• shareIcon

इन 10 तरीकों से खुद को बनाएं लड़कों के लिये ज्यादा अप्रोचेबल

प्‍यार और आकर्षण पर किसी का जोर नहीं होता है, इसमें लड़के और लड़कियों की भावनायें भी एक जैसी होती हैं, इसीलिए आज लड़के हो या लड़कियां सभी एक दूसरे को रिझाना और आकर्षित करना चाहते हैं।

डेटिंग टिप्स By Rahul Sharma / Mar 12, 2015

लड़कों की आप पर पहली नज़र

ज़माना बदल रहा है, अब लड़के हों या लड़कियां सभी समान अधिकार की भावना से प्रेरित हैं। फिर इस बात से विपरीत लिंग आकर्षण भी अछूता नहीं है। आज लड़के हो या लड़कियां सभी एक दूसरे को रिझाना चाहते हैं। लड़कियां भी लड़कों को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती हैं, लेकिन हर किसी को नहीं पता होता कि इसे किया कैसे जाए। हालांकि जरा सा ध्‍यान देकर और कुछ अलग तरह के टिप्स की मदद से लड़कियां आसानी से अपनी तरफ आकर्षित कर सकती हैं। और ये तरीके उनको अप्रोच करने में आपकी मदद भी करते हैं।
Images courtesy: © Getty Images

आई कॉन्टेक्ट

यदा-कदा उन पर एक प्यार भरी नज़र डाल लिया करें, और कभी-कभी का आई कॉन्टेक्ट बनाए रखें। लेकिन इस बात का पूरा ध्यान रखें कि आई कॉन्टेक्ट ज्यादा न हो जाए, वरना लड़के को लगेगा कि आपको पाना बेहद आसान है।  
Images courtesy: © Getty Images

देखने का अंदाज़

एक आदमी को देखने के दो तरीके होते हैं, तो उसे देखने के लिये दूसरे तरीके का इस्तेमाल करें और जताने की कोशिश करें की आप उसमें रुची रखती हैं।  आप चाहें तो जरूरत और माहौल के हिसाब से दोनों ही तरीकों को इस्तेमाल कर सकते हैं।
Images courtesy: © Getty Imagess

उसके लिए चीज़ें आसान बनाएं

जब कोई लड़की हमेशा ही दोस्तों के एक बड़े से ग्रुप में रहती है तो ये लड़के के लड़की को अप्रोच करने के दृष्टिकोण से थोड़ा असहज कर देता है। तो यदि आप चाहती हैं कि लड़के आपसे मिलें और आपको अप्रोच करें तो थोड़ा वक्त अकेले में भी बिताएं।
Images courtesy: © Getty Images

सही जगह का चुनाव

अनौपचारिक बातचीत बात-चीत के लिये कोई भी जगह सुविधाजनक नहीं रहती है। तो यदि आप चाहती हैं कि कोई लड़का आपको अप्रोच कर पाए तो किसी ऐसी जगह पर भी कुछ समय बिताएं जहां आप पर्सनल बातें भी बिना किसी असुविधा के कर पाएं।
Images courtesy: © Getty Images

उसे आपसे बात करने का मौका दें

यदि आप ग्रुम में हैं, पर देखती हैं कि कोई लड़का आपको पसंद करता है तो उसके साथ कभी-कभी आई कॉन्टेक्ट बनाएं। और  जब आपको लगे कि वो आपसे बात करने के लिये तैयार है तो थोड़ी देर के लिये ग्रुप से अलग होकर अकेले में जाएं।
Images courtesy: © Getty Images

मुस्कुराहट

दोस्ताना और शालीनता का व्यवहार रखें, इससे लड़को को आपको अप्रोच करने के मौके कई गुना बढ़ जाते हैं। पहली नजर में ही दिलकश लगने का लड़कियों को बहुत बड़ा फायदा हो सकता है और लड़के उनसे बात करने के लिये लालाहित होते हैं।   
Images courtesy: © Getty Images

अशिष्ट न बनें

यदि आप किसी से रूड व्यवहार करती हैं तो इससका लोगों पर लगत प्रभाव पड़ता है। लड़को को भी आपसे बात करने का मन नहीं करता और वे मिलने या बात करने से कतराते हैं। तो लोगों के साथ हमेशा शांत और सोम्य व्यवहार रखें।
Images courtesy: © Getty Images

अन्य लड़कों से साथ ज्यादा समय न बिताएं

ये एक ऐसी बात है जिसे आपको हमेशा ध्यान रखना चाहिये। यदि आप किसी विशेष लड़के को पसंद करती हैं और चाहती हैं कि वो आपको अप्रोच करे तो अन्य लड़को के साथ समय वबिताना कम कर दें। इससे वो आपको आसानी से अप्रोच करने का मन बना पाएगा।  
Images courtesy: © Getty Images

थोड़ा चिढ़ाएं

थोड़े लड़कियों वाले गुर दिखाएं और उसे अपने खास होने का अहसास होने दें। उसे थोड़ा चिढ़ाएं, कभी-कभी पास से निकल जाने पर भी थोड़ा नज़रअंदाज करें। इससे उसकी आपमें रुची और भी बढ़ जाएगी और वो आपसे बात करने को आतुर होगा।  
Images courtesy: © Getty Images

Disclaimer

इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है हालांकि इसकी नैतिक जि़म्मेदारी ओन्लीमायहेल्थ डॉट कॉम की नहीं है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

More For You
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy. OK