन बॉडी, चमचमाती मुस्‍कान और स्‍टाइल से वह किसी को भी मंत्रमुग्‍ध कर देती है। बॉलीवुड में आने से पहले जैकलिन को वर्ष 2006 में मिस श्रीलंका के खिताब से नवाजा गया था। जैकलिन फर्नांडीस अक्सर अपने ग्लैमरस लुक को लेकर चर्चा में रहती हैं। हालांकि हर वक्‍त चेहरे पर चमक और फिगर को हमेशा मेंटेन रख पाना कोई आसान काम नहीं है। लेकिन यह जैकलिन फर्नांडिस ने कर दिखाया है। आइए जानते हैं, जैकलिन फर्नांडीस के ब्‍यूटी और फिटनेस सीक्रेट के बारे में।  

स्किन केयर टिप्‍स

जैकलीन सुबह उठते ही गर्म पानी में एक चम्‍मकच एप्‍पल साइडर वेनिगर डाल कर पीती है। फिर अपना चेहरा फेस से धोकर अच्‍छे से मॉइस्‍चराइजर लगाती है। जैकलीन को मुंहासों की समस्‍या बहुत रहती है, इसलिए वह हमेशा से ही क्‍लीजिंग और टोनिंग में विश्‍वास रखती है। साथ ही घरेलू उपचार की दीवानी जैकलिन की त्‍वचा पर शहद और दही का फेस पैक सबसे ज्‍यादा सूट करता है। जैकलिन लिप बाम की जगह पर शहद लगाती हैं और मुलायम और कोमल त्‍वचा के लिये जैकलिन विटामिन ई युक्त ओवरनाइट सीरम-इन-ऑइल लगाती हैं। जैकलिन अपने बैग में हमेशा फ्रूटी स्‍मेलिंग बॉडी बटर, लिप बटर, हैंड सैनिटाइजर और गर्मियों में फेस स्प्रीट्सर रखती हैं। वे आइस क्‍यूब से अपनी आंखों और गालों को मसाज करती है। लेकिन आइस क्‍यूब सीधे त्‍वचा पर न लगाकर उसे पहले टिशू पेपर या फिर किसी पतले मलमल के कपड़े में लपेट लेती है।   

मेकअप टिप्‍स

मेकअप लगाने से पहले जैकलिन प्राइमर लगाती हैं। उसके बाद स्किन को मेकअप के लिए तैयार करने के लिए अपने चेहरे पर टी ट्री ऑइल वाला पोर मिनिमाइजर लगाती हैं। हेवी फाउंडेशन की जगह पर वे बीबी क्रीम लगाना ज्‍यादा पसंद करती हैं। आई मेकअप के लिये जैकलिन बोब्बी ब्राउन आई लाईलाइनर लगाती हैं। इन्‍हें ब्राइट रंग की लिपस्‍टिक जैसे पिंक, पीच या रेड लगाना काफी पसंद है और परफ्यूम के लिए जैकलीन को रोज की खूशबू बहुत पसंद है। जैकलिन फर्नांडीस बिना मेकअप उतारे कभी नहीं सोती। उसका मानना है कि मेकअप के साथ सोना त्‍वचा को बर्बाद करने वाली सबसे बड़ी गलती है।

हेयर केयर टिप्‍स

अपनी त्‍वचा की तरह वह अपने बालों का भी बहुत ध्‍यान रखती है। हेयर स्‍टाइलिंग प्रोडक्‍ट के इस्‍तेमाल के बाद बालों को साफ करने के लिये जल्‍दी से शैंपू लगाती हैं। हफ्ते में एक दिन बालों में नारियल तेल लगाकर अच्‍छे से हेड मसाज करती है। बालों को बीयर से धोती है और बालों को शाइनी बनाने के लिए अंडे के सफेद भाग को लगाती है। साथ ही जैकलिन बालों को स्‍वस्‍थ बनाये रखने के लिए जिंक की गोलियां, फ्लैक्‍स सीड और ओमेगा 3 से भरपूर्ण जैसे मछली और सूखे मेवे खाती हैं।

जैकलीन के फिटनेस टिप्‍स

जैकलिन फर्नांडीस बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जो हमेशा फिट नजर आती हैं। उनका मनाना है कि फिट व्‍यक्ति सही मायनों में खुश होता है। और अपनी फिटनेस मंत्र को बताते हुए कहती है कि मैं सुबह 7 बजे जागने के बाद एक कप ग्रीन टी लेती हूं। फिर घर में ही एक से दो घंटे तक वर्कआउट करती हूं। उसकी फिटनेस में स्‍वीमिंग से लेकर डांस और कपालभांति तक लगभग सब कुछ शामिल है। और सभी रूपों में योग उसका पसंदीदा है और वह अपना कुछ समय मेडिटेशन और प्राणायाम को भी देती है। उन्होंने बताया कि वे किसी एक वर्कआउट पर ध्यान नहीं देतीं, बल्कि उसे बदलती रहती हैं। जैकलीन के अनुसार, "कभी-कभी मैं अपने दिन की शुरुआत पिलेट्स से करती हूं। पिलेट्स मुझे इसलिए पसंद हैं, क्योंकि इससे शरीर में फ्लेक्सिबिलिटी आती है।

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK