• shareIcon

कहते हैं प्यार अधूरा होता है, क्या सच में ऐसा ही होता है?

21वीं सदी में प्यार का जो कल्चर बढ़ा है उसके पीछे कहीं न कहीं बॉलीवुड भी जिम्मेदार है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ये स्टार्स जो प्यार की इतनी वकालत करते हैं वे क्यों नहीं खुद प्रेमविवाह करते हैं? सोचते-सोचते ये लेख पढ़े।

डेटिंग टिप्स By Gayatree Verma / Nov 18, 2016

दिलीप कुमार और मधुबाला

मधुबाला जिसकी खूबसुरती और मदहोश कर देनी वाली अदा हर किसी को दीवाना बना देगी। लेकिन ऐसा भी कोई था जिसकी मधुबाला दीवानी थी औऱ उस शख्स के प्यार में कुछ भी करने के लिए तैयार थी। वो शख्स भी उससे प्यार करता था। वो शख्स कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड के सदाबहार हीरो दिलीप कुमार है। दिलीप और मधुबाला की लवस्टोरी के बारे में हर किसी को पता था और हर कोई सोचता था कि इन दोनों की शादी हो जाएगी। दिलीप कुमार शादी करने के लिए भी तैयार थे लेकिन उनकी एक शर्त थी कि मधुाबाला को फिल्मी करियर छोड़ना पड़ेगा। मधुबाला ने ये शर्त नहीं मानी और दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी कर ली।

अमिताभ बच्चन और रेखा

जब भी बॉलीवुड की सबसे खुबसूरत और सदाबहार जोड़ी की बात होती है तो अमिताभ बच्चन और रेखा की बात अपने आप हो जाती है। इस जोड़ी ने एक-साथ कई सारी सुपरहिट फिल्में दी। इन फिल्मों के हिट होने के साथ-साथ इन दोनों का प्यार भी परवान चढ़ने लगा। लेकिन फिल्म 'कुली' की शूटिंग के दौरान एक हादसा हुआ और उसके बाद ये दोनों लवबर्ड्स हमेशा के लिए अलग हो गए। आज भी ये बात किसी को नहीं मालुम की उस समय ऐसा क्या हुआ था।

माधुरी दीक्षित-संजय दत्त

खलनायक से शुरू हुई लव स्टोरी हीरो के असल लाइफ में ही खलानयक बन जाने के बाद अधूरी रह जाती है। हम बात कर रहे हैं माधुरी दीक्षित और संजय दत्त की जो फिल्म 'थानेदार' की शूटिंग के दौरान एक दूसरे के करीब आए। उस वक्त के कई निर्माता कहते हैं कि संजय आउटडोर शूटिंग पर रहने के दौरान घंटों तक माधुरी से फोन पर बात करते थे, जिसका बिल प्रोड्यूसर को भरना पड़ता था। फिल्म ‘साजन’ के दौरान ये एक-दूसरे से बेइंतिहा महोबत्त करने लगे। लेकिन एक दिन संजय दत्त जेल चले गए और माधुरी दीक्षित डॉ. नैने से शादी करके विदेश।

अक्षय कुमार-शिल्पा शेट्टी

अक्षय का नाम शिल्पा से पहले और शिल्पा के बाद कई हीरोइन के साथ जुड़ा लेकिन लोगों ने केवल इन दोनों को ही हमेशा के लिए याद रखा। शिल्पा और अक्षय 1994 में मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी की शुटिंग के दौरान नजदीक आए और फिल्म जानवर की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के प्यार में मर-मिटने के लिए तैयार हो गए। फिल्म 'धड़कन' की शूटिंग के बाद तो इन दोनों की शादी की भी खबरें आने लगीं थी। लेकिन तभी अक्षय का दिल शिल्पा की अच्छी दोस्त ट्विंकल पर आ गया और ये लवस्टोरी भी अधूरी रह गई। आपको बताते चलें कि ट्विंकल खन्ना सत्तर के दशक के सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी है।

करीना कपूर-शाहिद कपूर

जब वी मेट... जो इंडिया में प्यार के लिए सर्वोत्तम फिल्म का उदाहरण पेश करती है। इस फिल्म के हीरो-हीरोइन में प्यार भी बहुत था। जो उस समय की हिट और क्यूट जोड़ी भी कहलाती थी। लेकिन आज ये जोड़ी अलग है। क्योंकि इस फिल्म के बाद करीना का दिल बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान के लिए धड़कने लगा और करीना ने शाहिद को छोड़कर सैफ से शादी कर ली। इस दुख के बाद शाहिद ने भी आगे कदम बढ़ाया और बॉलीवुड से दूर जाकर आपने लिए पत्नी ढूंढी।

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK