Subscribe to Onlymyhealth Newsletter

ऐसे करें प्‍यार का इजहार कि न मिले इनकार

लड़की के सामने प्यार का इजहार करने के लिए इन टिप्स को अपनाएं। इनके बाद वो आपको कभी मना नहीं कर पाएगी। जानिए क्या हैं वो टिप्स।

डेटिंग टिप्स By Anubha TripathiJul 15, 2014

इजहार ए मुहब्बत कैसे करें

प्यार करना आसान है पर प्यार का इजहार करना बड़ा ही मुश्किल है। कई बार लोग अपने दिल की बात कहने की हिम्मत नहीं जुट पाते हैं जिसकी वजह से वो अपने प्यार को खो देते हैं। लेकिन क्या सच में प्यार का इजहार करना इतना मुश्किल होता है। आइए जानें इजहार-ए-मुहब्बत करने के ऐसे तरीकों के बारे में जहां इनकार की कोई उम्मीद ही ना हो।

पुराना रोमांटिक तरीका

ये थोड़ा पुराना तरीका जरूर है लेकिन आपके बहुत काम आ सकता है। आप जिसे पसंद करते हैं उससे बातों बातों में बताएं कि पास में एक नया रेस्तरां खुला है या नयी मूवी रिलीज हुई है। क्या वो आपके साथ वहां जाना या मूवी देखने जाना पसंद करेगी।

फोन पर

अगर आप थोड़े संकोची है तो फोन पर बात करना अच्छा हो सकता है। फोन पर बात करते समय हम खुद को ज्यादा कांफिडेंट महसूस करते हैं। आप फोन पर भी उसे लंच या मूवी के लिए पूछ सकते हैं।

दोस्ती बढाएं

जिसे आप पसंद करते हैं उससे दोस्ती बढ़ाने की कोशिश करें मसलन उसे बात करने का बहाना ढूढ़ें। अगर वो अकेले घर जा रही है तो उसे घर ड्रॉप करने के लिए पूछें साथ ही उसके घर के पास के कॉफी शॉप पर एक कप कॉफी पीने के लिए भी पूछ सकते हैं।

डायरी के जरिए

कई लोग अपने दिल की बात को कहने से ज्यादा अच्छा लिख कर देना पसंद करते हैं। ऐसे में आप एक डायरी में अपने दिल की बात लिख सकते हैं और उसे गिफ्ट कर सकते हैं। और हां, लिखते समय ध्यान रहे कि सीधे और सरल शब्दों का ही प्रयोग करें जिससे वो आपके प्यार और भावनाओं को समझ सके।

रोमांच भर इजहार

आप जिसे पसंद करते हैं अगर उसे रोमांच भरे खेल पसंद हैं जैसे रॉक क्लाइंबिंग और अंडर वाटर डाइविंग तो रॉक क्लाइंबिंग के बाद पहाड़ी के सबसे ऊपरी चोटी पर पहुंच कर आप अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं। यह थोड़ा रोमांचक हो सकता है लेकिन ऐसे में वो आपको कभी मना नहीं कर पाएगी।

फिल्म के बीच

आप ज्यादा हिम्मती हैं और कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं तो अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फिल्म देखने का प्लान करें और फिल्म के अंतराल में अपना वीडियो प्ले करने की व्यवस्था करें जिसमें आप अपनी गर्लफ्रेंड से जीवन भर साथ देने का सवाल पूछ रहे हों।

इंटरकॉम के जरिए

यह आइडिया भी आपके प्यार के इजहार को काफी दिलच्सप और यादगार बना सकता है। अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड के साथ फ्लाइट में कहीं जा रहे हों तो इंटरकॉम से भी उसको अपने दिल की बात बता सकते हैं।

लांग ड्राइव पर

आप जिसे पंसद करते हैं उसे बरसात के मौसम में रिमझिम बारिश में एक लांग ड्राइव पर ले जाएं। और उस रोमांटिक माहौल में उससे दिल की बात कहें। ऐसे में मौसम में वो आपको चाहकर भी ना नहीं कर पाएंगी।

वेलेंटाइन डे के दिन

वेलेंटाइन डे से बेहतर और कोई दिन नहीं हो सकता। आप इस दिन अपनी गर्लफ्रेंड को अपने प्यार का एक अनूठा तोहफा दें। कोई तोहफा या फूलों का गुलदस्ता या कार्ड नहीं बल्कि अपने को समर्पित करें। और अपनी जीवन संगिनी बनाने का प्रस्ताव रखें।

रिजेक्शन से ना डरें

अपने प्यार का इजहार करते समय पुरुषों को सबसे ज्यादा डर रिजेक्शन का होता है। पुरुषों को लड़कियों की ना से बहुत डर लगता है। लेकिन जब तक आप उन्हें अपने दिल की बात बताएंगे नहीं तब तक कैसे जान पाएंगे कि वो आपके बारे में क्या सोचती है।
 

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK