Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

सर्दियों में फैशनेबल दिखने के ये सीक्रेट जानते हैं आप!

अगर आप ये सोचते हैं कि सिर्फ बढ़िया स्वेटर और जैकेट पहनकर ही आप सर्दियों में फैशनेबल दिख सकते हैं तो यह सिर्फ आपका भ्रम है। बल्कि कुछ ऐसे टिप्स भी हैं जिन्हें अपना कर आप सर्दियों में भी दिख सकते हैं स्टाइलिश।

एक्सरसाइज और फिटनेस By Rashmi UpadhyayDec 29, 2016

ऐसे दिखें फैशनेबल

चाहे लड़का हो या लड़की सर्दियों के मौसम में हर कोई फैशनेबल दिखना चाहता है। लेकिन कड़ाके की ठंड में इसे बरकरार रख पाना थोड़ा सा मुश्किल हो जाता है। क्योंकि सर्दियों में हर कोई मोटे-मोटे कपड़ों से लदा होता है। वैसे लड़कियां खासतौर पर सर्दी के मौसम में भी फैशनेबल दिखने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ती है। लेकिन कई बार हमें ये समझ नहीं आता कि हम ऐसा लुक कैसे रखें? तो आइए जानते हैं ऐसे टिप्स जिन्हें सर्दियों में फैशनेबल दिखने के लिए सेलिब्रिटी भी करते हैं फॉलों।

Image source- getty

खूब पानी पीएं

अगर आप फैशनेबल दिखने के लिए सिर्फ अच्छे कपड़े और मेकअप तक ही सीमित है तो यह आपकी गलतफहमी है। फैशनेबल दिखने के लिए सबसे जरूरी बात है आपके चेहरे पर चमक और कशिश होनी चाहिए। जो कपड़ों और मेकअप से नहीं आती है। सर्दियों में ठंड के चलते अक्सर लोग पानी का सेवन कम कर देते हैं। जिससे हमारे चेहरे से नमी गायब हो जाती है। क्या आप जानते हैं सेलिब्रिटी सर्दियों के मौसम में भी जमकर पानी पीते हैं। आप आज से ​ही दिन में कम से कम से कम 8 से 10 ग्लास पानी का सेवन करना शुरू कर दीजिए। ​महज 15 दिन में रिजल्ट आपके सामने होगा। इसे आप आॅफिस बैठे पर भी कर सकते हैं।

Image source- getty

फल और हरी सब्जी खाएं

ठीक पानी की तरह ही लोग सर्दियों में फलों का सेवन भी कम कर देते हैं। जिससे हमारे शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है और हम बीमार पड़ जाते है। और ये तो आप जानते ही हैं कि बीमार व्यक्ति फैशनेबल दिखना तो दूर नॉर्मल भी नहीं दिख पाता है।

सर्दी के मौसम को खाने पीने का मौसम भी कहा जाता है। ऐसे मौसम में आपको तमाम तरह के फल और सब्जियां आसानी से घर के आसपास मिल जाएगी। इसलिए ठंड के इस मौसम स्वस्थ और कूल दिखने के लिए ज्यादा से ज्यादा फलों और हरी सब्जियों का सेवन करें।

Image source- getty

योग और व्यायाम को दें प्राथमिकता

अगर सुबह जल्दी उठ जाएंगे तो कॉलेज और आॅफिस में नींद आएगी! अगर आप भी कुछ इसी तरह के बाहनों से खुद को धोखा दे रहे हैं तो बहुत गलत है। आपका जो भी समय जाने का है उससे सिर्फ आधा घण्टा जल्दी उठकर योग और व्यायाम करें। यकीन मानिए बदलाव देखकर आप खुद चौंक जाएंगे। आप आंतरिक रूप से तो स्वस्थ होंगे ही साथ ही आपकी बॉडी जबरदस्त शेप में आ जाएगी। उसके बाद आप कुछ भी पहनिए एकदम जचेगा।

Image source- getty

शरीर देखकर कपड़े चुनें

स्टाइलिश दिखने के लिए जरूरी है आप जो पहन रहे हैं वो आप पर सूट कर रहा है या नहीं। कपड़े पहनते वक्त अपने शरीर की बनावट और अपनी बॉडी लेंग्वेज का खास ध्यान रखें। भेड़चाल का हिस्सा ना बनें। अगर आप हेल्दी शरीर के हैं तो कसे हुए कपड़ों को नजरअंदाज करें। आप थोड़े ढीली कपड़ों में काफी गार्जियस लग सकते हैं।

Image source- getty

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK